Friday, June 18th, 2021 Login Here
दो दिन में चार लोगों ने कर ली आत्महत्या/ एक ही दिन में तीन ने मौत को गले लगाया 200 वैक्सीन लगना थी लेकिन 100 ही लगी, ग्रामिणों ने किया हंगामा कलेक्टर ने किया मिनी गोवा यानी कंवला के हर संभव विकास का वादा आरक्षक की मानवता/ घायल को अस्पताल पहुंचाया और घटनास्थल से मिले दस हजार भी लोटाऐ राजाधिराज के पट खुलते ही आराध्य के दर्शन कर हर्षित हुए श्रृद्धालु कोरोना के सक्रिय संक्रमित 24 बचें लेकिन फिर मिला ब्लेक फंगस का संदिग्ध मरीज वैक्सीन लगवाने के बाद मंदसौर के राजाराम ने किया शरीर पर स्टील चिपकने का दावा धर्मातंरण की सूचना के बाद पुलिस और प्रशासन ने खंगाली जेल बारिश से पहले हर बार नोटिस लेकिन सालों से नपा सूची से नाम ही नहीं हट रहे नेहरू बस स्टेण्ड हुआ विरान, उत्कृष्ट स्कूल मैदान में हुआ बसों का बसेरा छोटी पुलिया पर खड़े युवकों से 50 ग्राम स्मैक बरामद चैकिंग में हाथ लगी वाहन चोरों की गैंग, दो आरोपियों से तीन बाईक बरामद आज से राजाधिराज के दरबार में श्रृद्धालुओं को प्रवेश खुले शॉपिंग मॉल, जिम और रेस्टोरेंट, 62 दिन बाद लौटी रौनक कोरोना में सैकड़ों लोगों को खोने के बाद भी हवा की कीमत समझ नहीं आ रही

 मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र छिंदवाड़ा पहुंचे कमलनाथ ने यहां आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश की जनता घोषणाएं सुनते-सुनते थक गई है। इसलिए अब वे कोई घोषणा नहीं करेगें, बल्कि काम करके दिखाएंगे। उन्होंने कहा कि अब प्रदेश में घोषणाएं प्रदेश के अधिकारी करेंगे, जिन्हें योजनाओं का क्रियान्वयन करना है। मुख्यमंत्री तीन दिन के लिए छिदवाड़ा पहुंचे हैं। नया साल मुख्यमंत्री यहीं मनाएंगे। एक जनवरी को सुबह यहां से उज्जैन जाएंगे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि अब मुख्यमंत्री और मंत्री घोषणाएं नहीं करेंगे। अधिकारी घोषणाएं करते समय ये भी बताएंगे की योजना कब पूरी होगी और इसका क्या फायदा होगा। उन्होंने कहा की मंत्रिमंडल की शपथ लेने के बाद उनसे पूछा गया कि छिंदवाड़ा जिले से से कोई मंत्री क्यो नहीं बनाया गया तो उन्होंने कहा कि अब मुख्यमंत्री यहां से है, यहां का हर विधायक और जनता मंत्री है।
 छिंदवाड़ा से शुरुआत: इस काम की शुरूआत भी मुख्यमंत्री कमलनाथ ने उनके संसदीय क्षेत्र छिंदवाड़ा से करवाई। कलेक्टर ने मंच से सीएम की मौजूदगी में 200 करोड़ से ज्यादा की विकासकार्यों र्की घोषणा की। इस दौरान छिंदवाड़ा के लिए कृषि महाविधालय खोले जाने का भी ऐलान कलेक्टर ने किया। उन्होंने विकास कार्यों र्की घोषणा करते हुए कहा कि एक मार्च 2019 से प्रतिदिन शहर में पानी की सप्लाई की जाएगी। वन विभाग के माध्यम से छिंदवाड़ा जिले के 1100 युवाओं को रोजगार संबंधित प्रशिक्षण दिया जाएगा। छिंदवाड़ा में सड़क चोड़ीकरण 8 किमी का काम किया जाएगा। मुख्यमंत्री आश्रय योजना के तहत 1223 हितग्राहियों को पट्टा प्रदान कर दिया जाएगा।
 मुख्यमंत्री का जोरदार स्वागत: तीन दिन के लिए छिंदवाड़ा पहुंचे मुख्यमंत्री का जोरदार स्वागत किया गया। हवाई पट्टी से सभास्थल तक सात किलोमीटर लंबे रोड शो के दौरान जगह-जगह उनका स्वागत किया गया। रोड शो के दौरान 'कमलनाथ एक आंधी है, छिंदवाड़ा का गांधी है' नारा जमकर गूंजा। बड़ी तादाद में लोग अपने नेता से मिलने हार-मालाएं लेकर पहुंचे। कार्यकर्ताओं और जनता में काफी जोश देखने को मिला।

Chania