Sunday, August 1st, 2021 Login Here
छापामार कार्रवाहीं में यूरिया की कालाबाजारी करते पकड़े गऐ व्यापारी जहरीले जाम से बही के चैकीदार की भी मौत, एसआईटी पहुंची जांच के लिए एम्बुलेंस स्टेण्ड पर जमाया निजी टैक्सियों ने कब्जा, पुलिस ने हटवाया मंडी में हम्मालों ने कर दी हड़ताल, चर्चा के बाद काम पर लोटे मंगलवार को बादल हुए साफ, ठण्डक रहीं बरकरार जहरीली शराब कांड, एक के बाद एक तीन और मौतों के बाद आंकड़ा पहंुचा 10 पर सावन का पहला सोमवार, शिवमय हुआ पशुपति का शहर लगातार बारिश से शिवना लबालब, शिव के अभिषेक से दूर रह गई मैय्या अब मंदसौर के आसमान पर उडान भर तैयार होंगें पायलट जहरीली शराब से एक और की मौत, चार गंभीर में से एक रेफर महिनों के बजाय सालों में पूरे हुए सेतु में घटिया निर्माण का टांका फिर भी कार्रवाहीं नहीं शराब पीने के बाद तीन की मौत , चार घायल समर्थ गुरु से जुड़े जीवन मे अज्ञानता होगी दूर -आचार्यश्री आस्था के पुष्प से गुरू को नमन, आज से प्रारम्भ होगी शिवशंकर की आराधना साठ साल बाद गांधीसागर झील का लाभ किसानों को, डेढ़ लाख हेक्टेयर में सिंचाई

मंदसौर जनसारंगी।
कोरोना से मंदसौर के सात और फरिशतों ने जंग जीत ली है तथा सोमवार को एक व्यक्ति पॉजीटिव आया है जिसके बाद अब मंदसौर जिले में 84 एक्टिव केस बचे है जिसमें से भानपुरा ब्लाक में एक,गरोठ ब्लाक में 8,मंदसौर ब्लाक में 46, मल्हारगढ़ ब्लाक में एक , सीतामऊ में 28  एक्टिव मामलें  है।
 सिविल सर्जन व मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा बताया गया कि पॉज़िटिव पाया गए 7 और फरिश्ते संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं। ठीक होने के पश्चात इनके चेहरे पर अलग ही खुशी देखने को मिल रही है। इनमें में अलग ही ऊर्जा एवं साहस था। सभी संक्रमितो को स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन के अनुसार उनके घरों के लिए रवाना कर दिया गया है। जहाँ पर अगले कुछ दिन तक संक्रमित होम आइसोलेशन में रहेंगे। डॉक्टर, नर्सिंग स्टाफ़ सहित स्वास्थ्य विभाग के सभी कर्मचारियों को धन्यवाद देते हुए आगे होम आइसोलेशन का कड़ाई से पालन करने का वचन दिया। कलेक्टर श्री पुष्प ने संक्रमितों को स्वस्थ होने पर शुभकामनाएँ दी हैं। आपने इसके साथ ही ज़िले के समस्त निवासियों से अपील की है कि कोरोना को हराना है तो सूझबूझ एवं ज़िम्मेदार आचरण को अपनी दिनचर्या में शामिल करना होगा। आपने सलाह दी है कि जब भी बाहर आएँ, अपने चेहरे (नाक एवं मुँह) को मास्क, गमछे, दुपट्टे अथवा अन्य किसी साफ़ कपड़े से अनिवार्य रूप से ढँककर रखें। हाथों को चेहरे के पास ले जाने से बचें। नियमित रूप से हाथों को साबुन एवं पानी से विधिवत रूप से साफ़ करते रहें। बाहर निकलने पर सामाजिक दूरी अर्थात दो व्यक्ति आपस में न्यूनतम 2 गज की दूरी बनाकर रखें।
उधर सोमवार को मंदसोर के माली चौक बालागंज का एक 45 वर्षीय व्यक्ति पॉजीटिव आया है जिसके बाद पॉजीटिव मरीों की संख्या 398 हो चूकी है जिसमें 303 मरीज डिस्चार्ज हो चूके है।
Chania