Sunday, August 1st, 2021 Login Here
छापामार कार्रवाहीं में यूरिया की कालाबाजारी करते पकड़े गऐ व्यापारी जहरीले जाम से बही के चैकीदार की भी मौत, एसआईटी पहुंची जांच के लिए एम्बुलेंस स्टेण्ड पर जमाया निजी टैक्सियों ने कब्जा, पुलिस ने हटवाया मंडी में हम्मालों ने कर दी हड़ताल, चर्चा के बाद काम पर लोटे मंगलवार को बादल हुए साफ, ठण्डक रहीं बरकरार जहरीली शराब कांड, एक के बाद एक तीन और मौतों के बाद आंकड़ा पहंुचा 10 पर सावन का पहला सोमवार, शिवमय हुआ पशुपति का शहर लगातार बारिश से शिवना लबालब, शिव के अभिषेक से दूर रह गई मैय्या अब मंदसौर के आसमान पर उडान भर तैयार होंगें पायलट जहरीली शराब से एक और की मौत, चार गंभीर में से एक रेफर महिनों के बजाय सालों में पूरे हुए सेतु में घटिया निर्माण का टांका फिर भी कार्रवाहीं नहीं शराब पीने के बाद तीन की मौत , चार घायल समर्थ गुरु से जुड़े जीवन मे अज्ञानता होगी दूर -आचार्यश्री आस्था के पुष्प से गुरू को नमन, आज से प्रारम्भ होगी शिवशंकर की आराधना साठ साल बाद गांधीसागर झील का लाभ किसानों को, डेढ़ लाख हेक्टेयर में सिंचाई

सीतामऊ में पकडाई हथियारों की फैक्ट­ी, नीमच पुलिस ने पकड़ी 5 पिस्टल
सीतामऊ/नीमच जनसारंगी
मंदसौर जिले की सीतामऊ और नीमच सिटी पुलिस ने अवैध हथियारों के जखिरों को पकड़ने में सफलता हासिल की हैं। सीतामऊ पुलिस ने अवैध हथियारों की फैक्ट­ी को पकड़ा और मौके से 1 बदमाश को पकड़कर बड़ी मात्रा में अवैध हथियार पकड़े है वहीं नीमच सिटी पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्ततार कर 5 अवैध पिस्टल और 15 जिंदा राउण्ड बरामद किये है।
मंदसौर जिले की सीतामऊ पुलिस द्वारा पकड़े गये हथियारों के जखिरे का खुलासा करत ेहुए पुलिस ने बताया कि 8 अगस्त को मुखबीर से पुलिस को सूचना मिली कि  ग्राम गोपालपुरा में असलम उर्फ बाबू पिता आलम खां नामक व्यक्ति ने अपने घर मे बंदूक छिपा कर रखी है  इसके साथ ही असलम उर्फ बाबू पिता आलम खां अपने घर में अवैध हथियार (बंदूक) बनाता भी है, एवं बेचता भी है। वह अवैध हथियार का व्यापार करता है। सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक सिद्दार्थ चौधरी  ओर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गरोठ विनोद कुमारसिंह चौहान की अगुवाई में सीतामऊ एसडीओपी  सौरभ कुमार ने सीतामऊ  थाना प्रभारी और पुलिस टीम ने  ग्राम गोपालपुरा मेंघेराबंदी कर  असलम उर्फ बाबू पिता आलम खां के घर  दबीश दी , जहां मौके से पुलिस द्वारा अवैध हथियारों की तस्करी करने वाला आरोपी असलम उर्फ बाबू पिता आलम खां उम्र 70 वर्ष निवासी गोपालपुरा को गिरफ्तार कर मौके से भारी मात्रा में अवैध हथियार जिनमें भरमार बन्दुक 01 नग, अर्ध निर्मित भरमार बन्दुक 01 नग, भरमार बन्दुक की नाल 02 नग तथा बन्दुक के अन्दर बारूद भरने का गज 01 नग ( लोहे की राड ), छर्रा बनाने का लेड (शीशा) कुल वजनी डेढ़ किलोग्राम, लोहे की रेती 03 नग, प्लायर 02 नग, सन्डासी -01 नग, लोहा काटने का कटर 01नग, हथौड़ी 03नग, बन्दुक का बट बनाने की लकड़ी काटने की इलेःट­ानिक कटर 01नग, आरी 01नग, हथियारो पर धार लगाने का पत्थर जिस पर अग्रेजी मे (कॉमडिनेषन स्टोन) लिखा है, ट­ेगर 01नग, छीनी 04 नग, लोहे का ठहा 01 नग, लकड़ी का ठहा 01 नग, लोहे की ःलीफ 01 नग, लोहे की पत्ती 01 मीटर लम्बी मिली तथा एक लोहे के छोटे डिब्बे मे लोहे के छर्रे वजनी लगभग 250 ग्राम कुल कीमती 40 हजार के जप्त किये । इस मामलें में पुलिस को आमीन पिता असलम खां,रऊफ निवासी लदूना,अफसर निवासी सूरजनी की तलाश हैं। फिलहाल पुलिस ने धारा 25,27,25(5) आर्म्स एक्ट के अंतर्गत अपराध पंजीबध्द कर विवेचना में लिया गया। पुलिस पकड़े गये आरोपी असलमें से सघन पूछताछ कर रहीं है।उल्लेखनिय है कि एक दिन पहले भी सीतामऊ पुलिस ने अवैध हथियार पकड़े थे।
 चार आरोपी गिरफ्तार
उधर नीमच पुलिस ने भी अवैध हथियारों को पकड़ने में सफलता हासिल करते हुए मौके से 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।नीमच सीटी पुलिस ने बताया कि पुलिस अधीक्षक  मनोज कुमार राय द्वारा अवैध हथियारों के विरूद्व चलाये जा रहे अभियान के तहत थाना नीमच सिटी पुलिस टीम  को मुखबिर से मिली सुचना पर कार्यवाही करते हुए भाटखेडा फण्टा बायपास फोरलेन नीमच से दो बिना नंबर की हिरो कम्पनी की एच एफ डिलक्स मोटर सायकल को रोककर  सवार तालिब खॉ निवासी निम्बाहेडा, प्रेम हरिजन निवासी हरिजन कॉलोनी नीमच, शुभम मोची निवासी नयाबाजार एवं पंकज रेगर निवासी चैधरी मोहल्ला नीमचसिटी से पूछताछ कर तलाशी ली तो तालिब खॉ के पास से 02 एवं प्रेम, शुभम एवं पंकज के पास से 1-1 अवैध हथियार पिस्टल (कुल 05 पिस्टल) मय जिन्दा राउण्ड (कुल 15) के जप्त की।
 पुलिस ने पकड़े गये आरोपियों से अवैध हथियारों के बारे में पूछताछ की तो उन्होने  जप्त हथियार ग्राम हवलदा जिला बडवानी के सिकलीकर सरदार से 15-15 हजार रूपये में लाना बताया।आरोपी प्रेम उर्फ तनु हरिजन द्वारा बताया गया की दीपक गुर्जर निवासी ग्राम सरवर जमुनिया जिला रतलाम द्वारा उसकी जान पहचान सिकलीकर सरदार निवासी ग्राम हवलदा जिला बडवानी से करवाई थी। आरोपी प्रेम हरीजन पुर्व में भी दो बार सिकलीकर सरदार से तीन अवैध पिस्टल ला चुका है। उक्त 03 पिस्टल में से दो पिस्टल आरोपी प्रेम उर्फ तनु द्वारा मोहम्मद तालिब को दी गई थी। मोहम्म्द तालिब को भी प्रकरण में गिरफ्तार कर लिया गया है, शेष पिस्टलों के संबंध में पूछताछ जारी है। उक्त चारों आरोपिगणो के विरूध्द थाना नीमचसिटी पर  धारा 25,27 आर्म्स एक्ट का पंजीबध्द कर  आरोपियों से और पूछताछ की जा रही है। प्रकरण में अवैध हथियार सप्लाई करने वाले सिकलीगर एवं अन्य आरोपियों की तलाश हेतु विशेष टीम तैयार कर भेजी जा रही है।
पकड़े गये आरोपी शातिर बदमाश है
पुलिस ने बताया कि पकड़े गये आरोपी शातिर बदमाश है इनमें से आरोपी तनु उर्फ प्रेम करीब दो माह पहले जीरन थाने पर पिस्टल् के साथ गिरफ्तार हुआ था। आरोपी तालिब पुर्व में थाना निम्बाहेडा कोतवाली में वर्ष 2017 में लुट के मामल में बंद हो चुका है। पुलिस इनके अपराधिक रिर्काड के बारे मेंभी ओर पड़ताल कर रहीं है।

Chania