Sunday, August 1st, 2021 Login Here
छापामार कार्रवाहीं में यूरिया की कालाबाजारी करते पकड़े गऐ व्यापारी जहरीले जाम से बही के चैकीदार की भी मौत, एसआईटी पहुंची जांच के लिए एम्बुलेंस स्टेण्ड पर जमाया निजी टैक्सियों ने कब्जा, पुलिस ने हटवाया मंडी में हम्मालों ने कर दी हड़ताल, चर्चा के बाद काम पर लोटे मंगलवार को बादल हुए साफ, ठण्डक रहीं बरकरार जहरीली शराब कांड, एक के बाद एक तीन और मौतों के बाद आंकड़ा पहंुचा 10 पर सावन का पहला सोमवार, शिवमय हुआ पशुपति का शहर लगातार बारिश से शिवना लबालब, शिव के अभिषेक से दूर रह गई मैय्या अब मंदसौर के आसमान पर उडान भर तैयार होंगें पायलट जहरीली शराब से एक और की मौत, चार गंभीर में से एक रेफर महिनों के बजाय सालों में पूरे हुए सेतु में घटिया निर्माण का टांका फिर भी कार्रवाहीं नहीं शराब पीने के बाद तीन की मौत , चार घायल समर्थ गुरु से जुड़े जीवन मे अज्ञानता होगी दूर -आचार्यश्री आस्था के पुष्प से गुरू को नमन, आज से प्रारम्भ होगी शिवशंकर की आराधना साठ साल बाद गांधीसागर झील का लाभ किसानों को, डेढ़ लाख हेक्टेयर में सिंचाई

ना सोश्यल डिस्टेसिंग का पालन हो रहा और ना ही मास्क लगाते है
मंदसौर जनसारंगी।
कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है, लोगों की मौत तक हो रहीं है लेकिन फिर भी कई लोग कोरोना से बचने के लिये सावधानी नहीं बरत रहे है। पहले कृषि उपज मंडी और अब मंदसौर में नियम कायदों को ताक पर रखकर चल रहीं जीवागंज की सब्जी मंडी से कोरोना को परोसने की तैयारी हो रहीं है। यहां प्रतिदिन बड़ी संख्या में सब्जी विक्रेता बैठते है जिनसे सब्जी खरीदने के लिये भी कई लोग आते है लेकिन ना विक्रेता और ना ही क्रेता कोरोना से बचने की सावधानियों को बरतने के लिये तैयार हैं। ना तो सोश्यल डिस्टेसिंग का पालन किया जा रहा है ओर ना ही मास्क लगाऐ जा रहे है। बावजूद इसके यहां कोई कार्यवाहीं भी नहीं हो रहीं है।
मंदसौर के नयापुरा को नरसिंहपुरा मार्ग को जोड़ने वाले इस प्रमुख मार्ग के बीच जीवागंज में बरसों से नियम कायदों को ताक पर रखकर सब्जी मंडी का संचालन होता है। अब तक तो ठीक था लेकिन अब जबकी कोरोना का संक्रमण फैल रहा है ऐसे में इस सब्जी मंडी में भी नियमों का पाठ पढाया जाना लाजमी हो जाता है। क्योंकि यह मंदसौर प्रमुख मार्ग है क्योंकि यह मार्ग न केवलनयापुरा को नरसिंहपुरा से जोड़ रहा है बल्कि इस मार्ग से प्रतिदिन हजारों लोग निकलते हैं नरसिंहपुरा जाने के अलावा, रामटेकरी, सिद्द चक्र विहार से लेकर  शहर की तमाम नई बस्तियों तक पहुंचने के लिये लोग इसका उपयोग करते हैं। जीवागंज में भी  सैकड़ों परिवार निवास करते है ऐसे में कोरोना से बचने की सावधानी नहीं रखना पूरे शहर में कोरोना का विस्फोट कर सकता है।यहां के लोगों का कहना है कि सब्जी मंडी में प्रतिदिन पूरे शहर से अधिकांश लोग इधर आते है क्योंकि इसी क्षेत्र में आस्था का प्रमुख केन्द्र गोवर्धननाथजी और भगवान जगदीश का मंदिर है ऐसे में श्रृध्दालु दर्शन के साथ ही सब्जी खरीदी भी करते है बावजूद इसके लोग यहां किसी भी तरह की सावधानी नहीं रख रहे है। जबकी नियमानुसार सब्जी विक्रेताओं को नियमों का पालन कराना है उन्हें अपनी दूकान पर अपनी पहचान लगानी है और खुद भी सौश्यल डिस्टेसिंग ओर मास्क का पालन करते हुए ग्राहकों से भी नियमों का पालन करवाना है लेकिन यहां सब्जी विक्रेता खुद ही नियमों का पालन नहीं कर रहे है ऐसे में वे ग्राहकों से कैसे पालन करवाऐगें।
नियम कायदों को ताक पर रख कर चल रहीं इस सब्जी मंडी के  कारण इस क्षेत्र में रहने वाले लोग और इस मार्ग से प्रतिदिन गुजरने वाले लोगों में भी भय है बावजूद इसके अभी तक  नगर पालिका, प्रशासन और पुलिस ने इस तरफ ध्यान नहीं दिया ओर यहां कोरोना से बचने की सावधानियों का पाठ नहीं पढाया है जबकी नगर पालिका ओर पुलिस पूरे शहर में बिना मास्क पहने लोगों पर चालानी कार्यवाहीं कर रहीं है लेकिन फिर भी अभी तक इस सब्जी मण्डी में लापरवाहियों पर किसी भी तरह की कार्यवाहीं नहीं हो पाई है।

Chania