Sunday, August 1st, 2021 Login Here
छापामार कार्रवाहीं में यूरिया की कालाबाजारी करते पकड़े गऐ व्यापारी जहरीले जाम से बही के चैकीदार की भी मौत, एसआईटी पहुंची जांच के लिए एम्बुलेंस स्टेण्ड पर जमाया निजी टैक्सियों ने कब्जा, पुलिस ने हटवाया मंडी में हम्मालों ने कर दी हड़ताल, चर्चा के बाद काम पर लोटे मंगलवार को बादल हुए साफ, ठण्डक रहीं बरकरार जहरीली शराब कांड, एक के बाद एक तीन और मौतों के बाद आंकड़ा पहंुचा 10 पर सावन का पहला सोमवार, शिवमय हुआ पशुपति का शहर लगातार बारिश से शिवना लबालब, शिव के अभिषेक से दूर रह गई मैय्या अब मंदसौर के आसमान पर उडान भर तैयार होंगें पायलट जहरीली शराब से एक और की मौत, चार गंभीर में से एक रेफर महिनों के बजाय सालों में पूरे हुए सेतु में घटिया निर्माण का टांका फिर भी कार्रवाहीं नहीं शराब पीने के बाद तीन की मौत , चार घायल समर्थ गुरु से जुड़े जीवन मे अज्ञानता होगी दूर -आचार्यश्री आस्था के पुष्प से गुरू को नमन, आज से प्रारम्भ होगी शिवशंकर की आराधना साठ साल बाद गांधीसागर झील का लाभ किसानों को, डेढ़ लाख हेक्टेयर में सिंचाई

मंदसौर /मनासा नसारंगी।
नकली होलोग्राम चिपके शराब की बरामदगी के मामले में नीमच जिले की मनासा पुलिस ने मंगलवार को मंदसौर जिले के बरखेड़ा जयसिंह गांव में दबिश दी। बताया जा रहा कि टीम यहां अवैध शराब मामले में मंदसौर के हिस्ट­ीशीटर लोकेंद्रसिंह पिता दातारसिंह की तलाश में आई थी लेकिन वह साथियों के संग भाग निकला। पुलिस को शंका है कि नकली होलोग्राम वाली शराब स्प्रिट से बनी होकर डुप्लीकेट कैटेगरी वाली है। इधर पुलिस ने 6 दिसंबर को जिस कार से 108 लीटर शराब बरामद की थी, उसके मालिक का रिकार्ड भी खंगाल लिया और दबिश का सिलसिला जारी है। वहीं आबकारी विभाग भी डुप्लीकेट शराब मामले में गंभीरता बरत रहा है क्योंकि बरामद क्वार्टर की पैकिंग भी असली क्वार्टर से मिलान नहीं खा रही थी अब दोनों टीमों को पूरी शंका है कि नकली शराब बनाने का गिरोह काम कर रहा है यही वजह है कि मंगलवार को दबिश दी गई।
जहरीली और अवैध शराब, भू माफियाओं, गुंडों के खिलाफ मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान का विशेष अभियान प्रदेशभर में चल रहा है। इसी अभियान के तहत बीते दिनों मनासा पुलिस ने नकली शराब की बडी खेप पकडी थी। मौके से पुलिस ने दो व्यक्तियों को पकडा है, उसके तार मास्टर माईंड लोकेंद्रसिंह पिता दातारसिंह निवासी बरखेडा जयसिंह से जुडे हुए है। पुलिस व आबकारी सूत्रों के मुताबिक लोकेंद्रसिंह बीते करीब दस सालों से नीमच, मंदसौर, प्रतापगढ जिले में नकली शराब के मामले में माफिया बना हुआ है, उसके खिलाफ आबकारी एक्ट में कई मामले दर्ज है, पिछले कई मामलों में वह बच निकला था, लेकिन अब उसी के गांव के उसके रिश्तेदार गिरफ्त में आने के बाद पुलिस ने अंचल के सबसे बड़े शराब माफिया लोकेंद्रसिंह के खिलाफ शिकंजा कसने की तैयारी शुरू कर दी है और मंगलवार को मास्टर माईंड लाकेंद्रसिंह के घर पर छापामार कार्रवाई की, लेकिन वह घर की दीवार कूदकर भाग निकला। जो गुर्गे पकडाए है, वे तो सिर्फ कोरियर थे, वे शराब माफिया लोकेंद्रसिंह के इशारे पर अंचल में नकली और अवैध शराब खपा रहे थे।
दो दिन पहले बना था प्रकरण
उल्लेखनीय है कि मनासा पुलिस ने 6 दिसंबर को मुखबिर सूचना पर अल्टो कार क्रमांक एम पी 14 सीसी 3291 से 12 पेटी मे 600 क्ववार्टर कुल 108 लीटर देशी मसाला शराब कीमती 66 हजार रुपये जप्त करते हुए आरोपी नागेन्द्र सिंह पिता नारायण सिहं जाति शक्तावत उम्र 22 वर्ष और प्रीतम सिंह पिता मनोहर सिंह जाति राजपूत उम्र 20 वर्ष निवासी गांव बरखेडा जयसिंह थाना पिपल्या मंडी जिला मंदसौर को गिरफ्तार किया था। उक्त शराब डुप्लीकेट बताई जा रही है, क्योंकि नकली होलोग्राम, लेबर चिपके थे। क्वार्टर की पैकिंग भी असली क्वार्टर से मिलान नहीं खा रही है। पुलिस इस मामले में तह तक जांच करें तो नकली शराब बनाने का बडा मामले सामने आ सकता है और इस गिरोह में शामिल लोकेंद्रसिंह समेत कई तस्कर सलाखों के पीछे जा सकते है।
-अल्टो विजयेंद्रसिंह के नाम रजिस्टर्ड
पुलिस ने जिस अल्टो कार क्रमांक एम पी 14 सीसी 3291 से शराब जब्त की है, वह विजेंद्रसिंह पिता मिठठूसिंह निवासी बरखेडा जयसिंह के नाम से पंजीकृत होना सामने आया है. बताया जा रहा है कि वह एसएफ का जवान था और कलेक्ट­ेट सुरक्षा में उसकी डयूटी थी। विजेंद्रसिंह और मौके से पकडाए दो आरोपी मास्टर माईंड लोकेंद्रसिंह के रिश्तेदार है, कॉल डिटेल्स में इनकी लगातार बात होना सामने आई है।
 जल्द ही खुलासा करेंगे
चूंकी केस बनाने के बाद से कई बिंदु और कई लोगों की भूमिकाएं सामने आई है, ऐसे में गिरोह में शामिल लोगों का जल्द ही खुलासा करेंगे, इसके लिए टीम लगातार लगाई गई हैं और जल्द ही सफलता मिलेगी।
-के.एल. डांगी, टीआई मनासा थाना

आबकारी में भी दर्ज होगा मामला
अवैध शराब संबंधी मामलों में संलिप्त लोगों पर आबकारी एक्ट की गंभीर धाराओं में केस बनेगा। पुलिस जिन बिंदुओं पर सहयोग चाहेगी पूरा साथ देंगे।
 अनिल सचान
जिला आबकारी अधिकारी,नीमच

Chania