Sunday, August 1st, 2021 Login Here
छापामार कार्रवाहीं में यूरिया की कालाबाजारी करते पकड़े गऐ व्यापारी जहरीले जाम से बही के चैकीदार की भी मौत, एसआईटी पहुंची जांच के लिए एम्बुलेंस स्टेण्ड पर जमाया निजी टैक्सियों ने कब्जा, पुलिस ने हटवाया मंडी में हम्मालों ने कर दी हड़ताल, चर्चा के बाद काम पर लोटे मंगलवार को बादल हुए साफ, ठण्डक रहीं बरकरार जहरीली शराब कांड, एक के बाद एक तीन और मौतों के बाद आंकड़ा पहंुचा 10 पर सावन का पहला सोमवार, शिवमय हुआ पशुपति का शहर लगातार बारिश से शिवना लबालब, शिव के अभिषेक से दूर रह गई मैय्या अब मंदसौर के आसमान पर उडान भर तैयार होंगें पायलट जहरीली शराब से एक और की मौत, चार गंभीर में से एक रेफर महिनों के बजाय सालों में पूरे हुए सेतु में घटिया निर्माण का टांका फिर भी कार्रवाहीं नहीं शराब पीने के बाद तीन की मौत , चार घायल समर्थ गुरु से जुड़े जीवन मे अज्ञानता होगी दूर -आचार्यश्री आस्था के पुष्प से गुरू को नमन, आज से प्रारम्भ होगी शिवशंकर की आराधना साठ साल बाद गांधीसागर झील का लाभ किसानों को, डेढ़ लाख हेक्टेयर में सिंचाई

निरीक्षण के लिए दस्ते बनाऐ, सख्त होगी कार्रवाहीं
मंदसौर जनसारंगी।
कोरोना के बढते मामलों के बाद भी मंदसौर की अधिकांश जनता पूरी तरह से लापरवाह हो चूकी है कई लोग सड़कों पर बिना मास्क लगाऐ ही घूम रहे है। आम जनता के साथ ही सरकारी दफ्तरों में भी यहीं हालत है जहां अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक मास्क नहीं लगा रहे है ऐसे में बुधवार को जिला कलेक्टर मनोज पुष्प बड़े अस्पताल और नगर पालिका पहुंचे तो वहां उन्होंने बिना मास्क लगाऐ आने वालों को हिदायत दी और साफ कहा कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है इसलिए मास्क लगाना जरूरी है। उन्होंने सरकारी दफ्तरों का अवलोकन करने के लिए निरीक्षण दस्तों का भी गठन किया जो निरन्तर भ्रमण करेगा और सरकारी दफ्तरों में बिना मास्क लगाऐ आने वालों पर कार्रवाहीं करेगा।
बुधवार को नगर पालिका और जिला अस्पताल पहुंचे कलेक्टर मास्क नहीं लगाने वालों पर सख्त नजर आऐ। अस्पताल में  वैक्सीन स्टोरेज सेंटर देखने के दौरान उन्होंने अस्पताल आने वाले मरीजों और उनके परिजनों से भी चर्चा की यहां भी अधिकांश लोग बिना मास्क लगाए नजर आऐ इसके अलावा नगर पालिका में भी कई लोग बिना मास्क के ही घूम रहे थे इन सभी को कलेक्टर श्री पुष्प ने हिदायत दी और कहा कि कोराना अभी खत्म नहीं हुआ है इसलिए मास्क लगाना जरूरी है। श्री पुष्प ने कहा कि सरकारी दफ्तरों में  बिना मास्क लगाए कोई नहीं आऐ इसके लिए निरीक्षण दलों का गठन किया गया है। यह दल सभी कार्यालयों का अवलोकन करेेंगें और अधिकारी, कर्मचारी से लेकर आम जनता तक जो भी बिना मास्क के दिखेगा उस पर कार्रवाहीं की जाऐगी।
जनता बेपरवाह, 2500 पार कोरोना
मंदसौर में कोरोना से जनता भले ही बेपरवाह हो लेकिन हकीकत यह है कि कोरोना पाॅजीटिव मरीजों की संख्या 2500 पार हो चूकी है और अधिकारिक रूप से कोरोना से मरने वालों की संख्या 33 हो चूकी हैं। दूसरी हकीकत यह है कि जितनी मौतों की संख्या सरकारी आंकड़ों में बताई जा रहीं है लगभग इतनी ही संख्या और है जो या तो मंदसौर से बाहर या फिर कोरोना संक्रमण से नेगेटिव होने के बाद कोरोना की वजह से हुई तकलीफों के कारण कालकवलित हुए है। बावजूद इसके मंदसौर की जनता और राजनीतिक दल मानने को तैयार नहीं है।
कोरोना के प्रकोप के बावजूद भी पिछले दिनों हुए विधानसभा चुनाव की राजनीतिक रैलियों, जनसम्पर्क में कोरोना की गाईड लाईन का खुला उल्घंन किया गया इसके बाद शादियों में भी कहीं भी ऐसा नहीं लगा कि कोरोना के नियमों का पालन किया जा रहा है और अभी भी निकाय चुनाव नजदीक देख राजनीतिक दलों की सक्रियता में लग रहा है कि कोरोना का कोई भय है। प्रशासन भी केवल चंद लोगों पर दिखावटी कार्रवाहीं कर रहा है। ऐसे में कोरोना के हर दिन करीब एक दर्जन और उससे ज्यादा पाॅजीटिव मरीज आ रहे है। लेकिन असल में  अभी भी सावधानी रखनी जरूरी है।

Chania