Friday, June 18th, 2021 Login Here
दो दिन में चार लोगों ने कर ली आत्महत्या/ एक ही दिन में तीन ने मौत को गले लगाया 200 वैक्सीन लगना थी लेकिन 100 ही लगी, ग्रामिणों ने किया हंगामा कलेक्टर ने किया मिनी गोवा यानी कंवला के हर संभव विकास का वादा आरक्षक की मानवता/ घायल को अस्पताल पहुंचाया और घटनास्थल से मिले दस हजार भी लोटाऐ राजाधिराज के पट खुलते ही आराध्य के दर्शन कर हर्षित हुए श्रृद्धालु कोरोना के सक्रिय संक्रमित 24 बचें लेकिन फिर मिला ब्लेक फंगस का संदिग्ध मरीज वैक्सीन लगवाने के बाद मंदसौर के राजाराम ने किया शरीर पर स्टील चिपकने का दावा धर्मातंरण की सूचना के बाद पुलिस और प्रशासन ने खंगाली जेल बारिश से पहले हर बार नोटिस लेकिन सालों से नपा सूची से नाम ही नहीं हट रहे नेहरू बस स्टेण्ड हुआ विरान, उत्कृष्ट स्कूल मैदान में हुआ बसों का बसेरा छोटी पुलिया पर खड़े युवकों से 50 ग्राम स्मैक बरामद चैकिंग में हाथ लगी वाहन चोरों की गैंग, दो आरोपियों से तीन बाईक बरामद आज से राजाधिराज के दरबार में श्रृद्धालुओं को प्रवेश खुले शॉपिंग मॉल, जिम और रेस्टोरेंट, 62 दिन बाद लौटी रौनक कोरोना में सैकड़ों लोगों को खोने के बाद भी हवा की कीमत समझ नहीं आ रही

आधे शटर वालों के भी गिरे पूरे शटर, दिन भर की आवाजाहीं नियंत्रित, सब्जी और फ्रुट के ठेले भी नहीं दिखे
मंदसौर जनसारंगी।
मंदसौर में कोरोना की दूसरी लहर शुरू होने के बाद से ही यह विकराल होती जा रहीं है हर दिन दो दर्जन से ज्यादा मौते हो रहीं है।हालांकि इन मौतों की पुष्टि कोरोना से होने की पुष्टि नहीं की जा रहीं है लेकिन कोविड प्रोटोकाॅल के अनुसार ही अंतिम संस्कार करवाऐ जा रहे है। कोरोना को काबू करने के लिए मंदसौर में 16 अप्रेल से लाॅकडाउन लगा है, आंकडों की बाजीगरी जो भी हो लेकिन हकीकत में कोरोना के प्रसार में अभी तक कोई कमी नहीं आई है। ऐसे में सीएम शिवराजसिंह चैहान के निर्देश के बाद अब मंदसौर में भी 15 मई तक लाॅकडाउन कड़े नियमों के साथ लागू कर दिया गया है। इसका असर दो दिनों से बाजार में देखने को मिलने लगा है जिसमें पूरे बाजार में सन्नाटा छा गया है। लापरवाह लोगों की आवाजाहीं थम गई है। आधे शटर खोलकर व्यापार करने वालों के पूरे शटर गिरा दिए गये और सब्जी-फु्रट के ठेले भी दिन में नजर नहीं आ रहे है। पुलिस पूरी सख्ती के साथ लाॅकडाउन का पालन करवा रहीं है।
पिछले बीस दिनों के लाॅकडाउन के दौरान बाजार में लापरवाह लोगों की आवाजाही नहीं थम रहीं थी पुलिस लगातार समझाईश दे रहीं थी, चालान बना रहीं थी, जूलुस निकाल रहीं थी लेकिन फिर भी लापरवाह लोगों पर इसका कोई असर नहीं हो रहा था इसी के बाद गुरूवार को मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान ने कहा था कि यदि लाॅक डाउन में सख्ती नहीं की गई तो हालात भयावह हो जाऐगे। इसके बाद मंदसौर में भी 15 मई तक टोटल लाॅकडाउन कडाई से लागू किए जाने के आदेश प्रसारित किए गये थे जिसमें वैवाहिक कार्यक्रम, धार्मिक, सामाजिक आदि आयोजनों पर रोक लगा दी थी तथा मंदिर, मस्जिद आदि धर्मस्थलों में भी भक्तों के प्रवेश को प्रतिबंधित किया गया था । इसके अगले ही दिन कल लॉक डाउन में और कड़े प्रावधान लागू करने के आदेश दिए गये जिसमें अब मंदसौर राजस्व सीमा में किराना की होम डिलीवरी भी नहीं की जा सकेगी। बाहर से आने वाले ट्रक -लोडिंग वाहन रात्री 12 बजे से सुबह 4 बजे के मध्य से ही सामान की आपूर्ति हेतु जिले में प्रवेश करेगें। फल एवं सब्जी के चलित ठेले सुबह 6 से 10 बजे तक तथा शाम को 6 से 8 बजे तक व्यापार कर सकेगें। इधर मुख्यमंत्री ने भी सख्ती बरतने के आदेश जारी किए है। इसके बाद शुक्रवार को बाजार में पुलिस पूरे सख्त मोढ में नजर आईं। पूरे शहर में लगातार भ्रमण कर पुलिस अधिकारी खुद अलाउंस कर दुकानें बंद करने के निर्देश देते रहें। इसके बाद आधा शटर खोलकर दुकानदारों में भी भय देखा गया और सब्जी और फ्रुट के ठेले भी पूरे दिन दिखाई नहीं दिऐ।

Chania