Sunday, August 1st, 2021 Login Here
छापामार कार्रवाहीं में यूरिया की कालाबाजारी करते पकड़े गऐ व्यापारी जहरीले जाम से बही के चैकीदार की भी मौत, एसआईटी पहुंची जांच के लिए एम्बुलेंस स्टेण्ड पर जमाया निजी टैक्सियों ने कब्जा, पुलिस ने हटवाया मंडी में हम्मालों ने कर दी हड़ताल, चर्चा के बाद काम पर लोटे मंगलवार को बादल हुए साफ, ठण्डक रहीं बरकरार जहरीली शराब कांड, एक के बाद एक तीन और मौतों के बाद आंकड़ा पहंुचा 10 पर सावन का पहला सोमवार, शिवमय हुआ पशुपति का शहर लगातार बारिश से शिवना लबालब, शिव के अभिषेक से दूर रह गई मैय्या अब मंदसौर के आसमान पर उडान भर तैयार होंगें पायलट जहरीली शराब से एक और की मौत, चार गंभीर में से एक रेफर महिनों के बजाय सालों में पूरे हुए सेतु में घटिया निर्माण का टांका फिर भी कार्रवाहीं नहीं शराब पीने के बाद तीन की मौत , चार घायल समर्थ गुरु से जुड़े जीवन मे अज्ञानता होगी दूर -आचार्यश्री आस्था के पुष्प से गुरू को नमन, आज से प्रारम्भ होगी शिवशंकर की आराधना साठ साल बाद गांधीसागर झील का लाभ किसानों को, डेढ़ लाख हेक्टेयर में सिंचाई

मुक्तिधाम के लिए दानदाताओं ने एक महिने में 5 लाख से अधिक की लकड़ी, कंडे व नगद राशि दी
मंदसौर। मुश्किल समय में मंदसौर की धरा पर मदद करने वालों की कोई कमी नहीं है संकट के समय में अनेक व्यक्ति संकट मोचन बनकर  सामने आ जाते हैं ऐसा ही इन दिनों मंदसौर के मुक्तिधाम पर चल रहा है जहां कोविड महामारी  के कारण संस्था ने निःशुल्क रुप से अंतिम संस्कार किए जाने का निर्णय लिया तो नगर के दानदातागण मुक्तिधाम में लकड़ी खरीदने हेतु नगद राशि और लकड़ी ,व  कंडे दान कर रहे हैं। अब तक एक माह में पांच लाख  से अधिक की दान राशि लकड़ी व कंडे प्राप्त हुए है।
 इस आशय की जानकारी देते हुए संस्था के ट्रस्टी नरेंद्र अग्रवाल ने बताया कि  श्री दीननाथ अन्नक्षेत्र न्यास समिति द्वारा संचालित मंदसौर नगर के मुक्तिधाम पर इन दिनों कोविड-19 के कारण बड़ी संख्या में अंतिम संस्कार प्रतिदिन हो रहे हैं और आमजन को बीमारी में बड़ा व्यय हो रहा है ऐसे में लकड़ी राशि की व्यवस्था जुटाने में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा था । संस्था अध्यक्ष श्री शांतिलाल बड़जात्या की उपस्थिति में संस्था के उपाध्यक्ष सुनील बंसल, सचिव जवाहर लाल जैन ,कोषाध्यक्ष राजेश डोसी सहित सभी पदाधिकारियों ने निर्णय लिया की वर्तमान परिस्थिति में मुक्तिधाम पर अंतिम संस्कार किए जाने वाले परिजनों से राशि नहीं मांगी जावे यह व्यवस्था निःशुल्क रखी जावे। स्वैच्छिक रूप से यदि कोई अंतिम संस्कार के बाद राशि देना चाहता है तो वह राशि दे सकता है लेकिन संस्था अपनी ओर से किसी से भी लकड़ी की राशि नहीं मांगेगी । यह निर्णय जैसे ही संस्था द्वारा लिया गया कि मंदसौर नगर के अनेक दानदाता गण व  सहयोगी गण मुक्तिधाम में लकड़ी खरीदने हेतु राशि देने के लिए संकट मोचन बनकर सामने आ गए और अब तक करीब ₹500000 से अधिक की  नगद राशि ओर लकड़ी , कंडे संस्था को प्राप्त हो चुके है और यह सिलसिला निरंतर जारी है ।
संस्था के ट्रस्टी नरेंद्र अग्रवाल ने बताया कि श्री दिन अनाथ अन्नक्षेत्र न्यास समिति को जिन दानदाताओं ने मुक्तिधाम पर अंतिम संस्कार हेतु  लकड़ी खरीदी हेतु नगद  एवं चेक के माध्यम से राशि प्रदान की है उनमें सर्व श्री गुप्तदान 51 हजार,श्री अनिल तलेरा परिवार  51हजार , दशपुर मण्डी व्यापारी संघ मंदसौर 51 हजार , श्री रत्नराज फ्रूट प्रा. लि. के संचालक गण हरीश गर्ग, कुशल डोसी, महेश गर्ग की ओर से 31हजार , समाजसेवी प्रह्लाद महेश काबरा की ओर से 25 हजार, गुलाबचंद बड़जात्या परिवार की ओर से 21हजार,  राजेश ज्ञानचंद पामेचा  12 हजार,  श्री सांवरिया सेल्स कार्पोरेशन  (बांगड़ सीमेन्ट परिवार)  11हजार,  डॉ. अनिल निकुम  11हजार , मोहित शर्मा  11हजार , राधेश्याम पोरवाल (सेवा निवृत्त शिक्षक) मंदसौर 11हजार,   ज्ञानचंद रंगवाला 11 हजार,  नाथुराम पिता रखबदास (हेड़ सा.) 11 हजार,  प्रो. आर.के. वर्मा एवं श्रीमती प्रवीणा वर्मा किटियानी 11हजार, रूपलाल पिता दौलतराम कुमावत 11हजार, प्रदीप अरवन्देकर 11हजार,, पशुपतिनाथ पोरवाल कपल सोश्यल ग्रूप 11 हजार , स्व. बाबुलाल एवं स्व. सम्पत्त जी की स्मृति में 7100,  अजय बाकलीवाल 5100,  श्रीमती सुनिता पति अशोक भावसार 5000 रू., विजय कुमार गांधी 5000 रू.,  गुप्त दान 5000  गुप्तदान 5000, शांतिलाल (एलचीवाला) 5000  नरेन्द्र कुमार पिता नृसिंह प्रसाद  5000 हरवंशराय प्रकाशचंद्र गोड 5000 , राजाराम एण्ड ब्रदर्स स्टॉफ की और से 4610 रू., रमेशचन्द मनोज मेहता तिरूपति नगर 3100 मोहित शर्मा  2000 सुरेश भावसार 1100 रुपये प्राप्त हुए।
नगद राशि के अलावा
आपकी सेवा हमारा सौभाग्य संस्था  की और से 7500 कण्डे एवं एक ट्राली लकड़ी , सम्पत बाई सरगरा की और से 1000रू. के कण्डे प्राप्त, पवन कुमार पिता राजमल मोगरा करजुवाला  की और से 39 क्विंटल लकड़ी , श्री टीटू जी द्वारा 2 ट्राली लकड़ी प्राप्त, श्रीमती सुषमा आर्य द्वारा 500 कण्डे प्राप्त, पिपलियामण्डी से डेढ़ ट्राली लकड़ी एवं 500 कण्डे प्राप्त, श्री भाचावत  अभिनंदन कॉलोनी मंदसौर द्वारा 4 ट्राली लकड़ी प्राप्त, गुप्तदान  हस्ते प्रितीपालसिंह राणा  द्वारा 39 क्विंटल लकड़ी प्राप्त, गुप्तदान भाटरेवास  द्वारा 27 क्विंटल लकड़ी प्राप्त, गुप्तदान नरसिंहपुरा से 29 क्विंटल, संदीप पिता बलराम सेठिया 3140 किलो लकड़ी श्रीमती शांतिबाई शर्मा  द्वारा 300 कण्डे प्राप्त, म.प्र. डिप्लोमा इंजीनियर एसोसिएशन  द्वारा गोबर की लकड़ी (गौकाष्ठ) 1 क्विंटल , ईश्वरलाल राठौर सचिव गांव पानपुर (गुप्तदान) द्वारा लकड़ी प्राप्त,  सेठिया महेन्द्र शोरूम द्वारा 3140 किलोग्राम लकड़ी , कन्हैया लाल अदानिया 3080 किलो लकड़ी, पन्नालाल बाथरा 2930 किलो लकड़ी, पूजा पशु आहार 3600 कंडे, सुरेश पंवार 100 क्विंटल लकड़ी, उकारलाल एक ट्राली लकड़ी प्राप्त  हुई।
संस्था के ट्रस्टी नरेंद्र अग्रवाल 9425107271 ने आमजन से आव्हान किया कि यदि कोई भी दानदाता संस्था में नगद राशि व लकड़ी , कंडे दान देना चाहता है तो अध्यक्ष शांतिलाल बड़जात्या 9425923534 उपाध्यक्ष सुनील बंसल 9425105777 कोषाध्यक्ष राजेश डोसी  9424034169 के मोबाइल नम्बर  पर सम्पर्क कर सकता है तथा सीधे स्मृति बैंक के खाता क्रमांक 1001006000116 में भी  जमा करवा सकता है।

Chania