Friday, June 18th, 2021 Login Here
दो दिन में चार लोगों ने कर ली आत्महत्या/ एक ही दिन में तीन ने मौत को गले लगाया 200 वैक्सीन लगना थी लेकिन 100 ही लगी, ग्रामिणों ने किया हंगामा कलेक्टर ने किया मिनी गोवा यानी कंवला के हर संभव विकास का वादा आरक्षक की मानवता/ घायल को अस्पताल पहुंचाया और घटनास्थल से मिले दस हजार भी लोटाऐ राजाधिराज के पट खुलते ही आराध्य के दर्शन कर हर्षित हुए श्रृद्धालु कोरोना के सक्रिय संक्रमित 24 बचें लेकिन फिर मिला ब्लेक फंगस का संदिग्ध मरीज वैक्सीन लगवाने के बाद मंदसौर के राजाराम ने किया शरीर पर स्टील चिपकने का दावा धर्मातंरण की सूचना के बाद पुलिस और प्रशासन ने खंगाली जेल बारिश से पहले हर बार नोटिस लेकिन सालों से नपा सूची से नाम ही नहीं हट रहे नेहरू बस स्टेण्ड हुआ विरान, उत्कृष्ट स्कूल मैदान में हुआ बसों का बसेरा छोटी पुलिया पर खड़े युवकों से 50 ग्राम स्मैक बरामद चैकिंग में हाथ लगी वाहन चोरों की गैंग, दो आरोपियों से तीन बाईक बरामद आज से राजाधिराज के दरबार में श्रृद्धालुओं को प्रवेश खुले शॉपिंग मॉल, जिम और रेस्टोरेंट, 62 दिन बाद लौटी रौनक कोरोना में सैकड़ों लोगों को खोने के बाद भी हवा की कीमत समझ नहीं आ रही

सेवा भारती ने उपलब्ध कराई एम्बुलेंस, गणमान्यजन पानी,राशन, भोजन से लेकर दवाईयों का इंतजाम तक कर रहे
मंदसौर जनसारंगी।

मंदसौर में आॅक्सीजन की कालाबाजारी कर आपदा में अवसर तलाशने का मामला सामने आया है वहीं दूसरी तरफ सेवा भावना की भी मंदसौर में कमी नहीं है। प्रशासन के एक आव्हान पर लगातार सेवाभावी बढचढ कर सेवा का हाथ आगे बढ़ा कर आपदा से ग्रस्त व्यक्तियों की हर संभव मदद कर रहे है। सेवा भावना कि मिसाल पेश करते हुए राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के अनुशांगिक संगठन सेवा भारती ने जिला अस्पताल को कोरोना मरीजों की मदद के लिए एम्बुलेंस प्रदान की वहीं शहर गणमान्य जनों में कोई पानी उपलब्ध करा रहा है, कोई राशन की कीट उपलब्ध करा रहा है तो कोई कोरोना मरीजों के परिवारों को प्रतिदिन सुबह ओर शाम को भोजन उपलब्ध करा रहा है तो कोई दवाईयों की कीट दे रहा है।
सेवा भावना के चलते ही राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के अनुशांगिक संगठन माने जाने वाले सेवा भारती के माध्यम से स्वयंसेवक विभिन्न स्तर पर सेवा कार्य कर रहे है। चाहे वो मरीजो ओर उनके अटेंडर को भोजन हो या ऑक्सीजन की व्यवस्था हो अथवा वेक्सिनेशन सेंटर पर व्यवस्था हो श्मशान में लकड़ियों या अन्य व्यवस्था हो स्वयंसेवक सेवा भारती के माध्यम से अपनी सेवा देने में कोई कसर नही छोड़ रहा है। इसी कड़ी में जिला अस्पताल को एक वेन मुहैया कराई। जिससे मरीजो को लाने व ले जाने में हो रही समस्या से कुछ राहत मिल सके व जिला अस्पताल अपने हिसाब से इस वेन का मरीजो के हित में उपयोग कर मरीजो को राहत प्रदान कर सकता है। इस अवसर पर सेवा भारती के स्वयंसेवक ओर जिला अस्पताल के अधिकारी उपस्थित थे।
 50 किट राशन दान किया- पिपलियामंडी में मुख्य नगर पालिका अधिकारी गरिमा पाटीदार द्वारा जरूरतमंदों को जनसहयोग के आव्हान पर मुंदेडी सरपंच कृष्णपाल सिंह शक्तावत द्वारा जरूरतमंदों के लिए 50 कीट राशन के नगर परिषद को उपलब्ध करवाए । उल्लेखनिय है कि नगर पंचायत सीएमओ गरिमा पाटीदार द्वारा अवगत कराया कि बहुत ऐसे लोग है जिनको खाने की बहुत परेशानी है जिसको देखते हुवे मूंदेडी सरपँच कृष्णपालसिंह शक्तावत दुवारा जरूरत मन्द के लिए 50 पैकेट राशन नगरपंचायत के कर्मचारी को भेंट किये गए।
गौड़ परिवार ने दी दवाईयों की कीट-  कीटियानी कॉलोनी के रहने वाले सर्वेश्वर (आशीष सहाय) गौड़ ने कोरोना के इस संकट के दौर में गरीबों के लिए किट प्रदान कर गरीब परिवार के लिए वरदान का काम किया हैं। ये मेडिकल किट अपने परिवार के तीनों सदस्य श्रीमती अरुणा श्रीवास्तव, श्रीमती सरोज गौड़, श्रीमती विभा सहाय गौड़ के सहयोग से बनाते है।यह मेडिकल किट बनाकर वेें जिला पंचायत सीईओ ऋषव गुप्ता के माध्यम से लोगों तक पहुंचाने मैं मदद करेगें।
करणी सेना ने दी पानी की बाॅटल-  श्री राष्ट्रीय राजपूत करनी सेना मध्यप्रदेश के अध्यक्ष जीवन सिंह शेरपुर एवं उपाध्यक्ष गिरिराज सिंह सिसोदिया के द्वारा 5000 पानी की बोटल दान की गई। यह बोतल कोरोना के पॉजिटिव मरीजों के लिए जो जिला चिकित्सालय मंदसौर तथा जीएनएमटीसी मंदसौर एवं पॉलिटेक्निकल कॉलेज मंदसौर में भर्ती हैं उनके लिए उपलब्ध कराई जायेगी। इस वक्त नेपाल सिंह चलदु, रविन्द्र सिंह राणा एवं यशपाल सिंह राठौर उपस्थित थे।

Chania