Friday, June 18th, 2021 Login Here
दो दिन में चार लोगों ने कर ली आत्महत्या/ एक ही दिन में तीन ने मौत को गले लगाया 200 वैक्सीन लगना थी लेकिन 100 ही लगी, ग्रामिणों ने किया हंगामा कलेक्टर ने किया मिनी गोवा यानी कंवला के हर संभव विकास का वादा आरक्षक की मानवता/ घायल को अस्पताल पहुंचाया और घटनास्थल से मिले दस हजार भी लोटाऐ राजाधिराज के पट खुलते ही आराध्य के दर्शन कर हर्षित हुए श्रृद्धालु कोरोना के सक्रिय संक्रमित 24 बचें लेकिन फिर मिला ब्लेक फंगस का संदिग्ध मरीज वैक्सीन लगवाने के बाद मंदसौर के राजाराम ने किया शरीर पर स्टील चिपकने का दावा धर्मातंरण की सूचना के बाद पुलिस और प्रशासन ने खंगाली जेल बारिश से पहले हर बार नोटिस लेकिन सालों से नपा सूची से नाम ही नहीं हट रहे नेहरू बस स्टेण्ड हुआ विरान, उत्कृष्ट स्कूल मैदान में हुआ बसों का बसेरा छोटी पुलिया पर खड़े युवकों से 50 ग्राम स्मैक बरामद चैकिंग में हाथ लगी वाहन चोरों की गैंग, दो आरोपियों से तीन बाईक बरामद आज से राजाधिराज के दरबार में श्रृद्धालुओं को प्रवेश खुले शॉपिंग मॉल, जिम और रेस्टोरेंट, 62 दिन बाद लौटी रौनक कोरोना में सैकड़ों लोगों को खोने के बाद भी हवा की कीमत समझ नहीं आ रही

मंदसौर जनसारंगी।
कोरोना की आपदा से निपटने के लिए मंदसौर जिलेवासी बढ़चढ कर शासन-प्रशासन का सहयोग कर रहे हैं। कई लोग जरूरी व्यवस्थाऐ जूटा रहे है तो कई लोग आर्थिक सहयोग भी कर रहे है। शासन द्वारा जनभागीदारी योजना प्रारम्भ करने के बाद प्रशासन ने नागरिकों से आर्थिक सहयोग करने का आव्हान किया था। इस योजना के तहत जितनी राशि आम नागरिक जनभागीदारी में देंगे उतनी ही राशि प्रशासन द्वारा मिलाई जाऐगी इससे कोरोना के उपचार से लेकर तमाम जरूरी काम किए जाऐगें।
कोरोना काल के इस संकट के समय मे पीड़ितों की कमी नही है तो वही उनकी मदद करने वाले मददगार योद्धाओं की भी कमी नही है। अगर मन मे मदद की भावना हो तो हर संभव प्रयास हम कर सकते है। ऐसा ही एक नाम समाजसेवी लाला गुर्जर का है। मूलतः मन्दसौर जिले के ग्राम झावल के निवासी है कोरोना काल मे मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाते हुए लाला ने दलौदा कृष्णा कोविड सेंटर को 2 लाख रुपये दान दिए है। जिससे कोरोना संक्रमण से पीड़ित मरीज की मदद की जा सके। जिन्हें आक्सीजन एवं उपचार में सहयोग मिल सके एवं मरीजो के लिए बेड भी बढ़ाये जा सके। लाला गुर्जर ने मध्यप्रदेश शासन के वित्त व वाणिज्यिक कर विभाग के मंत्री जगदीश देवड़ा से प्रेरित होकर किया है। उनके मार्गदर्शन में कृष्णा कोविड सेंटर को सहयोग देने के बाद अपने ग्राम झावल में भी ग्रामीणजन के सहयोग से पूरे ग्राम में सेनेटाइज करवाया एवं लोगो से कोरोना कर्फ्यू का पालन करने की अपील की। ग्राम में सेनिटाइज के कार्य में श्री लाला गुर्जर की इस पहल में ग्रामीणों ने भी प्रेरित होकर सेनिटाइजेशन करवाने में मदद की। जिसमे रामचंद्र(रामजी) गुर्जर, लाखन विश्वकर्मा, सखन आंजना, घनश्याम राठोर, श्याम टेलर, कांजी राठोर, धारा सिंह गुर्जर, संजय सूर्यवंशी, कांजी राठोर, मोहन आंजना, विकास आंजना, नानालाल पाटीदार, शम्भूलाल सुथार, सेराद खान, देवीलाल सेन, बाबू भील, आसिफ मंसूरी, बालेश्वर शर्मा का प्रमुख सहयोग रहा।
इसके साथ ही डॉ प्रियंका पति क्रष्णकांत व्यास निवासी ग्राम सेदरामाता तहसील सीतामऊ द्वारा एस डीएम मन्दसौर को कोरोना महामारी में सहयोग हेतु पचास हजार एक सो रुपये की नगद राशि रेडक्रॉस सोसायटी में भेंट की गई।

Chania