Sunday, August 1st, 2021 Login Here
छापामार कार्रवाहीं में यूरिया की कालाबाजारी करते पकड़े गऐ व्यापारी जहरीले जाम से बही के चैकीदार की भी मौत, एसआईटी पहुंची जांच के लिए एम्बुलेंस स्टेण्ड पर जमाया निजी टैक्सियों ने कब्जा, पुलिस ने हटवाया मंडी में हम्मालों ने कर दी हड़ताल, चर्चा के बाद काम पर लोटे मंगलवार को बादल हुए साफ, ठण्डक रहीं बरकरार जहरीली शराब कांड, एक के बाद एक तीन और मौतों के बाद आंकड़ा पहंुचा 10 पर सावन का पहला सोमवार, शिवमय हुआ पशुपति का शहर लगातार बारिश से शिवना लबालब, शिव के अभिषेक से दूर रह गई मैय्या अब मंदसौर के आसमान पर उडान भर तैयार होंगें पायलट जहरीली शराब से एक और की मौत, चार गंभीर में से एक रेफर महिनों के बजाय सालों में पूरे हुए सेतु में घटिया निर्माण का टांका फिर भी कार्रवाहीं नहीं शराब पीने के बाद तीन की मौत , चार घायल समर्थ गुरु से जुड़े जीवन मे अज्ञानता होगी दूर -आचार्यश्री आस्था के पुष्प से गुरू को नमन, आज से प्रारम्भ होगी शिवशंकर की आराधना साठ साल बाद गांधीसागर झील का लाभ किसानों को, डेढ़ लाख हेक्टेयर में सिंचाई

मंदसौर में प्री-मानसून गतिविधि शुरू हो गई है। जिला मुख्यालय पर शुक्रवार की दोपहर को बादल छाएं और बूंदाबांदी हुई लेकिन जिले में कई जगहों पर झमाझम बारिश हुई। बारिश ने जून की शुरुआत में ही जुलाई का अहसास करा दिया। इससे पहले रात में मंदसौर में बारिश हुई और शाम होते-होते एक बार फिर बूंदाबांदी शुरू हो गई। जिससे मौसम में ठंडक घुल गई। हालांकि अभी मानसून पूर्व की बारिश है बावजूद इसके शहर में नपा की पोल खुल रहीं है शहर में कई जगहों पर पानी जमा हो गया जिससे कई लोगों को आवागमन में भी परेशानी हुई।

मंदसौर गुरुवार को दिनभर तेज धूप और उमस से लोग खासे परेशान रहे। इसके बाद रात में काले बादलों और हवाओं का दौर शुरु हुआ। रात करीब दो बजे बारिश की शुरुआत हुई। बूंदाबंादी के रूप में शुरु हुई बारिश का दौर काफी समय तक कभी तेज तो कभी बूंदाबांदी के रूप में चलता रहा। सुबह भी आसमान पर काले बादल छाए रहे। जो बारिश की तरफ संकेत करते रहें। बादलों के बीच सूरज दिनभर आंख मिचैली खेलता रहा। इस दौरान गर्मी की तपन तेज थी लेकिन शाम करीब चार बजे हवाओं के साथ बारिश का दौर शुरु हो गया। बारिश के चलते गर्मी से काफी निजात मिली।
मौसम विभाग ने शुक्रवार को अगले 24 घंटे में सभी संभाग के जिलों में बारिश की संभावना जताई है। मौसम वैज्ञानिक पीके शाह ने बताया कि अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से नमी आ रही है। जिसके चलते ही प्रदेश में बारिश हो रही है। शाह ने बताया कि अगले 25 घंटों में प्रदेश के सभी संभाग भोपाल, होशंगाबाद, ग्वालियर, चंबल, इदौर, उज्जैन, रीवा, सागर, जबलपुर और शहडोल में बारिश होने का अनुमान है। इस दौरान गरज-चमक के साथ तेज हवा भी चलेगी। मौसम विभाग ने इस दौरान 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना जताई है।

Chania