Monday, February 26th, 2024 Login Here
गरीब के जीवन से कष्टों को मिटाना प्रदेश सरकार का लक्ष्य-डॉ यादव चिकित्सक पर हुई कार्रवाहीं का डाक्टरों व सिंधी समाज ने किया विरोध किरायेदारों से अनजान पुलिस, मकान मालिक भी लापरवाह नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद बंशीलाल जी गुर्जर का मंदसोर शहर में होगा भव्य स्वागत ट्रक में लहसुन के नीचे छुपाकर रख 1031 किलो डोडाचूरा जब्त, ड्राइवर गिरफ्तार मुख्‍यमंत्री डॉ.मोहन यादव आज नीमच में 752 करोड से अधिक के कार्यो का लोकार्पण एवं भूमिपूजन करेंगे 36 घंटे में पुलिस ने किया अन्तरॉज्जीय लूटेरों को गिरफ्तार मदिरा दुकानों के नवीनीकरण आवेदन 22 फरवरी तक करें पांच साल के इंतजार के बाद आज से मंदसौर में प्रारंभ होगा पासपोर्ट कार्यालय मध्यप्रदेश से राज्यसभा के पांचों प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित; 4 सीट बीजेपी, एक कांग्रेस के खाते में 133 किमी लंबे मार्ग में 14 किमी लंबा दूसरा रेलवे ट्रैक तैयार साँप भगाने के लिए टैंक में पेट्रोल डाला, तीली जलाते ही धमाका हुआ, दम्पत्ति झुलसे नदियॉ को छलनी करने का खेल चल रहा,माफियाओं पर नही लग पा रही नकेल सिंगिग स्टार बनने के चक्कर मे लोग हो रहे शिकार संसद रत्न पुरस्कार से सम्मानित होने वाले सांसदों को राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति ने बधाई दी
इंजीनियर व ठेकेदार को गुणवत्ता पर विशेष ध्यान रखने के निर्देश
नीमच।
मालवा की वैष्णोदेवी के नाम से विश्व विख्यात चमत्कारिक आरोग्यधाम भादवामाता में दिव्य और अनूठा मंदिर निर्माण तेजी से जारी है। प्रसिद्ध समाजसेवी अशोक अरोरा गंगानगर द्वारा गृभगृह के सामने सभामंडप, शिव मंदिर सहित कई निर्माण कार्य करवाए जा रहे है। शुक्रवार को समाजसेवी अशोक अरोरा ने निर्माण कार्यो का जायजा लिया। उन्होंने ठेकेदार और इंजीनियम को निर्देश दिए कि मंदिर निर्माण की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाए। मंदिर ऐसा बनें कि सदियों तक मंदिर का आकर्षण और मजबूती बनी रहे और आने वाली पीढी दिव्य मंदिर के निर्माण को याद करें।
बीते करीब 8 महीने से महामाया भादवामाता का दिव्य मंदिर निर्माण जारी है। प्रशासन द्वारा तो मास्टर प्लॉन के तहत निर्माण करवाया जा रहा है। समाजसेवी भी बढचढकर हिस्सा ले रहे है। माताजी की प्रतिमा के सामने सभामंडप, बावडी, शिव मंदिर गर्भगृह, रंग मंडप, सभा मंडप, हवन कुंड, शिवजी का सभा मंडप, झरोखे सहित अन्य गृभगृह के विकास कार्य समाजसेवी अशोक अरोरा गंगानगर द्वारा करवाए जा रहे है। इस पर करीब 5 करोड़ रुपए खर्च होंगे। बाकी अन्य काम प्रशासन व अन्य के हाथों में है। समाजसेवी अरोरा ने बताया कि दिव्य मंदिर का नक्शा गुजरात की प्रसिद्ध आर्किटेक वर्षा बेन ने तैयार किया है। दिव्य मंदिर के लिए विशेष रूप से समाजसेवी अरोरा ने ठेकेदार और इंजीनियर की नियुक्ति की है जो लगातार निर्माण नजर रख रहे है। शुक्रवार को समाजसेवी अरोरा की अध्यक्षता में मंदिर परिसर में स्थित आस्था भवन में बैठक हुई। बैठक में एसडीएम ममता खेडे, इंजीनियर और ठेकेदार सहित अन्य लोग मौजूद थे। बैठक में मंदिर निर्माण में दिव्यता कैसे प्रदान की जाए,  क्या बेहतरीन कर सकते है इस पर चर्चा की गई। मंदिर निर्माण का कार्य साधारण नहीं है, युगों युगों तक मंदिर की दिव्यता बनी रहे, इस बात पर विशेष ध्यान रखकर मजबूती के साथ निर्माण किया जाए। वर्तमान में छत स्तर पर निर्माण पहुंच गया है। छत के बाद नक्काशी का काम शुरू होगा। वरिष्ठ पत्रकार सुरेंद्र सेठी, पंडित शांतिलाल शर्मा भादवामाता, इंजीनियर उत्सव जैन, पिंकू नागौरी सहित मंदिर निर्माण और संस्था से जुडे हुए पदाधिकारीगण मौजूद थे।
Chania