Friday, June 18th, 2021 Login Here
दो दिन में चार लोगों ने कर ली आत्महत्या/ एक ही दिन में तीन ने मौत को गले लगाया 200 वैक्सीन लगना थी लेकिन 100 ही लगी, ग्रामिणों ने किया हंगामा कलेक्टर ने किया मिनी गोवा यानी कंवला के हर संभव विकास का वादा आरक्षक की मानवता/ घायल को अस्पताल पहुंचाया और घटनास्थल से मिले दस हजार भी लोटाऐ राजाधिराज के पट खुलते ही आराध्य के दर्शन कर हर्षित हुए श्रृद्धालु कोरोना के सक्रिय संक्रमित 24 बचें लेकिन फिर मिला ब्लेक फंगस का संदिग्ध मरीज वैक्सीन लगवाने के बाद मंदसौर के राजाराम ने किया शरीर पर स्टील चिपकने का दावा धर्मातंरण की सूचना के बाद पुलिस और प्रशासन ने खंगाली जेल बारिश से पहले हर बार नोटिस लेकिन सालों से नपा सूची से नाम ही नहीं हट रहे नेहरू बस स्टेण्ड हुआ विरान, उत्कृष्ट स्कूल मैदान में हुआ बसों का बसेरा छोटी पुलिया पर खड़े युवकों से 50 ग्राम स्मैक बरामद चैकिंग में हाथ लगी वाहन चोरों की गैंग, दो आरोपियों से तीन बाईक बरामद आज से राजाधिराज के दरबार में श्रृद्धालुओं को प्रवेश खुले शॉपिंग मॉल, जिम और रेस्टोरेंट, 62 दिन बाद लौटी रौनक कोरोना में सैकड़ों लोगों को खोने के बाद भी हवा की कीमत समझ नहीं आ रही

सीतामऊ, सुवासरा एवं शामगढ़ क्षेत्र के 25 हजार 256 किसानों का 79ण्11 करोड़ का कर्जा हुआ माफ
प्रभारी मंत्री श्री कराड़ा ने वितरित किये ऋण माफी प्रमाण पत्र

सुवासरा निप्र । प्रदेश के जल संसाधन एवं जिले के प्रभारी मंत्री  हुकुम सिह कराड़ा ने सीतामऊ, सुवासरा एवं शामगढ़ क्षेत्र में आयोजित तहसील स्तदरीय किसान सम्मेलन में किसानों को जय किसान फसल ऋण माफी योजना के तहत ऋण माफी प्रमाण पत्र एवं सम्माजन पत्र वितरण किये। जय किसान फसल ऋण माफी योजना के तहत सीतामऊ के 15 हजार 32 किसानों का 43ण्47 करोड़, सुवासरा के 3 हजार 769 किसानों का 13ण्63 एवं शामगढ़ के 6 हजार 455 किसानों का 22ण्01 करोड़ का कर्ज माफ किया गया एवं प्रमाण पत्र वितरित किए गए। इस तरह सीतामऊ, सुवासरा एवं शामगढ़ क्षेत्र के 25 हजार 256 किसानों का 79.11 करोड़ का कर्ज माफ किया गया।
कार्यक्रम में किसानों को संबोधित करते हुए प्रभारी मंत्री श्री कराड़ा ने कहा कि किसान के सशक्तिकरण से ही प्रदेश खुशहाल होगा। प्रदेश सरकार ने शपथ ग्रहण करने के डेढ़ घंटे में किसानों का दो लाख तक ऋण माफ करने का फैसला किया। जब किसान सशक्त होगा तभी प्रदेश समृध्द और सृदृढ़ हो सकेगा। मुख्यमंत्री  कमल नाथ द्वारा किसानों, युवाओं, महिलाओं और बुजुर्गों र्के लिये किये जा रहे कार्यों र्का जिक्र करते हुए बताया कि सरकार सभी के विकास के लिये कार्य कर रही है।
मंत्री श्री कराड़ा द्वारा मांगलिक भवन का लोकार्पण किया गया
कार्यक्रम के दौरान 5 लाख रुपए की लागत से निर्मित संत शिरोमणि श्री रविदास जी मांगलिक भवन का लोकार्पण भी किया गया। प्रभारी मंत्री श्री कराड़ा ने कहा कि संकल्प का विकल्प नहीं होता, उसी तरह हमारी सरकार का संकल्प और कर्ज माफी के वचन को जमीन पर उतार दिया है। किसानों की हर समस्याओं का निराकरण किया जायेगा, किसानों के लिए सरकार ने बड़ी सौगात दी है। हमारी सरकार की प्राथमिकता किसानों और आमजनों को योजनाओं का लाभ मिलें ऐसे निर्णय सरकार लगातार ले रही है। सरकार ने कठिन से कठिन कार्य को करके दिखाया है। वचन पत्र में दिए गए सभी कार्य पूरी ईमानदारी व पूरी निष्ठा के साथ किए जाएंगे। आने वाले समय में कृषि उपज मंडियों में ई पेमेंट की व्यवस्था की जाएगी जिससे किसानों के खातों में सीधे पैसे ट­ांसफर हो सके।
विधायक  हरदीपसिंह डंग ने कहा कि मुख्यमंत्री  कमलनाथ की नेतृत्व वाली सरकार ने किसानों की समस्या को समझा है और उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार के लिए फैसले लिए गये। वर्तमान सरकार किसानों की हितेषी सरकार है। उन्होंने कहा सरकार प्रदेश के साथ जिले में गौशालाएं शुरू करने जा रही है। सरकार ने निर्णय लिया है कि बिजली बिल 100 यूनिट का 100 रूपये लगेगा।   कार्यक्रम के दौरान  जिलाध्यक्ष  प्रकाश रातडिया, मंडल अध्यक्ष, जिला एवं जनपद सदस्य, सहित सभी जनप्रतिनिधि, प्रशासनिक अधिकारियों में पुलिस अधीक्षक  विवेक अग्रवाल, अपर कलेक्टर श्री डामोर, एएसपी श्री कनेश, अन ुविभागीय अधिकारी, जिलाधिकारी, कर्मचारी, पत्रकार, किसान एवं बड़ी संख्या में ग्रामीण जन उपस्थित थे।

Chania