Friday, March 1st, 2024 Login Here
स्वास्थ्य के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 200 से अधिक प्रतिनिधि को राष्ट्रीय अवॉर्ड से सम्मानित किया भैरव घाटी पर सड़क हादसा, एक की दर्दनाक मौत दो कारों की आमने-सामने भिडन्त, कॉन्स्टेबल की मौत मानपुरा में ग्रामीण के घर, बाड़े व स्विफ्ट कार से 63 किलो से अधिक अफीम जब्त सुपर पॉवर बनने की दिशा में तीन सेमीकंडक्टर, 1.26 लाख करोड़ के प्लांट को सरकार की मंजूरी 8 महिने बाद खाटु श्याम बाबा के मंदिर में प्रवेश कर भक्तों ने किए दर्शन 15 मिनिट में एक लाख का साउंड सिस्टम चुराने वाला बदमाश सीसीटीवी से पकडाया प्रधानमंत्री ने किया वर्चुअल भूमिपूजन, मंदसौर में 99.14 करोड़ की लागत से 18 महीने में तैयार होगा औद्योगिक पार्क गुजरात मॉडल से मप्र सरकार रोकेगी चेक पोस्ट पर अवैध वसूली अधिक आवक के चलते मंडी में बढ़ी अव्यवस्था, दिनभर बंद रही नीलामी शाम को शुरु हुई, आधे घंटे बाद फिर बंद, व्यापारी, किसान व हम्मालों का विरोध जारी नीमच से सिंगोली रावतभाटा होते हुए कोटा रेल मार्ग के फाइनल सर्वे की स्वीकृति, 5 करोड़ से अधिक की राशि स्वीकृत 500 जवानों की 45 टीमों ने की अपराधियों की धरपकड़, एक रात में 156 अपराधियों को पकडा मध्यप्रदेश की 29 सीटों पर पैनल तैयार,मंदसौर संसदीय क्षेत्र से देवीलाल धाकड, यशपालसिंह सिसोदिया, मदनलाल राठौर और सुधीर गुप्ता का नाम दुर्घटनाओं की जांच वैज्ञानिक तरीके से करने के निर्देश लेकिन पुरातन परम्परा अभी भी कायम अव्वल होने का दावा करने वाली नपा में सफाई व्यवस्था बदहाल
    सेना ने कहा- यात्रा के मार्ग के पास एक आतंकी ठिकाने का पता चला, कुछ आतंकी पकड़े गए
    यहां से स्नाइपर राइफल और पाकिस्तान सेना के लिए बनाई जाने वाली लैंडमाइन मिली

श्रीनगर. पाकिस्तान के आतंकी अमरनाथ यात्रा पर हमले की साजिश रच रहे थे। लेकिन भारतीय सेना की चौकसी के कारण इसे अंजाम नहीं दे पाए। सुरक्षाबलों को यात्रा मार्ग के पास एक आतंकी ठिकाने से अमेरिकन स्नाइपर राइफल और पाकिस्तान में बनी बारूदी सुरंग मिली। इसके बाद जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने यात्रियों और पर्यटकों को जल्द से जल्द लौटने की सलाह दी है। इससे पहले खराब मौसम की वजह से यात्रा 4 अगस्त तक रोक दी गई थी।
शुक्रवार को भारतीय सेना, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि पिछले दिनों पकड़े गए कुछ आतंकियों और उनके ठिकानों से मिले गोला-बारूद से साफ हो चुका है कि पाकिस्तान कश्मीर में आतंकवाद फैलाने की कोशिश कर रहा है। हालांकि, सीमा पर स्थिति शांतिपूर्ण और नियंत्रण में है।
पकड़े गए आतंकी आईईडी के जानकार थे: सेना

लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लन ने कहा कि पाकिस्तान की ओर से हो रही घुसपैठ की कोशिशों को हमने विफल किया है। आतंकियों से पूछताछ में पाक सेना के द्वारा बिछाई लैंडमाइन के बारे में जानकारी मिली है। ज्यादातर पकड़े गए आतंकी आईईडी तैयार करने के जानकार थे। पाक सेना के कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ावा देने को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

83% आतंकी पहले पत्थरबाजी में शामिल रहे: सेना
ले. जनरल ढिल्लन ने बताया कि कश्मीर में आतंकवाद को लेकर हुए विश्लेषण में सामने आया है कि हथियार उठाने वाले 83% लोग ऐसे हैं, जो पत्थरबाजी की घटनाओं में शामिल रह चुके हैं। इसलिए सभी माताओं से अपील है कि आज आपका बच्चा 500 रुपए के लिए सुरक्षाबलों पर पत्थर फेंकेगा, लेकिन कल वो आतंकी बन जाएगा।

प्रशासन ने 4 अगस्त तक अमरनाथ यात्रा स्थगित की
जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने 4 अगस्त तक अमरनाथ यात्रा स्थगित कर दी है। यात्रा के मार्ग में सुरक्षा के लिए तैनात कुछ जवान भी दूसरी जगह भेजे जा रहे हैं। सरकार ने खराब माैसम काे इसकी वजह बताया था। हालांकि, मौसम विभाग ने ऐसे किसी बड़े बदलाव का पूर्वानुमान नहीं लगाया है।
Chania