Sunday, March 3rd, 2024 Login Here
मंदसौर संसदीय क्षेत्र से सुधीर गुप्ता को मिला टिकीट सेवा कार्यो में उत्कृष्ट कार्य को लेकर रेडक्रॉस सोसायटी जिला शाखा मंदसौर को मिला अवार्ड बांछड़ा डेरों पर पुलिस की दबिश, भारी मात्रा में अवैध शराब जप्त प्रतिवेदन पेश नहीं करने पर नपा सीएमओं के खिलाफ पांच हजार का जमानती वारंट जारी सूदखोरों से परेशान होकर की आत्महत्या, पिता के मृत्युभोज के लिए लिया था पैसा मंत्री सारंग ने की वन-टू-वन चर्चा, कहा 6 लाख वोट से भाजपा को जिताने का संकल्प ले लोकसभा चुनाव - भाजपा के 155 उम्मीदवारों की सूची आज घोषित होने की संभावना स्वास्थ्य के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 200 से अधिक प्रतिनिधि को राष्ट्रीय अवॉर्ड से सम्मानित किया भैरव घाटी पर सड़क हादसा, एक की दर्दनाक मौत दो कारों की आमने-सामने भिडन्त, कॉन्स्टेबल की मौत मानपुरा में ग्रामीण के घर, बाड़े व स्विफ्ट कार से 63 किलो से अधिक अफीम जब्त सुपर पॉवर बनने की दिशा में तीन सेमीकंडक्टर, 1.26 लाख करोड़ के प्लांट को सरकार की मंजूरी 8 महिने बाद खाटु श्याम बाबा के मंदिर में प्रवेश कर भक्तों ने किए दर्शन 15 मिनिट में एक लाख का साउंड सिस्टम चुराने वाला बदमाश सीसीटीवी से पकडाया प्रधानमंत्री ने किया वर्चुअल भूमिपूजन, मंदसौर में 99.14 करोड़ की लागत से 18 महीने में तैयार होगा औद्योगिक पार्क

मंदिर शिखर सहित मंदिरों में ध्वजा चढाई गई, महाआरती हुई
दिनभर हुए अनेक आयोजन, धर्मालुजन दर्शन करने उमड़े

मन्दसौर निप्र । रविवार को अखण्ड मंडलाकार त्रिनेत्रधारी अष्ठमुखी भुत भावन भगवान पशुपतिनाथ महादेव के दरबार में परपरानुसार इस वर्ष भी प्रातकाल आरती मण्डल के तत्वाधान में महारूद्राभिषेक के साथ 56 क्विटंल के 56 भोग का नैवेघ 1001 थाल में सजाकर भगवान को लगाया गया। मंदिर शिखर पर विशालकाय घ्वजा चढाई गई साथ ही मंदिर परिसर में स्थित अन्य मंदिरों में भी ध्वजा चढाई गई। सुबह से ही रिमझिम बारिश के बीच असख्य भक्तों का सैलाब दर्शन करने और विविध आयोजन में भाग लेने के लिए उमडा पडा। देर शाम यहा भजन संध्या का भी आयोजन शुरू हुआ।
रविवार को प्रात: 9 बजे से बारिश के बीच  पूजन-अर्चन विद्वान पण्डित राकेश भट्ट के आचार्यत्व में 51 पण्डितों की मंडली द्वारा शुरू करवाया गया। जिसके पश्चात महारूद्रीपाठ कर महाअभिषेक यजमान के रूप में बंसीलाल काबरा अजय बसेर सुशील अग्रवाल प्रवीण शर्मा और पाटीदार सब पत्नी अभिषेक मे सम्मिलित हुए इसके साथ अनेक धर्मालुजनों ने भी अभिषेक विधी में भाग लिया। भगवान का दुध, दही, धी, शक्कर, शहद से बने पंन्चामत एवं भाग से भगवान का अभिषेक किया। अभिषेक के दौरान मंदिर परिसर स्थित भी मंदिरो के शिखर पर विशाल ध्वजा भी चढाई गई इसके पश्चात हवन शुरू हुआ जिसमे यजमान के रूप में योगेश'-स्मिता पालीवाल, प्रवीण अग्रवाल, संजय पंवार, महेश परमार, बंशीलाल काबरा, ज्योतिजाजपुरिया, सचिन जोशी, चित्राश पालीवाल आदि थे। उन्होने बताया कि भगवान का भव्य श्रंगार कर भगवान को भव्य 56 क्विटल का 56 भोग नैवेघ थाल में सजाकर गर्भगृह में लगाया गया। हवन की पुर्णाहुति के बाद हवन आरती हुई और फिर पशुपतिनाथ महादेव की आरती की गई। जिसमें धर्मालुजन शामिल हुए ओर प्रसाद ग्रहण किया।

Chania