Friday, March 1st, 2024 Login Here
स्वास्थ्य के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 200 से अधिक प्रतिनिधि को राष्ट्रीय अवॉर्ड से सम्मानित किया भैरव घाटी पर सड़क हादसा, एक की दर्दनाक मौत दो कारों की आमने-सामने भिडन्त, कॉन्स्टेबल की मौत मानपुरा में ग्रामीण के घर, बाड़े व स्विफ्ट कार से 63 किलो से अधिक अफीम जब्त सुपर पॉवर बनने की दिशा में तीन सेमीकंडक्टर, 1.26 लाख करोड़ के प्लांट को सरकार की मंजूरी 8 महिने बाद खाटु श्याम बाबा के मंदिर में प्रवेश कर भक्तों ने किए दर्शन 15 मिनिट में एक लाख का साउंड सिस्टम चुराने वाला बदमाश सीसीटीवी से पकडाया प्रधानमंत्री ने किया वर्चुअल भूमिपूजन, मंदसौर में 99.14 करोड़ की लागत से 18 महीने में तैयार होगा औद्योगिक पार्क गुजरात मॉडल से मप्र सरकार रोकेगी चेक पोस्ट पर अवैध वसूली अधिक आवक के चलते मंडी में बढ़ी अव्यवस्था, दिनभर बंद रही नीलामी शाम को शुरु हुई, आधे घंटे बाद फिर बंद, व्यापारी, किसान व हम्मालों का विरोध जारी नीमच से सिंगोली रावतभाटा होते हुए कोटा रेल मार्ग के फाइनल सर्वे की स्वीकृति, 5 करोड़ से अधिक की राशि स्वीकृत 500 जवानों की 45 टीमों ने की अपराधियों की धरपकड़, एक रात में 156 अपराधियों को पकडा मध्यप्रदेश की 29 सीटों पर पैनल तैयार,मंदसौर संसदीय क्षेत्र से देवीलाल धाकड, यशपालसिंह सिसोदिया, मदनलाल राठौर और सुधीर गुप्ता का नाम दुर्घटनाओं की जांच वैज्ञानिक तरीके से करने के निर्देश लेकिन पुरातन परम्परा अभी भी कायम अव्वल होने का दावा करने वाली नपा में सफाई व्यवस्था बदहाल
    मुख्यमंत्री ने सरदार वल्लभ भाई पटेल उद्यान में आयोजित समारोह में प्रदेश की जनता के नाम संदेश दिया
    मुख्यमंत्री ने कहा है कि प्रदेश के समग्र विकास के लिए सरकार ने एक रोडमैप तैयार किया है

भोपाल।  मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि प्रदेश के युवाओं का अंतर्राष्ट्रीय स्तर का कौशल विकास हो और उन्हें सम्मानजनक रोजगार मिले इसके लिए राज्य सरकार भोपाल में ग्लोबल स्किल पार्क स्थापित करेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेशवासियों से कहा है कि वे आशाओं से भरे मध्यप्रदेश को विश्वास का प्रदेश बनाने में प्राणपण से जुटें।
मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ये बात मध्यप्रदेश के स्थापना दिवस पर सरदार वल्लभ भाई पटेल उद्यान में आयोजित कार्यक्रम में कही। उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि विकास के लिए जीडीपी की दर हमारी परिभाषा नहीं होगी। विकास के लिए हमारा पैमाना होगा प्रदेश की जनता में खुशहाली। इसके लिए एक रोडमैप तैयार किया गया है जिस पर सरकार अगले पाँच साल तक पूरी दृढ़ता के साथ काम करेगी।
मुख्यमंत्री ने कहा है कि प्रदेश के समग्र विकास के लिए सरकार ने एक रोडमैप तैयार किया है। खेती को आधुनिक बनाने के साथ किसानों को उनकी उपज का उचित मूल्य दिलाने, खेती की मानसून पर निर्भरता को कम करने, सिंचाई, पीने के पानी, बिजली और सड़कों का निर्माण मजबूत नींव के साथ करने का लक्ष्य है।
इस रोडमैप में प्रदेश सरकार ने राज्य के सभी वंचित तबकों का सर्वांगीण विकास, महिलाओं का सशक्तिकरण, कानून के राज की स्थापना और सभी वर्गों को तरक्की को प्रमुखता दी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार विकेन्द्रीकरण करके ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के मौके गाँवों के ही लोगों को सौंपने के साथ ही नैसर्गिक संपदा का अधिकार भी उन्हें देंगी।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए कड़े कदम भी उठाये जाएंगे। शिक्षा और ज्ञान के बीच बेहतर तालमेल हो यह सरकार की प्राथमिकता है। युवाओं को रोजगार मिले इसके लिए मुख्यमंत्री युवा स्वाभिमान योजना के साथ ही सरकार प्रदेश में स्थापित होने वाली औद्योगिक इकाईयों में 70 प्रतिशत रोजगार प्रदेश के लोगों का देना अनिवार्य करने जा रही है।

Chania