Sunday, February 25th, 2024 Login Here
गरीब के जीवन से कष्टों को मिटाना प्रदेश सरकार का लक्ष्य-डॉ यादव चिकित्सक पर हुई कार्रवाहीं का डाक्टरों व सिंधी समाज ने किया विरोध किरायेदारों से अनजान पुलिस, मकान मालिक भी लापरवाह नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद बंशीलाल जी गुर्जर का मंदसोर शहर में होगा भव्य स्वागत ट्रक में लहसुन के नीचे छुपाकर रख 1031 किलो डोडाचूरा जब्त, ड्राइवर गिरफ्तार मुख्‍यमंत्री डॉ.मोहन यादव आज नीमच में 752 करोड से अधिक के कार्यो का लोकार्पण एवं भूमिपूजन करेंगे 36 घंटे में पुलिस ने किया अन्तरॉज्जीय लूटेरों को गिरफ्तार मदिरा दुकानों के नवीनीकरण आवेदन 22 फरवरी तक करें पांच साल के इंतजार के बाद आज से मंदसौर में प्रारंभ होगा पासपोर्ट कार्यालय मध्यप्रदेश से राज्यसभा के पांचों प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित; 4 सीट बीजेपी, एक कांग्रेस के खाते में 133 किमी लंबे मार्ग में 14 किमी लंबा दूसरा रेलवे ट्रैक तैयार साँप भगाने के लिए टैंक में पेट्रोल डाला, तीली जलाते ही धमाका हुआ, दम्पत्ति झुलसे नदियॉ को छलनी करने का खेल चल रहा,माफियाओं पर नही लग पा रही नकेल सिंगिग स्टार बनने के चक्कर मे लोग हो रहे शिकार संसद रत्न पुरस्कार से सम्मानित होने वाले सांसदों को राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति ने बधाई दी
Madhya Pradesh Weather Update उत्तर भारत से आ रही ठंड ने बढ़ाई सिहरन। ग्वालियर में तापमान 6 डिग्री सेल्सियस पर आया।
भोपाल। उत्तर भारत से आ रही सर्द हवाओं ने प्रदेश में सिहरन बढ़ा दी है। इसी क्रम में मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात को ग्वालियर का तापमान 6 डिग्री से. दर्ज किया गया, जो प्रदेश में सबसे कम रहा। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक रात के तापमान में गिरावट का सिलसिला 8-9 दिसंबर तक चलेगा। इसके बाद तापमान में बढ़ोतरी होने लगेगी।
मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी अजय शुक्ला ने बताया कि पिछले दिनों उत्तर भारत में हुई बर्फबारी से पहाड़ी क्षेत्रों में जबरदस्त ठंड शुरू हो गई है। उत्तर भारत की तरफ से आ रही सर्द हवाओं ने मैदानी इलाके में सिहरन बढ़ाना शुरू कर दिया है। जिसके चलते प्रदेश में भी रात के तापमान में लगातार गिरावट होने लगी है। शुक्ला के मुताबिक वर्तमान में कोई वेदर सिस्टम सक्रिय नहीं है।
साथ ही हवा का रुख भी उत्तरी बना हुआ है। करीब 12 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चल रही उत्तरी हवा के कारण ठंड बढ़ने लगी है। यह सिलसिला अगले 4 दिन तक जारी रहने के आसार हैं। इसके बाद उत्तर भारत में एक पश्चिमी विक्षोभ के दस्तक देने से हवाओं का रुख बदलेगा। इससे एक बार फिर रात के तापमान में इजाफा होगा।
हवा की दिशा बदलने से मालवा में नहीं गिर रहा तापमान
अजय शुक्ला के मुताबिक वर्तमान में उत्तरी हवा से ग्वालियर, चंबल संभाग में तो रात के तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज हो रही है, लेकिन मालवा क्षेत्र में रात के तापमान बढ़े हुए हैं। दरअसल, प्रदेश में आ रही उत्तरी हवा की दिशा बाद में बदलकर पूर्वी हो जा रही है। इस वजह से अभी मालवा क्षेत्र में अपेक्षाकृत ठंड नहीं पड़ रही है।
बुधवार को चार महानगरों का तापमान
शहर अधिकतम न्यूनतम
भोपाल26.614.3
इंदौर27.616.9
जबलपुर25.711.8
ग्वालियर26.25.8

Chania