Friday, March 1st, 2024 Login Here
स्वास्थ्य के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 200 से अधिक प्रतिनिधि को राष्ट्रीय अवॉर्ड से सम्मानित किया भैरव घाटी पर सड़क हादसा, एक की दर्दनाक मौत दो कारों की आमने-सामने भिडन्त, कॉन्स्टेबल की मौत मानपुरा में ग्रामीण के घर, बाड़े व स्विफ्ट कार से 63 किलो से अधिक अफीम जब्त सुपर पॉवर बनने की दिशा में तीन सेमीकंडक्टर, 1.26 लाख करोड़ के प्लांट को सरकार की मंजूरी 8 महिने बाद खाटु श्याम बाबा के मंदिर में प्रवेश कर भक्तों ने किए दर्शन 15 मिनिट में एक लाख का साउंड सिस्टम चुराने वाला बदमाश सीसीटीवी से पकडाया प्रधानमंत्री ने किया वर्चुअल भूमिपूजन, मंदसौर में 99.14 करोड़ की लागत से 18 महीने में तैयार होगा औद्योगिक पार्क गुजरात मॉडल से मप्र सरकार रोकेगी चेक पोस्ट पर अवैध वसूली अधिक आवक के चलते मंडी में बढ़ी अव्यवस्था, दिनभर बंद रही नीलामी शाम को शुरु हुई, आधे घंटे बाद फिर बंद, व्यापारी, किसान व हम्मालों का विरोध जारी नीमच से सिंगोली रावतभाटा होते हुए कोटा रेल मार्ग के फाइनल सर्वे की स्वीकृति, 5 करोड़ से अधिक की राशि स्वीकृत 500 जवानों की 45 टीमों ने की अपराधियों की धरपकड़, एक रात में 156 अपराधियों को पकडा मध्यप्रदेश की 29 सीटों पर पैनल तैयार,मंदसौर संसदीय क्षेत्र से देवीलाल धाकड, यशपालसिंह सिसोदिया, मदनलाल राठौर और सुधीर गुप्ता का नाम दुर्घटनाओं की जांच वैज्ञानिक तरीके से करने के निर्देश लेकिन पुरातन परम्परा अभी भी कायम अव्वल होने का दावा करने वाली नपा में सफाई व्यवस्था बदहाल

भोपाल। नवदुनिया प्रतिनिधि। Madhya Pradesh Weather Update आसमान साफ होने के साथ ही हवा का रुख उत्तरी होने से प्रदेश में ठंड ने एक बार फिर यू-टर्न ले लिया है। इससे ठिठुरन बढ़ गई है। इसी क्रम में गुरुवार को सबसे कम न्यूनतम तापमान 5 डिग्री श्यौपुरकला में दर्ज किया गया।

16 स्थानों पर न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया

प्रदेश में राजधानी सहित 16 स्थानों पर न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया। उधर गुरुवार को इंदौर, बैतूल, श्यौपुरकला में तीव्र शीतल दिन रहा। इसके अतिरिक्त भोपाल, उज्जैन, शाजापुर, राजगढ़, सागर, धार, गुना, खंडवा और रतलाम में शीतल दिन रहा।

मौसम विज्ञानियों के मुताबिक अभी दो दिन में ठंड के तेवर और तीखे होने के आसार हैं। इस दौरान कहीं-कहीं शीतलहर चलने और पाला पड़ने की भी आशंका है।

उत्तर भारत के पहाड़ी क्षेत्रों में जबरदस्त बर्फबारी हुई
मौसम विज्ञान केंद्र के मौसम विज्ञानी आरके अग्रवाल ने बताया कि हाल ही में उत्तर भारत के पहाड़ी क्षेत्रों में जबरदस्त बर्फबारी हुई है। उधर, पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर भारत से गुजरने के बाद मप्र में बादल छंट गए हैं। आसमान साफ होने के साथ ही हवा का रुख उत्तरी होने से बुधवार शाम से ही प्रदेश में ठंड का असर बढ़ गया है।

प्रदेश के कई शहरों में शीतल दिन रहा
गुरुवार को भी दिन भर हवा का रुख उत्तरी बना रहने से प्रदेश के कई शहरों में शीतल दिन रहा। अग्रवाल के मुताबिक अभी दो दिन में ठंड के तेवर और तीखे होने का अनुमान है।

गुरुवार को चार महानगरों का तापमान

शहर अधिकतम न्यूनतम

भोपाल18.79.4

इंदौर19.09.4

जबलपुर19.813.6

ग्वालियर17.010.5
Chania