Friday, March 1st, 2024 Login Here
स्वास्थ्य के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 200 से अधिक प्रतिनिधि को राष्ट्रीय अवॉर्ड से सम्मानित किया भैरव घाटी पर सड़क हादसा, एक की दर्दनाक मौत दो कारों की आमने-सामने भिडन्त, कॉन्स्टेबल की मौत मानपुरा में ग्रामीण के घर, बाड़े व स्विफ्ट कार से 63 किलो से अधिक अफीम जब्त सुपर पॉवर बनने की दिशा में तीन सेमीकंडक्टर, 1.26 लाख करोड़ के प्लांट को सरकार की मंजूरी 8 महिने बाद खाटु श्याम बाबा के मंदिर में प्रवेश कर भक्तों ने किए दर्शन 15 मिनिट में एक लाख का साउंड सिस्टम चुराने वाला बदमाश सीसीटीवी से पकडाया प्रधानमंत्री ने किया वर्चुअल भूमिपूजन, मंदसौर में 99.14 करोड़ की लागत से 18 महीने में तैयार होगा औद्योगिक पार्क गुजरात मॉडल से मप्र सरकार रोकेगी चेक पोस्ट पर अवैध वसूली अधिक आवक के चलते मंडी में बढ़ी अव्यवस्था, दिनभर बंद रही नीलामी शाम को शुरु हुई, आधे घंटे बाद फिर बंद, व्यापारी, किसान व हम्मालों का विरोध जारी नीमच से सिंगोली रावतभाटा होते हुए कोटा रेल मार्ग के फाइनल सर्वे की स्वीकृति, 5 करोड़ से अधिक की राशि स्वीकृत 500 जवानों की 45 टीमों ने की अपराधियों की धरपकड़, एक रात में 156 अपराधियों को पकडा मध्यप्रदेश की 29 सीटों पर पैनल तैयार,मंदसौर संसदीय क्षेत्र से देवीलाल धाकड, यशपालसिंह सिसोदिया, मदनलाल राठौर और सुधीर गुप्ता का नाम दुर्घटनाओं की जांच वैज्ञानिक तरीके से करने के निर्देश लेकिन पुरातन परम्परा अभी भी कायम अव्वल होने का दावा करने वाली नपा में सफाई व्यवस्था बदहाल
रात 12 बजे से 24 घंटे तक थम जाएंगे बसों के पहिये 
कोरोना वायरस के बढ़ते फैलाव को देखते हुए मंदसौर शहर के सभी व्यापारिक संगठनों ने 21 मार्च शनिवार की शाम 5 बजे से अपना व्यापार व्यवसाय प्रशासन के अगले आदेश तक पूरी तरह बंद करने का आह्वान किया है। जिसके चलते 5 बजे से पूरे शहर की दुकानें पूरी तरह बंद हो जाएगी तथा 22 मार्च को भी प्रधानमंत्री के नरेंद्र मोदी के आह्वान पर जनता कर्फ्यू का पालन किया जाएगा। इसके साथ ही आज रात 12 बजे से से 22 मार्च की रात 12 बजे तक बसे भी पूरी तरह से बंद रहेगी इस आशय का निर्णय  मोटर मालिक संघ द्वारा लिया गया है
मंदसौर व्यापारी संघ ने इस आशय का आह्वान करते हुए कहा कि बंद के दौरान आवश्यक वस्तुएं मिलती रहेगी लेकिन सामान्य व्यापार व्यवसाय पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा क्योंकि सुरक्षा ही कोरोना से बचाव है इसलिए बाजार में किसी भी तरह की भीड़-भाड़ नहीं हो इसी के चलते व्यापारी संघ ने व्यापार- व्यवसाय बंद करने का निर्णय लिया है। मंदसौर सराफा व्यापारी संघ पहले ही 3 दिन तक व्यापार-व्यवसाय बंद करने का निर्णय ले चुका है, मोबाइल एसोसिएशन ने शनिवार की सुबह से ही अपना व्यापार व्यवसाय बंद कर दिया है व्यापारी संघ ने आह्वान किया कि शाम 5 बजे से सभी व्यापारी अपना व्यापार बंद कर 22 मार्च की सुबह 7 बजे से रात्रि 9 बजे तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर जनता कर्फ्यू का पूरी तरह पालन करें और प्रशासन के आगामी आदेश तक अपना व्यापार पूरी तरह से बंद रखें और कोरोना से देशवासियों को बचाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें।
 शासन के आदेशों का उल्लंघन करने पर दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा 188 के तहत होगी कार्यवाही
 जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए जिले में धारा 144 प्रभावशील की गई है। वर्तमान परिस्थितियों को दृष्टिगत रखते हुए यह अति आवश्यक है कि उपरोक्तानुसार पूर्व में जारी आदेश का पालन सख्ती से किया जाए। आदेश का उल्लंघन करने पर दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा 188 के साथ साथ Section 03 of Epidemic Act , 1897 तथा भारतीय दण्ड विधान की धारा 269, म . प्र . लोक स्वास्थ्य अधिनियम,1949 एवं आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 में वर्णित प्रावधानों के अन्तर्गत कार्यवाही की जावेगी।
 विधायक सिसोदिया ने की अपील 
कोरोना वायरस के बढ़ते फैलाव को रोकने के लिए विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया ने मंदसौर विधानसभा क्षेत्र के समस्त नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 1 दिन के जनता कर्फ्यू का आह्वान किया है यह जनता कर्फ्यू कोरोना वायरस की बढ़ती चेन को रोकने में मील का पत्थर साबित होगा ।इसलिए समस्त नागरिक इस जनता कर्फ्यू का पालन करें और कोरोना के प्रति पूरी सावधानी बरतें ,भीड़-भाड़ ना करें, लगातार अपने हाथ धोते रहें, मास्क का उपयोग करें और यदि कोई संक्रमित व्यक्ति हो तो उसे तत्काल अस्पताल भिजवाने की व्यवस्था करें। कोरोना से बचने के लिए हर व्यक्ति की सजगता आवश्यक है इसलिए पूरी सावधानी के साथ इस संक्रामक रोग से मुकाबला करें।


Chania