Sunday, February 25th, 2024 Login Here
गरीब के जीवन से कष्टों को मिटाना प्रदेश सरकार का लक्ष्य-डॉ यादव चिकित्सक पर हुई कार्रवाहीं का डाक्टरों व सिंधी समाज ने किया विरोध किरायेदारों से अनजान पुलिस, मकान मालिक भी लापरवाह नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद बंशीलाल जी गुर्जर का मंदसोर शहर में होगा भव्य स्वागत ट्रक में लहसुन के नीचे छुपाकर रख 1031 किलो डोडाचूरा जब्त, ड्राइवर गिरफ्तार मुख्‍यमंत्री डॉ.मोहन यादव आज नीमच में 752 करोड से अधिक के कार्यो का लोकार्पण एवं भूमिपूजन करेंगे 36 घंटे में पुलिस ने किया अन्तरॉज्जीय लूटेरों को गिरफ्तार मदिरा दुकानों के नवीनीकरण आवेदन 22 फरवरी तक करें पांच साल के इंतजार के बाद आज से मंदसौर में प्रारंभ होगा पासपोर्ट कार्यालय मध्यप्रदेश से राज्यसभा के पांचों प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित; 4 सीट बीजेपी, एक कांग्रेस के खाते में 133 किमी लंबे मार्ग में 14 किमी लंबा दूसरा रेलवे ट्रैक तैयार साँप भगाने के लिए टैंक में पेट्रोल डाला, तीली जलाते ही धमाका हुआ, दम्पत्ति झुलसे नदियॉ को छलनी करने का खेल चल रहा,माफियाओं पर नही लग पा रही नकेल सिंगिग स्टार बनने के चक्कर मे लोग हो रहे शिकार संसद रत्न पुरस्कार से सम्मानित होने वाले सांसदों को राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति ने बधाई दी




देश में लागू किए गए लॉकडाउन को करीब एक सप्ताह हो गया है और भारत सरकार को इसका असर सकारात्मक दिख रहा है। सरकार ने बताया कि घातक कोरोना वायरस देश में फिलहाल दूसरी स्टेज में ही है। अब तक देस में कुल 1251 मामले सामने आ चुके हैं और 32 लोगों की इससे मौत हो चुकी है।

देश भर में कोविड- 19 की रोकथाम के लिए लागू किए लॉकडाउन का असर सकारात्मक दिशा में दिख रहा है और यह घातक वायरस अभी तक 'लोकल ट्रांसमिशन' (दूसरी) स्टेज में ही है। सरकार ने कहा कि जैसे ही इस वायरस के 'कम्यूनिटी ट्रांसमिशन' (समुदाय में फैलने) के सबूत मिलेंगे सरकार नागरिकों को और भी ज्यादा अलर्ट करने के लिए तुरंत इसकी सूचना देगी।
स्वास्थ्य मंत्रालय के सह-सचिव लव अग्रवाल ने बताया, 'फिलहाल यह (वायरस) देश में लोकल ट्रांसमिशन अवस्था में है। अगर कम्यूनिटी ट्रांसमिशन का कोई भी संकेत मिलेगा, तो सबसे पहले आपको बताएंगे। क्योंकि आपके जरिए (मीडिया) हम लोगों जागरूक और इसके प्रति सावधान कर सकेंगे।'
स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के कारण चार लोगों की मौत हुई है और 92 नए मामले सामने आए हैं। अब तक देश में 1071 कुल मामले सामने आए हैं और भारत में मौतों की संख्या 29 (अभी तक कुल 1251 मामले और 32 मौतें) हो गई है। अग्रवाल ने कहा कि अभी तक कोरोना के कुल 99 मरीज ठीक हो चुके हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगों से 'क्या करें और क्या न करें' से संबंधित हिदायतों का पालन करने का आग्रह करते हुए कहा कि वायरल संक्रमण की प्रारंभिक पहचान बीमारी से लड़ने में बहुत महत्वपूर्ण है।

अग्रवाल ने कहा, 'कोरोनावायरस के अधिकांश पॉजिटिव मामलों में एक यात्रा इतिहास रहा है।' उन्होंने कहा, 'हमें सामाजिक दूरी बनाए रखनी चाहिए। यहां तक कि एक व्यक्ति की लापरवाही भी कोरोना वायरस के प्रसार में एक बड़ी भूमिका निभा सकती है।'
इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च के डॉ. रमन गंगाखेडकर ने कहा कि 38,442 कोरोना वायरस परीक्षण अब तक किए गए हैं और यह अभी भी अपनी परीक्षण क्षमता के 30 प्रतिशत से कम हैं। उन्होंने कहा कि 47 निजी प्रयोगशालाओं ने तीन दिनों में 1,334 लोगों का परीक्षण किया है।
Chania