Sunday, March 3rd, 2024 Login Here
मंदसौर संसदीय क्षेत्र से सुधीर गुप्ता को मिला टिकीट सेवा कार्यो में उत्कृष्ट कार्य को लेकर रेडक्रॉस सोसायटी जिला शाखा मंदसौर को मिला अवार्ड बांछड़ा डेरों पर पुलिस की दबिश, भारी मात्रा में अवैध शराब जप्त प्रतिवेदन पेश नहीं करने पर नपा सीएमओं के खिलाफ पांच हजार का जमानती वारंट जारी सूदखोरों से परेशान होकर की आत्महत्या, पिता के मृत्युभोज के लिए लिया था पैसा मंत्री सारंग ने की वन-टू-वन चर्चा, कहा 6 लाख वोट से भाजपा को जिताने का संकल्प ले लोकसभा चुनाव - भाजपा के 155 उम्मीदवारों की सूची आज घोषित होने की संभावना स्वास्थ्य के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 200 से अधिक प्रतिनिधि को राष्ट्रीय अवॉर्ड से सम्मानित किया भैरव घाटी पर सड़क हादसा, एक की दर्दनाक मौत दो कारों की आमने-सामने भिडन्त, कॉन्स्टेबल की मौत मानपुरा में ग्रामीण के घर, बाड़े व स्विफ्ट कार से 63 किलो से अधिक अफीम जब्त सुपर पॉवर बनने की दिशा में तीन सेमीकंडक्टर, 1.26 लाख करोड़ के प्लांट को सरकार की मंजूरी 8 महिने बाद खाटु श्याम बाबा के मंदिर में प्रवेश कर भक्तों ने किए दर्शन 15 मिनिट में एक लाख का साउंड सिस्टम चुराने वाला बदमाश सीसीटीवी से पकडाया प्रधानमंत्री ने किया वर्चुअल भूमिपूजन, मंदसौर में 99.14 करोड़ की लागत से 18 महीने में तैयार होगा औद्योगिक पार्क

गोल चौराहा, रामटेकरी पूरी तरह प्रतिबंधित
युवती पुणे से आई थी, पुरा परिवार 6 अप्रेल से ही आइसोलेट था

कलेक्टर,एस पी रात भर व्यवस्था को लेकर रहे सजग,
मंदसौर ।11अप्रेल 20, मंदसौर शहर में एक युवती कोरोना पॉजिटिव पाई जाने के बाद देर रात 2:00 बजे से मंदसौर शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया ।शहर पूरी तरह से लाक डाउन रहेगा। मंदसौर नगर का गोल चौराहा ,राम टेकरी चिन्हित क्षेत्र पूरी तरह प्रतिबंधित कर दिया गया ,गोल चौराहा क्षेत्र को रात्री मे ही नगर पालिका अमले ने सेनेटराईज किया।बताया जाता है कि युवती पुणे से मंदसौर आई थी और इसके अलावा भी पारिवारिक हिस्ट्री भी देखी जा रही है वैसे तो प्रशासन उक्त परिवार के मामले में पूर्व से ही अलर्ट था पूरे परिवार को आइसोलेट कर रखा था लेकिन 20 दिनों के बाद अचानक देर रात को 12:00 बजे बाद मंदसौर शहर में अचानक हड़कंप मच गया, जब रात 2:00 बजे मंदसौर शहर की गलियों ,बाजारों कालोनियो में एक एलाउंसमेंट होता सुन लोगों की नींद खुल गई कि अचानक रात 2:00 बजे क्या अनाउंस हो रहा है और जब उन्होंने अलाउंस अपने कानों से सुना तो उनकी नींद पूरी तरह उड़ गई जो मंदसौर शहर लगातार 20 दिनों से लाक डाउन के दौरान शांति की जिंदगी जी रहा था अचानक यह बुरी खबर सुनकर घबरा गया लेकिन जिला कलेक्टर श्री मनोज पुष्प,व जिला पुलिस अधीक्षक श्री हितेश चौधरी पूरी तरह रात भर सक्रिय रहे आपके साथ सीएमओ श्री महेश मालवीय सहित अनेक प्रशासनिक अधिकारी भी पूरी व्यवस्था को अमलीजामा देने में जुटे रहे जबकि अनेक अधीनस्थ अधिकारी देर रात तक इस विवेचना में कहीं नजर नहीं आए । बरहाल जो भी हो शहर के लिए एक बुरी खबर देर रात से कोरोना पॉजिटिव के सामने आने के बाद आई ओर नगर मे दशहत का वातावरण निर्मित हो गया ।
शनिवार तड़के नीन्द खुलते ही लोगों ने जब अपने व्हाट्सएप ग्रुप,फेसबुक और समाचार पत्रों की पीडीएफ खोली तो दंग रह गए अचानक यकायक यह देख कर उनकी आंखें चोंधिया गई लेकिन सत्यता तो यही है कि अब मंदसौर शहर भी कोरोना पॉजिटिव की चपेट में आ गया। मंदसौर शहर में कर्फ्यू के दौरान दूध एवं मेडिकल व्यवस्था मे छुट दी गई है दी गई छुट गई सुचारु रुप से चलती रहेगी इसके अलावा अन्य प्रकार की छूट निरस्त कर दी गई है कोई भी किराना दुकान नहीं खुलेगी क्योंकि देर रात अचानक किराना एसोसिएशन ने भी अपनी दुकानें खुलने की सूचना वायरल करवाई थी, जो निर्णय भी आमजन को उचित नही लग रहा था ओर उस निर्णय पर भी लोगो की प्रतिक्रिया तरह तरह की चल रही थी । लेकिन देर रात मंदसौर शहर मे कोरोना पाजिटिव एक युवती के पाये जाने के बाद पूरी तरह से मंदसौर नगर मे कर्फ्यू की उद्घोषणा हो चुकी हैं ।
जिला कलेक्टर श्री मनोज पुस्प ने मिडिया को बताया कि कोरोना पाजिटिव पाई गई युवती के परिजनों को लेकर प्रशासन पूर्व से ही अलर्ट था, इसलिये पूरे परिवार को 6 अप्रेल से ही आइसोलेट कर रखा था, देर रात पाजिटिव रिपोर्ट आते ही हमने गोल चौराहा, रामटेकरी का चिन्हित क्षेत्र पूरी तरह प्रतिबंधित करते हुए युवती को सिद्दी विनायक हास्पीटल मे आइसोलेट किया है । युवती पुणे से आई थी और अन्य पारिवारिक हिस्ट्री को देखते हुए हम पहले से ही अलर्ट थे। अभी मंदसौर नगर मे कर्फ्यू लगा दिया गया हैं ।
वही दुसरी ओर मंदसौर उद्यानीकी महाविद्यालय मे पदस्थ एक प्रोपेसर की पत्नी भी कोरोना पाजिटिव पाई जाने की जानकारी सामने आई हैं, वह भोपाल मे सर्विस करती हैं ओर वही पर आइसोलेट हैं । उक्त प्रोपेसर को भी मंदसौर आने से अभी मना कर दिया गया हैं, ताकि महाविद्यालयिन बच्चे प्रभावित नही हो जाये।
Chania