Friday, March 1st, 2024 Login Here
स्वास्थ्य के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 200 से अधिक प्रतिनिधि को राष्ट्रीय अवॉर्ड से सम्मानित किया भैरव घाटी पर सड़क हादसा, एक की दर्दनाक मौत दो कारों की आमने-सामने भिडन्त, कॉन्स्टेबल की मौत मानपुरा में ग्रामीण के घर, बाड़े व स्विफ्ट कार से 63 किलो से अधिक अफीम जब्त सुपर पॉवर बनने की दिशा में तीन सेमीकंडक्टर, 1.26 लाख करोड़ के प्लांट को सरकार की मंजूरी 8 महिने बाद खाटु श्याम बाबा के मंदिर में प्रवेश कर भक्तों ने किए दर्शन 15 मिनिट में एक लाख का साउंड सिस्टम चुराने वाला बदमाश सीसीटीवी से पकडाया प्रधानमंत्री ने किया वर्चुअल भूमिपूजन, मंदसौर में 99.14 करोड़ की लागत से 18 महीने में तैयार होगा औद्योगिक पार्क गुजरात मॉडल से मप्र सरकार रोकेगी चेक पोस्ट पर अवैध वसूली अधिक आवक के चलते मंडी में बढ़ी अव्यवस्था, दिनभर बंद रही नीलामी शाम को शुरु हुई, आधे घंटे बाद फिर बंद, व्यापारी, किसान व हम्मालों का विरोध जारी नीमच से सिंगोली रावतभाटा होते हुए कोटा रेल मार्ग के फाइनल सर्वे की स्वीकृति, 5 करोड़ से अधिक की राशि स्वीकृत 500 जवानों की 45 टीमों ने की अपराधियों की धरपकड़, एक रात में 156 अपराधियों को पकडा मध्यप्रदेश की 29 सीटों पर पैनल तैयार,मंदसौर संसदीय क्षेत्र से देवीलाल धाकड, यशपालसिंह सिसोदिया, मदनलाल राठौर और सुधीर गुप्ता का नाम दुर्घटनाओं की जांच वैज्ञानिक तरीके से करने के निर्देश लेकिन पुरातन परम्परा अभी भी कायम अव्वल होने का दावा करने वाली नपा में सफाई व्यवस्था बदहाल
मृतक बुजुर्ग के परिवार की 5 रिपोर्ट संदेहास्पद, फिर जाएंगे सेम्पल,सभी को किया आइसोलेट
मंदसौर । शहर की पहली कोरोना पॉजीटिव 24 वर्षीय युवती की रिपोर्ट नेगेटिव आई हे । नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद इस युवती का दूसरी बार कल पुनः और सैंपल जाएगा दूसरी बार नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद गोल चौराहा क्षेत्र को राहत भरी सांस मिलेगी।इसके अलावा गुदरी के बुजुर्ग के पांच निकट परिजनों की रिपोर्ट सन्देहास्पद है जो ना नेगेटिव है ना पॉजीटिव, इसके बाद ये पांच सेम्पल फिर से जांच के लिए भेजे जा रहे हैं । पाँचो लोगो को देर रात में आइसोलेट किया गया , इससे पहले ये होम कोरेन्टीन में थे।
मन्दसौर की 23 रिपोर्ट देर रात आने की खबर है  23 में से 1 की रिपोर्ट रिजेक्ट और 5 अस्पष्ट होने से पुनः सेम्पल भेजे जाने की तैयारी। बाकी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।उधर प्रशासन द्वारा जारी आदेश के बाद गुरूवार की सुबह अधिकांश कारोबार शुरू होने लगे लेकिन जैसे ही दुकाने खुली थोड़ी ही देर में कई दुकाने वापस बंद करा दी गई।इस संबंध मे जिला कलेक्टर मनोज पुष्प से चर्चा अनुसार सुबह खुलने वाली दुकानों को बंद करवाने के निर्देश नहीं दिए गए हैं केवल 5 की संदेहास्पद रिपोर्ट आने पर पुनः सैंपल लेकर भेजने को कहा गया है।उधर पुलिस ने पूरा बाजार बंद करा दिया कई जगह तो बंद कराने के लिये पुलिस ने अनाउंसमेंट भी किया।
उधर कोविड-19 कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम, बचाव एवं उपचार हेतु जिले में 12273 आने वाले यात्रियों की स्‍क्रीनिंग की गई है जिनमें से कुल 12273 यात्रियों को होम एवं कोरेन्‍टाईन सेन्‍टर में 14 दिनों के लिये कोरेन्‍टाईन किया गया है, जिसमें से होम कोरेन्‍टाईन 2648 एवं कोरेन्‍टाईन सेन्‍टर 54 व्‍यक्तियों को कोरेन्‍टाईन किया गया। जिसमें से 9571 यात्रियों का कोरेन्‍टाईन पूर्ण हो चुका है। 773 व्‍यक्तियों के सेम्‍पल लिये गये है, जिसमें से 655 की रिपोर्ट प्राप्‍त हो चुकी है, जिसमें 9 पोजिटीव और 2 कोरोना प्रभावितों की मृत्‍यु । 594 नेगिटिव पाये गये है एवं 51 सेम्‍पल रिजेक्‍टेड हुए है तथा 1 सेम्‍पल रिपिटेड कराया गया है। 118 सेम्‍पल की रिपोर्ट प्राप्‍त होना शेष थे जिसमें से गुरुवार की देर रात 23 की और रिपोर्ट मिली, जिसमे 5 संदेहास्पद है, 1 रिजेक्ट तथा 17 नेगेटिव है।

Chania