Sunday, March 3rd, 2024 Login Here
मंदसौर संसदीय क्षेत्र से सुधीर गुप्ता को मिला टिकीट सेवा कार्यो में उत्कृष्ट कार्य को लेकर रेडक्रॉस सोसायटी जिला शाखा मंदसौर को मिला अवार्ड बांछड़ा डेरों पर पुलिस की दबिश, भारी मात्रा में अवैध शराब जप्त प्रतिवेदन पेश नहीं करने पर नपा सीएमओं के खिलाफ पांच हजार का जमानती वारंट जारी सूदखोरों से परेशान होकर की आत्महत्या, पिता के मृत्युभोज के लिए लिया था पैसा मंत्री सारंग ने की वन-टू-वन चर्चा, कहा 6 लाख वोट से भाजपा को जिताने का संकल्प ले लोकसभा चुनाव - भाजपा के 155 उम्मीदवारों की सूची आज घोषित होने की संभावना स्वास्थ्य के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 200 से अधिक प्रतिनिधि को राष्ट्रीय अवॉर्ड से सम्मानित किया भैरव घाटी पर सड़क हादसा, एक की दर्दनाक मौत दो कारों की आमने-सामने भिडन्त, कॉन्स्टेबल की मौत मानपुरा में ग्रामीण के घर, बाड़े व स्विफ्ट कार से 63 किलो से अधिक अफीम जब्त सुपर पॉवर बनने की दिशा में तीन सेमीकंडक्टर, 1.26 लाख करोड़ के प्लांट को सरकार की मंजूरी 8 महिने बाद खाटु श्याम बाबा के मंदिर में प्रवेश कर भक्तों ने किए दर्शन 15 मिनिट में एक लाख का साउंड सिस्टम चुराने वाला बदमाश सीसीटीवी से पकडाया प्रधानमंत्री ने किया वर्चुअल भूमिपूजन, मंदसौर में 99.14 करोड़ की लागत से 18 महीने में तैयार होगा औद्योगिक पार्क

मंदसौर । मंदसौर में पहली कोरोना पॉजिटिव युवती की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद लग रहा था कि शहर कोरोना से मुक्त होने की और बढ़ रहा है लेकिन गुरूवार की शाम आई खबर ने पुरे जिलेंवासियो की चिंता बड़ा दी । एक ही दिन में जिला औरेंज झोन से रेड झोन में आ गया । गुदरी के वृध्द बुजुर्ग से जुड़े 10 लोगों के सेम्पल पॉजिटिव आऐ जिसके बाद तत्काल सभी को कोविड सेन्टर पर आईसोलेट किया गया ।
जानकारी के मुताबिक गुदरी के जिस वृध्द की मौत के बाद कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी उसके परिवार और उससे जुड़े 65 लोगों के सेम्पल जांच के लिए भेजे गए थे इसमें से 10 लोगेंं के सेम्पल पॉजिटिव मिले है इससे पहले बुधवार की देर रात प्रशासन को 23 सेम्पल की रिपोर्ट मिली थी जिसमें से 17 नेगेटिव थी और 6 अस्पष्ट थी जिसके बाद 6 में से 5 लोग होम क्वारंटाईन में थे इन्हे तत्काल रात में ही सेन्टर पर आईसोलेट किया गया था जहां एक महिला की हालत भी गंभीर बताई जा रही थी । कलेक्टर मनोज पुष्प ने बताया कि 5 में से दो महिलाओं की तबीयत खराब है एक महिला को लकवा है और दुसरी गर्भवती है । एक महिला की तबीयत रात में खराब हो गई थी जिसके उपचार के बाद उसकी स्थिति भी ठीक है फिलहाल तबीयत सबकी ठीक है । उधर गुरूवार का पुरा दिन आशंकाओं में ही गुजरा क्योंकि लोगों को जैसे ही पता लगा कि 6 रिपोर्ट अस्पष्ट है इससे लोगों की चिंताऐ बढ़ गई थी लेकिन गुरूवार की शाम होते-होते ये चिंताऐ पुरी तरह से सही साबित हो गई, एक साथ 10 लोगों की पॉजिटिव रिपोर्ट ने पुरे जिलें को संकट में ला खड़ा किया है । कलेक्टर मनोज पुष्प एवं सीईओ जिला पंचायत ऋषव गुप्ता ने बताया कि गुदरी के वृध्द मृतक के परिवार की 8 महिलाऐ और 2 पुरूषों सहित 10 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है इसके अलावा 6 रिपोर्ट जो अस्पष्ट थी उनके सेम्पल दोबारा भेज दिए गए है उनकी रिपोर्ट आना अभी बाकि है । पहली कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट नेगेटिव एआ गई है।
जनसारंगी की आशंका सही साबित हुई
स्वास्थ्य विभाग की लापरवाहियों को लेकर दैनिक जनसारंगी लगातार जिम्मेदारों का ध्यान आकर्षित करा रहा है दो दिन पहले ही जनसारंगी ने सवाल उठाया था कि गुदरी के जिस वृध्द की मौत के बाद कोरोना पॉजिटिव आया है उसका स्वास्थ्य परीक्षण खिलचीपुरा की महिला के कोरोना पॉजिटिव होते ही क्यों नही  किया गया जबकि इस महिला का नाता गुदरी क्षेत्र से बताया जा रहा था जिसको लेकर क्षेत्र को कंटेन्टमेन भी घोषित किया गया था इस क्षेत्र में रहने वाले मृतक बुजुर्ग बीमार भी थे कंटेन्टमेन एरिया मे भी थे बावजुद इसके उनका स्वास्थ्य परीक्षण नही हुआ था यदि समय रहते बुजुर्ग का स्वास्थ्य परीक्षण हो जाता तो उनके कोरोना पॉजिटिव होने के बारे में पहले ही जानकारी मिल जाती ।
Chania