Sunday, March 3rd, 2024 Login Here
मंदसौर संसदीय क्षेत्र से सुधीर गुप्ता को मिला टिकीट सेवा कार्यो में उत्कृष्ट कार्य को लेकर रेडक्रॉस सोसायटी जिला शाखा मंदसौर को मिला अवार्ड बांछड़ा डेरों पर पुलिस की दबिश, भारी मात्रा में अवैध शराब जप्त प्रतिवेदन पेश नहीं करने पर नपा सीएमओं के खिलाफ पांच हजार का जमानती वारंट जारी सूदखोरों से परेशान होकर की आत्महत्या, पिता के मृत्युभोज के लिए लिया था पैसा मंत्री सारंग ने की वन-टू-वन चर्चा, कहा 6 लाख वोट से भाजपा को जिताने का संकल्प ले लोकसभा चुनाव - भाजपा के 155 उम्मीदवारों की सूची आज घोषित होने की संभावना स्वास्थ्य के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 200 से अधिक प्रतिनिधि को राष्ट्रीय अवॉर्ड से सम्मानित किया भैरव घाटी पर सड़क हादसा, एक की दर्दनाक मौत दो कारों की आमने-सामने भिडन्त, कॉन्स्टेबल की मौत मानपुरा में ग्रामीण के घर, बाड़े व स्विफ्ट कार से 63 किलो से अधिक अफीम जब्त सुपर पॉवर बनने की दिशा में तीन सेमीकंडक्टर, 1.26 लाख करोड़ के प्लांट को सरकार की मंजूरी 8 महिने बाद खाटु श्याम बाबा के मंदिर में प्रवेश कर भक्तों ने किए दर्शन 15 मिनिट में एक लाख का साउंड सिस्टम चुराने वाला बदमाश सीसीटीवी से पकडाया प्रधानमंत्री ने किया वर्चुअल भूमिपूजन, मंदसौर में 99.14 करोड़ की लागत से 18 महीने में तैयार होगा औद्योगिक पार्क

पूरी सतर्कता व सावधानी बरती जाए- मुख्यमंत्री श्री चौहान
ने कोरोना की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा की


- नासीर हुसैन
भोपाल/जनसारंगी ब्यूरो  । मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में कोरोना के बढ़ते हुए प्रकरणों को देखते हुए सभी जिलों में कोरोना संबंधी गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराया जाए। जिलों में प्रभारी अधिकारी एवं सभी कलेक्टर्स कोरोना रणनीति आई. आई. टी.टी. (आईडेंटि फाई, आयसोलेट, टेस्ट एण्ड ट­ीट) का प्रभावी क्रियान्वयन करें। जिन जिलों में टैस्टिंग कम है, वहां टैस्टिंग बढ़ाई जाए। जिलों की परिस्थिति अनुरूप होम क्वारेंटाइन व संस्थागत क्वारेंटाइन किया जाए। कोरोना अस्पतालों में सर्वोत्ताम इलाज किया जाए। जनता को मास्क पहनने, फिजिकल डिस्टेंसिंग रखने, भीड़ न लगाने आदि के लिए जागरूक किया जाए तथा ऐसा न करने पर जुर्माने आदि की कार्रवाई की जाए।
 मुख्यमंत्री श्री चौहान मंत्रालय में वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश में कोरोना की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा कर रहे थे। बैठक में गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र, चिकित्सा शिक्षा, भोपाल गैस त्रासदी राहत एवं पुनर्वास मंत्री   विश्वास सारंग, मुख्य सचिव   इकबाल सिंह बैंस, डीजीपी   विवेक जौहरी, प्रमुख सचिव  फैज अहमद किदवई उपस्थित थे।
- इंटरस्टेट बॉर्डर
पर करें निगरानी
 छतरपुर जिले की समीक्षा में पाया गया कि गत 7 दिनों में 113 कोरोना के नए मरीज मिले हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इंटरस्टेट बॉर्डर पर निरंतर निगरानी करने के निर्देश दिए। बाहर से आने वालों की हैल्थ स्क्रीनिंग अनिवार्य रूप से की जाए। जिले में खनिज के अवैध परिवहन को भी सख्ती से रोके जाने के मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए। जिले में अभी 210 पॉजीटिव तथा 113 एक्टिव मरीज हैं, 95 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं।
- बड़वानी में
टैस्टिंग बढ़ाई जाए
बड़वानी जिले की समीक्षा में पाया गया कि गत 7 दिनों में 95 नए केस आए हैं। जिले की टैस्टिंग प्रति दिन 3843 है, जबकि मध्यप्रदेश की 8150 व्यक्ति प्रतिदिन है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने जिले में कॉन्टेक्ट ट­ेसिंग बढ़ाने के निर्देश दिए।
- भोपाल में सर्वाधिक प्रकरण आए
कोरोना की जिलेवार समीक्षा में पाया गया कि प्रदेश में सर्वाधिक 177 नए प्रकरण भोपाल में आए है। इसके बाद इंदौर में 99, ग्वालियर में 63, मुरैना में 49, छतरपुर में 30, जबलपुर में 28, विदिशा में 25, उज्जैन में 24, नीमच में 20, बड़वानी में 20, झाबुआ में 18, रीवा में 17 तथा होशंगाबाद में 16 नए मरीज मिले हैं। दमोह में 25 टैस्ट में 13 नए पॉजीटिव मरीज मिले हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इन सभी जिलों को विशेष सावधानी बरतने के निर्देश दिए।
- मंदिरों में एक बार में 5 से अधिक न जाएं
 सतना जिले की समीक्षा में पाया गया कि मैहर में नए प्रकरण आ रहे हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने निर्देश दिए कि इस बात का सभी जिले ध्यान दें कि मंदिरों एवं उपासना स्थलों में एक बार में 5 से अधिक व्यक्ति न जाएं।


Chania