Sunday, February 25th, 2024 Login Here
गरीब के जीवन से कष्टों को मिटाना प्रदेश सरकार का लक्ष्य-डॉ यादव चिकित्सक पर हुई कार्रवाहीं का डाक्टरों व सिंधी समाज ने किया विरोध किरायेदारों से अनजान पुलिस, मकान मालिक भी लापरवाह नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद बंशीलाल जी गुर्जर का मंदसोर शहर में होगा भव्य स्वागत ट्रक में लहसुन के नीचे छुपाकर रख 1031 किलो डोडाचूरा जब्त, ड्राइवर गिरफ्तार मुख्‍यमंत्री डॉ.मोहन यादव आज नीमच में 752 करोड से अधिक के कार्यो का लोकार्पण एवं भूमिपूजन करेंगे 36 घंटे में पुलिस ने किया अन्तरॉज्जीय लूटेरों को गिरफ्तार मदिरा दुकानों के नवीनीकरण आवेदन 22 फरवरी तक करें पांच साल के इंतजार के बाद आज से मंदसौर में प्रारंभ होगा पासपोर्ट कार्यालय मध्यप्रदेश से राज्यसभा के पांचों प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित; 4 सीट बीजेपी, एक कांग्रेस के खाते में 133 किमी लंबे मार्ग में 14 किमी लंबा दूसरा रेलवे ट्रैक तैयार साँप भगाने के लिए टैंक में पेट्रोल डाला, तीली जलाते ही धमाका हुआ, दम्पत्ति झुलसे नदियॉ को छलनी करने का खेल चल रहा,माफियाओं पर नही लग पा रही नकेल सिंगिग स्टार बनने के चक्कर मे लोग हो रहे शिकार संसद रत्न पुरस्कार से सम्मानित होने वाले सांसदों को राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति ने बधाई दी

    पुलिस ने एक महीने में 3 करोड़ 92 लाख रूपए जब्त किए
    1 लाख 58 हजार 361 लाइसेंसी हथियार जमा कराए गए

भोपाल/ मध्यप्रदेश में मंगलवार को 28 विधानसभा की सीटों पर वोट डाले जाएंगे। इसके लिए प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम करते हुए उपनिर्वाचन के सभी 28 विधानसभा क्षेत्रों में 84 पैरामिलिट्री की कंपनी तैनात की हैं। इसके अलावा एसएएफ की 30 कंपनी भी अतिरिक्त रूप से तैनात की गई हैं। जिला के लगभग 10,000 विशेष पुलिस अधिकारी भी तैनात किए गए हैं। प्रदेश में 3 नवंबर को मतदान और 10 को मतदान किया जाएगा।
होमगार्ड के 6 हजार का बल भी लगाया
अपर मुख्य सचिव गृह राजेश राजौरा ने बताया कि सुरक्षा के लिए पड़ोस के जिलों का भी पुलिस बल इन उपचुनाव क्षेत्रों में तैनात किया गया है। होमगार्ड का लगभग 6 हजार अतिरिक्त बल भी तैनात किए गए हैं। इनमें जिला पुलिस के 10 हजार विशेष पुलिस अधिकारी भी ड्यूटी पर रहेंगे।
करीब 600 बदमाशों को जिले के बाहर भेजा
पुलिस ने 578 अपराधियों पर जिलाबदर की कार्रवाई कर उन्हें जिले के बाहर भेज दिया। इनमें से 62 पर राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम में निरुद्ध करने की कार्रवाई की गई है। लंबे समय से लंबित पड़े गैर जमानती 8 हजार 750 वारंट तामील कराए गए हैं। इस दौरान CRPC (दण्ड प्रक्रिया संहिता) के तहत 77 हजार 700 व्यक्तियों को बॉन्ड ओवर किया गया।
अनूपपुर में मतदान कराने पहुंचते मतदान कर्मचारी व सुरक्षाकर्मी। साथ ही मतदान कर्मचारियों के शरीर का तापमान भी लिया जा रहा है।
अनूपपुर में मतदान कराने पहुंचते मतदान कर्मचारी व सुरक्षाकर्मी। साथ ही मतदान कर्मचारियों के शरीर का तापमान भी लिया जा रहा है।
1.60 लाख लाइसेंसी हथियार जमा हुए
उपचुनाव वाली सीटों पर अब तक 1 लाख 58 हजार 361 लाइसेंसी हथियार जमा कराए गए हैं। इनमें से 1 हजार 190 लाइसेंस रद्द कर दिए गए। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इन जिलों से कुल 1 हजार 536 अवैध हथियार और 3 करोड़ 92 लाख रुपए भी जब्त किए । यह कार्रवाई बीते एक माह के दौरान की गई। 28 विधानसभा उपनिर्वाचन क्षेत्रों के 19 जिलों में 100 अंतरराज्यीय पुलिस नाकों पर तथा 204 जिलों के पुलिस नाकों पर आवाजाही पर चेकिंग की जा रही है।
Chania