Friday, March 1st, 2024 Login Here
स्वास्थ्य के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 200 से अधिक प्रतिनिधि को राष्ट्रीय अवॉर्ड से सम्मानित किया भैरव घाटी पर सड़क हादसा, एक की दर्दनाक मौत दो कारों की आमने-सामने भिडन्त, कॉन्स्टेबल की मौत मानपुरा में ग्रामीण के घर, बाड़े व स्विफ्ट कार से 63 किलो से अधिक अफीम जब्त सुपर पॉवर बनने की दिशा में तीन सेमीकंडक्टर, 1.26 लाख करोड़ के प्लांट को सरकार की मंजूरी 8 महिने बाद खाटु श्याम बाबा के मंदिर में प्रवेश कर भक्तों ने किए दर्शन 15 मिनिट में एक लाख का साउंड सिस्टम चुराने वाला बदमाश सीसीटीवी से पकडाया प्रधानमंत्री ने किया वर्चुअल भूमिपूजन, मंदसौर में 99.14 करोड़ की लागत से 18 महीने में तैयार होगा औद्योगिक पार्क गुजरात मॉडल से मप्र सरकार रोकेगी चेक पोस्ट पर अवैध वसूली अधिक आवक के चलते मंडी में बढ़ी अव्यवस्था, दिनभर बंद रही नीलामी शाम को शुरु हुई, आधे घंटे बाद फिर बंद, व्यापारी, किसान व हम्मालों का विरोध जारी नीमच से सिंगोली रावतभाटा होते हुए कोटा रेल मार्ग के फाइनल सर्वे की स्वीकृति, 5 करोड़ से अधिक की राशि स्वीकृत 500 जवानों की 45 टीमों ने की अपराधियों की धरपकड़, एक रात में 156 अपराधियों को पकडा मध्यप्रदेश की 29 सीटों पर पैनल तैयार,मंदसौर संसदीय क्षेत्र से देवीलाल धाकड, यशपालसिंह सिसोदिया, मदनलाल राठौर और सुधीर गुप्ता का नाम दुर्घटनाओं की जांच वैज्ञानिक तरीके से करने के निर्देश लेकिन पुरातन परम्परा अभी भी कायम अव्वल होने का दावा करने वाली नपा में सफाई व्यवस्था बदहाल

भोपाल। मध्य प्रदेश की 28 सीटों पर हुए विधानसभा उपचुनाव का एग्जिट पोल जारी कर दिया गया है। आज तक चैनल की ओर से जारी एग्जिट पोल में लगाया गया है। 28 सीटोंं के उपचुनाव में भाजपा को 46 और कांग्रेस को 43 प्रतिशत वोट मिलने का अनुमान लगाया गया है।
मध्य प्रदेश के 28 विधानसभा क्षेत्रों में हुए उपचुनाव के नतीजे तो दस नवंबर को आएंगे, लेकिन एग्जिट पोल में भाजपा को राहत मिली है। एग्जिट पोल के नतीजों के अनुसार, प्रदेश में भाजपा की सरकार बरकरार रहेगी। कांग्रेस को बहुमत का आंकड़ा नहीं मिल पाएगा। एग्जिट पोल के नतीजों से भाजपा में उत्साह है तो कांग्रेस ने एग्जिट पोल को अविश्वसनीय बताया है।
बिहार विधानसभा चुनाव के लिए मतदान समाप्‍त होने के बाद विभिन्‍न एजेंसियों ने एग्जिट पोल जारी कर दिया है।
उल्‍लेखनीय है कि मध्‍य प्रदेश में सत्‍ता के ल‍िहाज से इन 28 सीटों पर उपचुनाव काफी महत्‍वपूर्ण माने जा रहे हैं। इनसे ही राज्‍य की शिवराज सिंह चौहान सरकार और कांग्रेस अध्‍यक्ष कमल नाथ का राजनीतिक भविष्‍य तय होगा।
मध्‍य प्रदेश में ग्‍वालियर, डबरा, बमोरी, सुरखी, सांची, सांवेर, सुमावली, मुरैना, दिमनी, अंबाह, मेहगांव, गोहद, ग्‍वालियर पूर्व, भांडेर,करैरा, पोहरी, अशोकनगर, मुंगावली, अनूपपुर, हाटपिपल्‍या, बदनावर, सुवासरा, बड़ा मलहरा, नेपानगर, मांधाता, जौरा, आगर और ब्‍यावरा सीट के लिए उपचुनाव कराए गए हैं।

इन सीटों के लिए तीन नवंबर को मतदान कराया गया था, जबकि वोटों की गिनती 10 नवंबर को की जाएगी। मतदान के दिन से ही दोनों दल अपने-अपने दावे कर रहे हैं। ग्‍वालियर-चंबल अंचल की एक दर्जन से अधिक सीटों को इन चुनावों में काफी अहम माना जा रहा है।

28 सीटों पर जितनी बंपर वोटिंग हुई, उतनी बंपर हमारी जीत होगी: शिवराज सिंह चौहान

कोरोना के बावजूद 28 सीटों पर जितनी बंपर वोटिंग हुई है, उतनी ही बंपर जीत भाजपा की होगी। कांग्रेस बौखला गई है और ईवीएम पर उंगली उठा रही है। जब 2018 में कांग्रेस को जीत मिली थी, जब ईवीएम सही थी और अब गलत हो गई। लोकतंत्र की विजय से गदगद हूं। आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश हमारा संकल्प है। -शिवराज सिंह चौहान, मुख्यमंत्री मप्र

सरकार जनता की बनेगी, सीट की संख्या नहीं बताऊंगा: कमलनाथ

कितनी सीटें हम जीतेंगे, मैं संख्या पर नहीं जाऊंगा। यह चुनाव जनता का था और जनता ने ही लड़ा है। 10 नवंबर को जनता की सरकार बनना तय है। -कमलनाथ, पूर्व मुख्यमंत्री मप्र
हमें जनता के पोल पर विश्वास- सलूजा

उधर, पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ की ओर से एग्जिट पोल पर प्रतिक्रिया नहीं दी गई। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हमें जनता के पोल पर विश्वास है। हम एग्जिट पोल के नतीजों को नहीं मानते। दस नवंबर को नतीजे आने दीजिये, कांग्रेस 28 में से 28 सीटें जीत रही है।
सभी 28 सीटों पर हम जीतने की स्थिति में - दीपक विजयवर्गीय

प्रदेश भाजपा के मुख्य प्रवक्ता डा. दीपक विजयवर्गीय ने कहा कि एग्जिट पोल भाजपा के पक्ष में नतीजे बता रहा है। जहां तक सीटों की बात है तो हमारे फीडबैक के मुताबिक, सभी 28 सीटों पर हम जीतने की स्थिति में हैं। हमें आशा है कि हमारी अपेक्षा के अनुरूप ही नतीजे आएंगे।
10 नवंबर आने दीजिए- पंकज चतुर्वेदी

यह तो एग्जिट पोल का नतीजा है ।10 नवंबर आने दीजिए ,भाजपा सभी 28 सीटें जीतेगी। कांग्रेस और कमल नाथ की गलतफहमी दूर हो जाएगी कि वह जननेता हैं। ना तो कांग्रेस का जनाधार बचा है ना कोई जन नेता बचा है ।
Chania