Monday, February 26th, 2024 Login Here
गरीब के जीवन से कष्टों को मिटाना प्रदेश सरकार का लक्ष्य-डॉ यादव चिकित्सक पर हुई कार्रवाहीं का डाक्टरों व सिंधी समाज ने किया विरोध किरायेदारों से अनजान पुलिस, मकान मालिक भी लापरवाह नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद बंशीलाल जी गुर्जर का मंदसोर शहर में होगा भव्य स्वागत ट्रक में लहसुन के नीचे छुपाकर रख 1031 किलो डोडाचूरा जब्त, ड्राइवर गिरफ्तार मुख्‍यमंत्री डॉ.मोहन यादव आज नीमच में 752 करोड से अधिक के कार्यो का लोकार्पण एवं भूमिपूजन करेंगे 36 घंटे में पुलिस ने किया अन्तरॉज्जीय लूटेरों को गिरफ्तार मदिरा दुकानों के नवीनीकरण आवेदन 22 फरवरी तक करें पांच साल के इंतजार के बाद आज से मंदसौर में प्रारंभ होगा पासपोर्ट कार्यालय मध्यप्रदेश से राज्यसभा के पांचों प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित; 4 सीट बीजेपी, एक कांग्रेस के खाते में 133 किमी लंबे मार्ग में 14 किमी लंबा दूसरा रेलवे ट्रैक तैयार साँप भगाने के लिए टैंक में पेट्रोल डाला, तीली जलाते ही धमाका हुआ, दम्पत्ति झुलसे नदियॉ को छलनी करने का खेल चल रहा,माफियाओं पर नही लग पा रही नकेल सिंगिग स्टार बनने के चक्कर मे लोग हो रहे शिकार संसद रत्न पुरस्कार से सम्मानित होने वाले सांसदों को राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति ने बधाई दी

भाजपा और कांग्रेस दोनो ही जीत के प्रति आश्वस्त,मतगणना की तैयारियां पूरी

प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों के साथ ही आज मंदसौर जिले की सुवासरा विधानसभा का नतीजा भी सामने आऐगा जिसमें सुवासरा की सियासत के मुखिया का जनता द्वारा तय किया गया नाम इवीएम से निकलकर बाहर आऐगा। चुनाव  परिणामों को  लेकर भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशियों और उनके समर्थकों की धडक़ने तेज हो गई है। क्योंकि मुकाबला कांटे का है, एक्जिट पोल भी यहां की स्थिति साफ नहीं कर पाए है ऐसे में दोनों ही दावेदार अभी अपनी जीत को लेकर आश्वस्त है।  परिणाम से पहले कांग्रेस प्रत्याशी राकेश पाटीदार ने शामगढ़ में महिषासुर मर्दिनी, शिव हनुमान मंदिर, सांई मंदिर, खेड़ापति बालाजी, शांतिकुंज बालाजी के दर्शन किए। वहीं भाजपा प्रत्याशी हरदीपसिंह डंग ने भी बालाजी के दरबार में हाजरी लगाकर विशेष पूजन अर्चन किया। उधर मतगणना को लेकर प्रशासनिक तैयारियां पूरी हो चूकी है। पुलिस ने पूरे मतगणना स्थल को छावनी में तब्दिल कर दिया है।
मंदसौर के पीजी कॉलेज परिसर में 28 राउंड की गिनती से तय होगा कि भाजपा प्रत्याशी हरदीपसिंह डंग या कांग्रेस प्रत्याशी राकेश पाटीदार विधायक चुने जाएंगे। खास मुकाबला इन दोनों के बीच है। वैसे मतगणना के कुछ घंटों बाद ही अधिकांश चुनावों में स्थिति साफ हो जाती है लेकिन सुवासरा उपचुनाव को लेकर ऐसा नहीं कहा जा सकता। इसका कारण है कि हार-जीत का अंतर यहां ज्यादा नहीं होता है। हर राउंड महत्वपूर्ण होगा। आज10 नवम्बर की सुबह 8 बजे पहले डाकमत पत्रों की गिनती होगी, 8.30 बजे से ईवीएम से काउंटिंग शुरू होगी। कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी मनोज पुष्प की अगुवाई में प्रशासनिक तैयारियां पूरी हो चुकी है।पुलिस अधीक्षक सिद्दार्थ चौधरी के नेतृत्व मे पुलिस बल भी पूरी तरह से तैयार हैं।  पोस्टल बैलेट की गणना के लिये अलग से एक टेबल लगायी जायेगी। इसके लिये एक सहायक रिटर्निंग अधिकारी नियुक्त होगा। पोस्टल बैलेट की गणना में केवल वैध डाक मतों को ही शामिल किया जायेगा। इलेक्ट­ॉनिक फार्म में जारी किये गये मतपत्रों की वैधता के लिये क्यूआर कोड स्केन किया जायेगा। सभी इलक्ट­ॉनिक बैलेट पेपर पर आयोग द्वारा क्यू आर कोड अंकित किया गया है।  यदि पोस्टल बैलेट की गणना ईवीएम के वोटो की गिनती अंतिम चरण के पूर्व पूर्ण नहीं होती है तो पोस्टल बैलेट की गणना समाप्त होने के बाद ही ईवीएम की अंतिम चरण की गणना की जायेगी। प्रत्येक चरण की गणना का परिणाम मतगणना अभिकर्ता को प्रदान किया जायेगा और इसका गणना-पत्रक रिटर्निंग अधिकारी के टेबल पर नियुक्त गणना अभिकर्ताओं को दिया जायेगा।
आज शुष्क दिवस रहेगा
जिला आबकारी अधिकारी सीपी सावले द्वारा बताया गया कि विधानसभा उप निर्वाचन-2020 के तहत कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री पुष्प ने मतगणना दिनांक 10 नवम्बर को सम्पूर्ण दिवस हेतु नगर पालिका क्षेत्र मंदसौर के लिए शुष्क दिवस घोषित किया है। इस अवधि में नपा क्षेत्र में संचालित समस्त देशी एवं विदेशी मदिरा दुकानों से मदिरा का विक्रय पूर्णत: प्रतिबंधित रखने के साथ ही होटल, रेस्टोरेन्ट, कल्ब और मदिरा बेचने, परौसने वाले अन्य प्रतिष्ठानों द्वारा किसी भी व्यक्ति को मदिरा बेचने, परौसने की अनुमति नही होगी। उत्पादन ईकाईयो में निर्यात एवं परिवहन पूर्ण रूप से बन्द रहेगा।
मतगणना प्रेक्षक पहुंचे मतगणना कक्ष
नियुक्त मतगणना प्रेक्षक दीपक देशाई द्वारा राजीव गांधी स्नातकोत्तर महाविद्यालय में स्थित मतगणना कक्ष का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जिनकी डयूटी मतगणना कक्ष में लगी है। उन सभी अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि समय से पूर्व सभी कार्य पूर्ण कर लेवे। कार्य करने में तत्परता बरते। अधिकारियों को निर्देश देतें हुवे कहा कि 10 नवम्बर को मतगणना के कार्यों में लगे सभी जिला नोडल अधिकारी सौपे गए मतगणना दायित्वों को तत्परता पूर्वक पूर्ण करें। दायित्वो के निर्वहन में कोई लापरवाही या त्रुटि ना रहे। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मनोज पुष्प, पुलिस अधीक्षक सिध्दार्थ चौधरी, सीईओ जिला पंचायत ऋषव गुप्ता, उपस्थित थे।
यातायात व्यवस्था में बदलाव
यातायात पुलिस प्रभारी शैलेद्रसिंह सिसौदिया ने बताया कि यातायात व्यवसथा में बदलाव किया गया है। श्रीकोल्ड तिराहे से जैन कॉलेज तक का संपूर्ण मार्ग पूर्ण रूप से वाहन प्रतिबंधित क्षेत्र होगा ।  मतगणना में डयूटीरत समस्त प्रशासनिक,पुलिस अधिकारी, कर्मचारी, पार्टी प्रत्याशी, पार्टी मतगणना अभिकर्ता(एजेंट), पत्रकार के वाहन श्री कोल्ड तिराहे से 100 मीटर आगे से बाईं ओर डायवर्ट होकर, कच्चे डायवर्सन रोड से होते हुए गर्ल्स कॉलेज गेट में दाखिल होकर कॉलेज ग्राउंड की पार्किंग व्यवस्था पर पार्क होंगे ।  समस्त भारी वाहन तथा लोडिंग वाहन, जैसे बस, ट­क, ट­ैक्टर, छोटी माल वाहक पिकअप आदि, रामटेकरी तिराहे से रेवास देवड़ा रोड, बायपास, कलेक्ट­ेट, वात्सल्य स्कूल से पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सामने होते हुए कृषि मंडी की तरफ आ-जा सकेगी । इसी प्रकार वापसी में भी उक्त मार्ग का उपयोग भारी तथा छोटे लोडिंग वाहनों द्वारा किया जा सकेगा । मोटरसाइकिल प्राइवेट कार आदि श्रीकोल्ड तिराहे से संजीत रोड किटयानी होते हुए जैन कॉलेज मेन रोड  वाले वैकल्पिक मार्ग पर आ-जा सकेंगे ।


Chania