Sunday, February 25th, 2024 Login Here
गरीब के जीवन से कष्टों को मिटाना प्रदेश सरकार का लक्ष्य-डॉ यादव चिकित्सक पर हुई कार्रवाहीं का डाक्टरों व सिंधी समाज ने किया विरोध किरायेदारों से अनजान पुलिस, मकान मालिक भी लापरवाह नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद बंशीलाल जी गुर्जर का मंदसोर शहर में होगा भव्य स्वागत ट्रक में लहसुन के नीचे छुपाकर रख 1031 किलो डोडाचूरा जब्त, ड्राइवर गिरफ्तार मुख्‍यमंत्री डॉ.मोहन यादव आज नीमच में 752 करोड से अधिक के कार्यो का लोकार्पण एवं भूमिपूजन करेंगे 36 घंटे में पुलिस ने किया अन्तरॉज्जीय लूटेरों को गिरफ्तार मदिरा दुकानों के नवीनीकरण आवेदन 22 फरवरी तक करें पांच साल के इंतजार के बाद आज से मंदसौर में प्रारंभ होगा पासपोर्ट कार्यालय मध्यप्रदेश से राज्यसभा के पांचों प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित; 4 सीट बीजेपी, एक कांग्रेस के खाते में 133 किमी लंबे मार्ग में 14 किमी लंबा दूसरा रेलवे ट्रैक तैयार साँप भगाने के लिए टैंक में पेट्रोल डाला, तीली जलाते ही धमाका हुआ, दम्पत्ति झुलसे नदियॉ को छलनी करने का खेल चल रहा,माफियाओं पर नही लग पा रही नकेल सिंगिग स्टार बनने के चक्कर मे लोग हो रहे शिकार संसद रत्न पुरस्कार से सम्मानित होने वाले सांसदों को राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति ने बधाई दी

अग्रवाल समाज द्वारा नवजन्मे बच्चों ओर नव दम्पति का किया सम्मान
मंदसौर । अग्रवाल समाज देशी पंचायत मंदसौर द्वारा प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष होली मिलन समारोह का आयोजन  कोविड नियमो का पालन करते हुए  स्थानीय नरसिंहपुरा स्थित महाराजा अग्रसेन मांगलिक भवन परिसर में समाज अध्यक्ष श्री नरेन्द्र अग्रवाल की अध्यक्षता मे हर्षोल्लास के साथ सम्पन्न हुआ । समारोह में नवजन्में बच्चों एवं विवाह बंधन में बंधे नवयुगल दंपत्तियों का कुम-कुम तिलक लगाकर व पुष्पहार पहनाकर स्वागत कर सम्मान किया गया । परिजनों ने अपने नवजन्मे बच्चों को समाज अध्यक्ष को सौंपा, अध्यक्ष ने बच्चों के मस्तक पर कुम-कुम तिलक लगाकर पुष्पहार पहनाकर समाज की और से स्वागत कर सम्मान किया ।
प्रारंभ में संरक्षक राजमल गर्ग, कोषाध्यक्ष गोविंद गोयल मामाजी, गोपी अग्रवाल,सन्तोष गोयल , हेमन्त अग्रवाल, पंकज मित्तल  ने समाज अध्यक्ष नरेन्द्र अग्रवाल को संपूर्ण समाज की ओर से कुमकुम तिलक लगाकर पुष्पमाला  पहनाकर अध्यक्ष की आसंदी पर बिठाया और बाद में नवजन्मे बच्चो को परिजनों ने समाज अध्यक्ष को सौपा, अध्यक्ष ने कुमकुम तिलक लगाकर पुष्पमाला पहनाकर समाज की ओर से उनका स्वागत कर सम्मान किया साथ ही विवाह बंधन में बंधे नवयुगल दंपत्तिायों का भी स्वागत किया गया ।  कोविड- के तहत सामाजिक स्तर का आयोजन ना करते हुए सिर्फ ढूंढ वाले परिवारों की उपस्थिति  मैं कार्यक्रम किया गया । संपूर्ण समाज वासियों ने घर बैठे इस आयोजन के प्रति अपनी शुभकामनाएं दी। होली मिलन समारोह का स्नेहभोज भी स्थगित किया गया और ढूंढ वाले परिवारों की ओर से संपूर्ण समाज में घर-घर प्रसाद वितरित किया गया।
होली मिलन समारोह में समाज अध्यक्ष नरेन्द्र अग्रवाल ने होली पर्व की शुभकामनाऐं देते हुए कहा कि होली पर्व मनाऐं जाने की परम्परा आदि अनादिकाल से चली आ रही है इस दिन एक दूसरे को तथा अजनबी व्यक्ति को भी रंग गुलाल लगाकर शुभकामनाएं दी जाती है । रंगो के इस त्यौहार पर अग्रवाल समाज की भी अपनी परम्परा है उसी परम्परा का निर्वहन करते हुए समाजजन एक साथ सपरिवार एकत्रित होकर ढुंढ का सामुहिक उत्सव भी मनाते है । श्री अग्रवाल ने कहा कि इस परम्परा के पीछे समाज के वरिष्ठजनों का उद्देश्य  था कि नई पीढ़ी को समाज के रिति रिवाजों से अवगत कराया जावें । इसलिए आज भी इस परम्परा का निर्वहन निरंतर किया जा रहा है । श्री अग्रवाल ने कहा कि अग्रवाल समाज का लम्बा इतिहास रहा है महाराजा श्री अग्रसेनजी के सिध्दांतो एवं उनके बताए हुए मार्ग पर आज समाज का हर व्यक्ति चल रहा है इसी का यह सुपरिणाम है कि समाज में वर्षो से होली मिलन समारोह मनाए जाने की परम्परा का निरन्तर निर्वहन किया जा रहा है ।
  समाज के संरक्षक राजमल गर्ग  ने समाजजनों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि होली का त्यौहार कटुता को दूर करते हुए आपसी प्रेम और सौहार्द को बढ़ाता है ।
महिला इकाई अध्यक्ष श्रीमती भारती  अग्रवाल ने महिला इकाई द्वारा किए जा रहे कार्यो की जानकारी देते हुए अपनी ओर से शुभकामनाऐं दी । परामर्शदाता राजेन्द्र अग्रवाल ने भी शुभकामनाएं देते हुए विचार रखे।  होली मिलन समारोह का आरंभ पं. पंकज उपाध्याय, पं. सत्य नारायण  ने वैदिक मंत्रोचार एवं ढोल ढमाकों के साथ होली दहन स्थल एवं भगवान श्री नृसिंहजी की पूजा अर्चना एवं महाआरती  करवाकर किया । समारोह का संचालन महासचिव ओम अग्रवाल सर ने किया तथा आभार महिला मंडल महासचिव श्रीमती शशि अग्रवाल  ने माना ।
Chania