Sunday, February 25th, 2024 Login Here
गरीब के जीवन से कष्टों को मिटाना प्रदेश सरकार का लक्ष्य-डॉ यादव चिकित्सक पर हुई कार्रवाहीं का डाक्टरों व सिंधी समाज ने किया विरोध किरायेदारों से अनजान पुलिस, मकान मालिक भी लापरवाह नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद बंशीलाल जी गुर्जर का मंदसोर शहर में होगा भव्य स्वागत ट्रक में लहसुन के नीचे छुपाकर रख 1031 किलो डोडाचूरा जब्त, ड्राइवर गिरफ्तार मुख्‍यमंत्री डॉ.मोहन यादव आज नीमच में 752 करोड से अधिक के कार्यो का लोकार्पण एवं भूमिपूजन करेंगे 36 घंटे में पुलिस ने किया अन्तरॉज्जीय लूटेरों को गिरफ्तार मदिरा दुकानों के नवीनीकरण आवेदन 22 फरवरी तक करें पांच साल के इंतजार के बाद आज से मंदसौर में प्रारंभ होगा पासपोर्ट कार्यालय मध्यप्रदेश से राज्यसभा के पांचों प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित; 4 सीट बीजेपी, एक कांग्रेस के खाते में 133 किमी लंबे मार्ग में 14 किमी लंबा दूसरा रेलवे ट्रैक तैयार साँप भगाने के लिए टैंक में पेट्रोल डाला, तीली जलाते ही धमाका हुआ, दम्पत्ति झुलसे नदियॉ को छलनी करने का खेल चल रहा,माफियाओं पर नही लग पा रही नकेल सिंगिग स्टार बनने के चक्कर मे लोग हो रहे शिकार संसद रत्न पुरस्कार से सम्मानित होने वाले सांसदों को राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति ने बधाई दी
मध्यप्रदेश में मंदसौर समेत अब सभी शहरों (नगरीय क्षेत्रों) में शनिवार-रविवार दो दिन का लॉकडाउन रहेगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने गुरुवार को इसकी घोषणा की। चैहान ने कहा कि यह लॉकडाउन शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक यानी कुल 60 घंटे का होगा। सरकार का यह फैसला मध्यप्रदेश के सभी बड़े-छोटे शहरों में लागू होगा। इसके अलावा   रतलाम जिले में नौ दिन का लॉकडाउन रहेगा। यहां 9 अप्रैल शुक्रवार की शाम 6 से 19 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक सबकुछ बंद किया जा रहा है। खरगोन, कटनी और बैतूल में सात दिन तक 9 अप्रैल की शाम 6 बजे से 17 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक सब लॉक रहेगा। इससे पहले छिंदवाड़ा में आज 8 अप्रैल गुरुवार रात 8 बजे से लगातार सात दिन के लिए लॉकडाउन लगाया गया है।

एक दिन पहले को ही मध्यप्रदेश के सभी शहरों में नाइट कर्फ्यू की घोषणा की गई थी। लेकिन बुधवार को 24 घंटे में रिकॉर्ड 4324 कोरोना मरीज आने के बाद सरकार ने शनिवार-रविवार लॉकडाउन का ऐलान किया। इसकी घोषणा करते हुए सीएम ने कहा कि उनकी मंशा लॉकडाउन की नहीं रही है।

मध्य प्रदेश के सभी छोटे और बड़े शहरों में अब शनिवार को भी लॉकडाउन रहेगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने गुरुवार को यह ऐलान कर दिया। शुक्रवार शाम 6 से सोमवार के सुबह 6 बजे तक लगातार लॉकडाउन 60 घंटे का रहेगा। ब्ड ने कहा कि मेरी मंशा कभी भी लॉकडाउन की नहीं रही है। बता दें कि एक दिन पहले ही प्रदेश के शहरी क्षेत्रों में नाइट कर्फ्यू लगाया गया था।


रतलाम कलेक्टर गोपालचंद्र डाड ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी देते हुए बताया की लॉकडाउन शुक्रवार शाम 6 बजे से लागू होकर आगामी 9 दिनों तक जारी रहेगा। इस दौरान मेडिकल और अति आवश्यक सेवाओं को लॉकडाउन से छूट दी जाएगी। किराना दुकानों को होम डिलेवरी की छूट दी जाएगी। यह लॉकडाउन पूरे जिले में लागू रहेगा। गौरतलब है कि रतलाम जिले में क्रमशः सोमवार को 95 ,मंगलवार को 92 मरीज और बुधवार को रिकॉर्ड 109 मरीज सामने आए हैं। इसके बाद बेकाबू होती स्थिति से निपटने के लिए क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी ने लॉकडाउन का फैसला लिया है।


लॉकडाउन में इन्हें रहेगी छूट

मेडिकल और अस्पताल की सुविधाएं रहेगी जारी
शासकीय कर्मचारियों को कार्यस्थल पर आने-जाने की मिलेगी छूट
प्राइवेट उद्योगों और संस्थाओं में काम करने वाले कर्मचारियों को मिलेगी कार्यस्थल पर आने-जाने की छूट
सब्जी और फल विक्रेता फेरी लगाकर बेच सकेंगे फल और सब्जी
दूध वितरण के लिए सुबह 6 से 10 बजे तक और शाम 5 से 8 बजे तक दूध विक्रेताओं को मिलेगी छूट
किराना दुकान बंद रखकर होम डिलीवरी कर सकेंगे दुकानदार
कृषि कार्य से संबंधित कार्यों के लिए कृषकों और मजदूरों को मिलेगी छूट
शहरी क्षेत्रों में सख्ती से कराया जाएगा लॉकडाउन का पालन
Chania