Sunday, February 25th, 2024 Login Here
गरीब के जीवन से कष्टों को मिटाना प्रदेश सरकार का लक्ष्य-डॉ यादव चिकित्सक पर हुई कार्रवाहीं का डाक्टरों व सिंधी समाज ने किया विरोध किरायेदारों से अनजान पुलिस, मकान मालिक भी लापरवाह नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद बंशीलाल जी गुर्जर का मंदसोर शहर में होगा भव्य स्वागत ट्रक में लहसुन के नीचे छुपाकर रख 1031 किलो डोडाचूरा जब्त, ड्राइवर गिरफ्तार मुख्‍यमंत्री डॉ.मोहन यादव आज नीमच में 752 करोड से अधिक के कार्यो का लोकार्पण एवं भूमिपूजन करेंगे 36 घंटे में पुलिस ने किया अन्तरॉज्जीय लूटेरों को गिरफ्तार मदिरा दुकानों के नवीनीकरण आवेदन 22 फरवरी तक करें पांच साल के इंतजार के बाद आज से मंदसौर में प्रारंभ होगा पासपोर्ट कार्यालय मध्यप्रदेश से राज्यसभा के पांचों प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित; 4 सीट बीजेपी, एक कांग्रेस के खाते में 133 किमी लंबे मार्ग में 14 किमी लंबा दूसरा रेलवे ट्रैक तैयार साँप भगाने के लिए टैंक में पेट्रोल डाला, तीली जलाते ही धमाका हुआ, दम्पत्ति झुलसे नदियॉ को छलनी करने का खेल चल रहा,माफियाओं पर नही लग पा रही नकेल सिंगिग स्टार बनने के चक्कर मे लोग हो रहे शिकार संसद रत्न पुरस्कार से सम्मानित होने वाले सांसदों को राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति ने बधाई दी

मंदसौर जनसारंगी ।
 ई-टेंडर प्रणाली के तहत मंगलवार के दिन मदिरा ठेके की दुकानों के खोले गए टेंडर की दरों में २८ समूह में से १३ समूह पर शासकीय बोली से अधिकतम राशि की बोली खुली है। जिले के १५ समूह पर किसी भी कांट्रेक्टर के द्वारा ई टेंडर प्रणाली के तहत दरें नहीं भरी गई है। शासन के द्वारा इस बार ३०४ दिनों की अवधि हेतु २८ समूह की मदिरा दुकानों का ठेका १0 प्रतिशत् राशि में बढ़ोतरी कर शासकीय बोली १३० करोड़ रुपए निर्धारित की हुई है। पूर्व में २७८ दिनों के लिए मनीष जाट के नाम से जिले की मदिरा दुकानों का ठेका नीलाम हुआ था। ३०४ दिनों के लिए मदिरा ठेकों के लिए आमंत्रित ई टेंडर प्रक्रिया में २८ में से १३ समूहों पर टेंडर के तहत शासन बोली से १५.४७ प्रतिशत अधिक दर की बोली आई है। १३ समूह के लिए शासन की ओर से ६७ करोड़ ८५ लाख २५ हजार ८६६ बोली रखी गई थी, जिसके मुकाबले में ७८ करोड़ ३४ लाख ९१ हजार ५८३ रुपए की बोली ई टेंडर प्रक्रिया में मिली है। जिला आबकारी कार्यालय के द्वारा १३ समूह पर आई बोली की दरों की अनुशंसा हेतु आबकारी विभाग ग्वालियर प्रेषित की गई है।
जिले की आबकारी विभाग के द्वारा जिले की ७९ देशी तथा १७ विदेशी मदिरा की दुकानों के लिए २८ समूह निर्धारित किए गए हैं। २१ मई के दिन आबकारी विभाग मंदसौर के द्वारा ई टेंडर प्रक्रिया के तहत जिले के २८ मई में विभाजित की गई मदिरा दुकानों की नीलामी बोली प्रारंभ कर दी थी। इस प्रक्रिया के तहत शासन के द्वारा पूर्व की निर्धारित रेट से दस प्रतिशत की मदिरा की दुकानों में वृद्धि की गई थी। इस बार शासन के द्वारा ३०४ दिनों के लिए २८ समूह के लिए ई टेंडर प्रक्रिया के तहत बोली आमंत्रित की गई थी। २५ मई की दोपहर २ बजे से ई टेंडर प्रक्रिया के तहत टेंडर खोलें जाने की शुरुआत हुई। ई टेंडर प्रक्रिया के तहत २८ समूह में से १३ समूह पर शासकीय दरों की निर्धारित से अधिकतम राशि खुली है। १५ समूह के लिए किसी भी कांट्रेक्टर के द्वारा ई टेंडर प्रक्रिया के तहत बोली नहीं भरी गई है। मंदसौर नगर के ४ समूह की दुकानों पर मंदसौर के प्रीतेश पिता चैनसिंह नैन के द्वारा बोली भरी गई है। मंदसौर के महाराणा प्रताप बस स्टैंड मदिरा ठेके के लिए प्रीतेश नैन की बोली १० करोड़ एक लाख ७७ हजार ८०० भरी गई है। शासकीय बोली ७ करोड़ ९७ लाख ५९ हजार ४३६ रुपए की है। प्रीतेश नैन के द्वारा २५.६०ज्ञ् की वृद्धि कर बोली भरी गई है। इसी के साथ मंदसौर कृषि उपज मंडी स्थित मदिरा ठेके के समूह पर प्रीतेश नैन की बोली ८ करोड़ ७५ लाख ३९५५ की दर भरी गई है। यहां पर शासकीय बोली ७ करोड़ ११ लाख ४० हजार ६९१ रुपए की निर्धारित है। शासकीय बोली से २३ज्ञ् की बोली अधिक भरी गई है। मंदसौर की भारत माता चैराहा मदिरा समूह के ठेके में भी प्रीतेश नैन ने शासकीय बोली से २४ज्ञ् अधिकतम दर भरी गई है। यहां पर शासन की निर्धारित दर ६ करोड़ ३० लाख २७ हजार ४६० की राशि है, जबकि इसके मुकाबले में ७ करोड़ ८१ लाख ५४९५३ बोली खुली है। मंदसौर के रेलवे स्टेशन समूह की मदिरा ठेका हेतु प्रीतेश नैन के द्वारा ८ करोड़ २१ लाख ४९०० की राशि भरी गई है। शासकीय बोली यहां पर ६ करोड़ ५४ लाख ९५ हजार ४११ रुपए निर्धारित है। यहां पर प्रीतेश नैन के द्वारा २५.४०प्रतिशत वृद्धि कर राशि भरी गई है।
दलोदा मदिरा ठेका समूह के लिए मनीष जाट के द्वारा ८ करोड़ ६९ लाख ३,६३६ की दर भरी गई है। यहां पर शासकीय बोली ८ करोड़ ४८ लाख ५८० रुपए निर्धारित हैं। इस समूह के लिए २.४१ प्रतिशत की राशि वृद्धि कर भरी गई है। सीतामऊ मदिरा ठेके की दुकान के लिए सुरेंद्रसिंह के द्वारा ६ करोड़ २७ लाख ९ हजार ८७९ रुपए की राशि बोली में भरी गई। यहां पर शासकीय बोली की राशि ५ करोड़ ५४ लाख ९५ हजार ४११ निर्धारित है। इस पर १३ प्रतिशत की वृद्धि कर राशि की बोली भरी गई है। पिपलियामंडी मदिरा समूह के ठेके हेतु जसवंत सिंह के द्वारा ५ करोड़ ४७ लाख ७४ हजार ५५३ राशि की बोली भरी गई हैं। शासकीय बोली यहां पर ४ करोड़ ३८ लाख १९ हजार ६४३ रुपए की राशि निर्धारित है। इस ठेके पर २५ प्रतिशत की राशि बढ़ाकर भरी गई है।
गुर्जर बर्डिया मदिरा ठेके के लिए महेंद्रसिंह के द्वारा ४ करोड़ ७५ लाख २२२ रुपए की बोली भरी गई जबकि यहां पर शासकीय बोली ४ करोड़ ३१ लाख ४० हजार ७७२ की राशि निर्धारित है। यहां पर १०.११ज्ञ् की राशि अधिक भरी गई है।
कचनारा मदिरा समूह के ठेके की राशि मनीष जाट के द्वारा तीन करोड़ ८९ लाख ३६३६ रुपए की बोली भरी गई। यहां पर शासकीय बोली ३ करोड़ ५१ लाख २८ हजार ७६५ रुपए की निर्धारित राशि है। यहां पर १०.७५ प्रतिशत् अधिक की राशि में वृद्धि कर दर भरी गई है।
बूढ़ा मदिरा ठेके की समूह की राशि नंदलाल के द्वारा ३ करोड़ ७१ लाख ७१ हजार की राशि बोली में भरी गई। यहां पर शासकीय बोली ३ करोड़ ३७ लाख ८० हजार की राशि निर्धारित है। यहां पर १०.०४ प्रतिशत अधिक राशि बोली में भरी गई है।
झार्डा मदिरा ठेके की राशि मनीष जाट के द्वारा ३ करोड़ ११ लाख ३६३६ रुपए की राशि भरी गई है। यहां पर शासकीय बोली २ करोड़ ९६ लाख ६८ हजार ६८५ की राशि निर्धारित है। इस ठेके की राशि ४.८४ प्रतिशत वृद्धि कर भरी गई है।
धुंधडका मदिरा ठेके की बोली मनीष जाट के द्वारा ४ करोड़ ६७ लाख ३,६३६ रुपए की बोली भरी गई है। यहां पर शासकीय निर्धारित राशि ४ करोड़ ४० लाख ७६ हजार ३२६ रुपए है। इस ठेके की बोली ५.९६ प्रतिशत् वृद्धि कर भरी गई है। सांडला मदिरा ठेके की बोली मुकेश कुमार राय के द्वारा २ करोड़ ९७ लाख ७७ हजार ७७७ रुपए भरी गई है जबकि यहां पर शासकीय बोली २ करोड़ ९१ लाख ५२ हजार ६४४ रुपए की निर्धारित है। यहां पर २.१४ज्ञ् कि अधिक राशि बोली भरी गई है।
जिला आबकारी विभाग के द्वारा २८ मदिरा समूह के लिए आमंत्रित की गई ई टेंडर प्रत्येक की बोली में १५ समूह के लिए राशि नहीं भरी गई है। इन समूह में शामगढ़, गरोठ, सुवासरा, भानपुरा, कयामपुर, खड़ावदा, मेलखेड़ा, लदुना, मल्हारगढ़, चंबल बांध, नाहरगढ़, भैंसौदामंडी, बाबुल्दा, चंदवासा तथा चैथखेड़ी आदि शामिल है।

Chania