Sunday, March 3rd, 2024 Login Here
मंदसौर संसदीय क्षेत्र से सुधीर गुप्ता को मिला टिकीट सेवा कार्यो में उत्कृष्ट कार्य को लेकर रेडक्रॉस सोसायटी जिला शाखा मंदसौर को मिला अवार्ड बांछड़ा डेरों पर पुलिस की दबिश, भारी मात्रा में अवैध शराब जप्त प्रतिवेदन पेश नहीं करने पर नपा सीएमओं के खिलाफ पांच हजार का जमानती वारंट जारी सूदखोरों से परेशान होकर की आत्महत्या, पिता के मृत्युभोज के लिए लिया था पैसा मंत्री सारंग ने की वन-टू-वन चर्चा, कहा 6 लाख वोट से भाजपा को जिताने का संकल्प ले लोकसभा चुनाव - भाजपा के 155 उम्मीदवारों की सूची आज घोषित होने की संभावना स्वास्थ्य के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 200 से अधिक प्रतिनिधि को राष्ट्रीय अवॉर्ड से सम्मानित किया भैरव घाटी पर सड़क हादसा, एक की दर्दनाक मौत दो कारों की आमने-सामने भिडन्त, कॉन्स्टेबल की मौत मानपुरा में ग्रामीण के घर, बाड़े व स्विफ्ट कार से 63 किलो से अधिक अफीम जब्त सुपर पॉवर बनने की दिशा में तीन सेमीकंडक्टर, 1.26 लाख करोड़ के प्लांट को सरकार की मंजूरी 8 महिने बाद खाटु श्याम बाबा के मंदिर में प्रवेश कर भक्तों ने किए दर्शन 15 मिनिट में एक लाख का साउंड सिस्टम चुराने वाला बदमाश सीसीटीवी से पकडाया प्रधानमंत्री ने किया वर्चुअल भूमिपूजन, मंदसौर में 99.14 करोड़ की लागत से 18 महीने में तैयार होगा औद्योगिक पार्क

शनिवार एवं रविवार को लॉकडाउन यथावत रहेगा

कोविड प्रकोप में प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रुप से सहयोग करने वालों को दिया धन्यवाद

जिला स्तरीय क्राइसिस मैनेजमेंट समिति की बैठक संपन्न
मंदसौर । वित्त, वाणिज्यकर, योजना, आर्थिक एवं संख्यिकी विभाग के मंत्री श्री जगदीश देवड़ा ने सुशासन भवन स्थित सभा कक्ष में जिला स्तरीय क्राइसिस मैनेजमेंट समिति की बैठक ली। बैठक के दौरान उन्होंने प्रशासन को निर्देश देते हुए कहा कि शहर में दुकाने सभी एक साथ में खुलेगी। शहर में व्यापार का समय 4:00 बजे तक निर्धारित किया गया है। 4:00 बजे पश्चात सभी दुकानें बंद कर दी जाएगी। जिससे बाजार में कम से कम लोगों की भीड़ एकत्रित हो, प्रति दुकान जनसंख्या का भी दबाव कम से कम पड़ेगा तथा किसी दुकान विशेष पर लोग एकत्रित नही हो। पूरे शहर में एक साथ सभी दुकानें खोलने से भीड़ आपस मे बट जाएगी। जिससे संक्रमण बढने का खतरा कम होगा। पूर्व की भांति शनिवार एवं रविवार को लॉक डाउन यथावत लागू रहेगा। उसमें किसी प्रकार का संशोधन नहीं किया गया है। बैठक के दौरान सांसद श्री सुधीर गुप्ता, मंदसौर विधायक श्री यशपाल सिंह सिसोदिया, गरोठ विधायक श्री देवीलाल धाकड़, पूर्व विधायक श्री नवकृष्ण पाटिल, श्री नानालाल अटोलिया, कलेक्टर श्री मनोज पुष्प, पुलिस अधीक्षक श्री सिद्धार्थ चौधरी, सीईओ जिला पंचायत श्री ऋषव गुप्ता, अपर कलेक्टर श्री आरपी वर्मा, एसडीएम श्री बिहारी सिंह, मेडिकल एसोसिएशन के डॉक्टर एवं क्राइसिस मैनेजमेंट समिति के सदस्य उपस्थित थे। 

वित्त मंत्री श्री जगदीश देवड़ा एवं समिति के सभी सदस्यों के द्वारा कोरोना की इस आपदा में प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से दान, सेवा, मदद करने वालों को धन्यवाद दिया गया। नाई की दुकान है कोविड प्रोटोकॉल से खोली जाएगी। जितनी कुर्सी हैं, उतने ही लोग बैठ सकेंगे। अधिक लोग इकट्ठा नहीं करेंगे। पान की दुकानो पर पार्सल सुविधा उपलब्ध रहेगी। क्राइसिस मैनेजमेंट समिति के द्वारा 15 तारीख तक एक बार पुनः व्यापार वाणिज्य, लॉकडाउन के संबंध में विचार विमर्श किया जाएगा। उसके पश्चात पुनः आवश्यकता अनुसार निर्णय लिए जायगे। खाने की दुकानों जिसके अंतर्गत मिठाई, होटल, रेस्टोरेंट्स अन्य तरह की दुकान है। वहां पर पार्सल की सुविधा लागू होगी, लेकिन वहां पर खड़े होकर, बैठ कर खाने की अनुमति नहीं होगी। माल, सिनेमाघर, स्विमिंग पूल इत्यादि जो अभी बंद है। वह पूर्व की भांति यथावत बंद रहेंगे। इनके खुलने पर बाद में निर्णय लिया जाएगा। संपूर्ण जिले में सर्विलेंस टीम बनाई जाएगी जो यह देखेंगी की मास्क लगाने के लिए प्रोटोकाल का पालन हो रहा है या नहीं। इस संबंध में सख्ती से कार्यवाही भी करेगी। इस कार्यवाही के अंतर्गत चालानी कार्रवाई की जाएगी, दुकानों को सील किया जाएगा एवं सैंपल लेने का कार्य लगाकर किया जाएगा। वैक्सीन अधिक से अधिक लोगों को लगे। इसके लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। वैक्सीन लगवाने के लिए और अधिक सेंटर बढ़ाए जाएंगे। 45 से ऊपर के लोगों को अगर कोई व्यक्ति वैक्सीन लगवाने के लिए 18+ साल का व्यक्ति आता है, तो उसके लिए भी वैक्सिंग लगवाने की व्यवस्था की जाएगी।
Chania