Monday, February 26th, 2024 Login Here
गरीब के जीवन से कष्टों को मिटाना प्रदेश सरकार का लक्ष्य-डॉ यादव चिकित्सक पर हुई कार्रवाहीं का डाक्टरों व सिंधी समाज ने किया विरोध किरायेदारों से अनजान पुलिस, मकान मालिक भी लापरवाह नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद बंशीलाल जी गुर्जर का मंदसोर शहर में होगा भव्य स्वागत ट्रक में लहसुन के नीचे छुपाकर रख 1031 किलो डोडाचूरा जब्त, ड्राइवर गिरफ्तार मुख्‍यमंत्री डॉ.मोहन यादव आज नीमच में 752 करोड से अधिक के कार्यो का लोकार्पण एवं भूमिपूजन करेंगे 36 घंटे में पुलिस ने किया अन्तरॉज्जीय लूटेरों को गिरफ्तार मदिरा दुकानों के नवीनीकरण आवेदन 22 फरवरी तक करें पांच साल के इंतजार के बाद आज से मंदसौर में प्रारंभ होगा पासपोर्ट कार्यालय मध्यप्रदेश से राज्यसभा के पांचों प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित; 4 सीट बीजेपी, एक कांग्रेस के खाते में 133 किमी लंबे मार्ग में 14 किमी लंबा दूसरा रेलवे ट्रैक तैयार साँप भगाने के लिए टैंक में पेट्रोल डाला, तीली जलाते ही धमाका हुआ, दम्पत्ति झुलसे नदियॉ को छलनी करने का खेल चल रहा,माफियाओं पर नही लग पा रही नकेल सिंगिग स्टार बनने के चक्कर मे लोग हो रहे शिकार संसद रत्न पुरस्कार से सम्मानित होने वाले सांसदों को राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति ने बधाई दी

विधायक और कलेक्टर पहुंचे अस्पताल, व्यवस्थाओं का लिया जायजा
मंदसौर जनसारंगी।
मंदसौर मंे अब कोरोना की तीसरी लहर से लड़ने की तैयारियां शुरू हो चूकी है इसके लिए मंदसौर में विधायक निधी और उघोगपति के सहयोग से आरटीपीसीआर लेब तैयार हो चूकी है इसके शुरू होने का इंतजार है। तीसरी लहर में बच्चों के प्रभावित होने की आशंका जताई जा रही है इसकों लेकर अस्पताल परिसर में ही सौ बिस्तर का सर्वसुविधायुक्त चिल्ड्रन वार्ड बनाया जाना है इसके साथ ही सौ बिस्तर का प्रसुति वार्ड भी बनेगा। इसकों लेकर शनिवार को विधायक यशपालसिंह सिसोदिया और कलेक्टर मनोज पुष्प जिला अस्पताल पहुंचे और तैयारियों का जायजा लिया।
मंदसौर में कोरोना की दूसरी लहर अब पूरी तरह से थम चूकी है, कोरोना सक्रिय संक्रमित मरीजों की संख्या अब केवल 43 हीं बची है तथा हर दिन पाॅजीटिव आने वाले मरीजों की संख्या भी पांच के आसपास ही है। पाॅजीटिव मरीजों की स्थिति पहले जैसी गंभीर भी नहीं हो रहीं है, सामान्य उपचार से ही वे पूरी तरह से स्वस्थ्य हो रहे है। पिछले चार दिनों से कोरोना से मौत की संख्या भी थम गई है। ऐसे में अब मंदसौर में तीसरी लहर से लड़ने की तैयारियों को प्रारम्भ कर दिया गया है। कोरोना मरीजों की जांच मंदसौर में ही हो जाऐ इसके लिए विधायक यशपालसिंह सिसोदिया ने विधायक निधि से 45 लाख रूपए और उघोगपति प्रदीप गनेडीवाल ने 15 लाख का सहयोग दिया और 60 लाख रूपयों की लागत से मंदसौर के जिला चिकित्सालय परिसर में ही आरटीपीसीआर जांच लेब बनकर तैयार हो गई। इसका शुभारंभ वर्चुअल तरीके से करने की सहमति मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान बिते दिनों विधायक यशपालसिंह सिसोदिया को दे चूके है। इसके साथ ही 100 पलंग क्षमता का प्रसुति वार्ड तथा कोरोना से लड़ने के लिए बच्चों के लिए 100 बिस्तर की क्षमता वाला वार्ड बनाया जा रहा है इन दोनो के लिए स्थल चयन की प्रकिृया शुरू हो चूकी है।
विधायक श्री सिसोदिया तथा कलेक्टर श्री पुष्प ने आरटीपीसीआर लेब की तैयारियों को देखा ताकी शीघ्र ही मुख्यमंत्री के करकमलों से इसे प्रारम्भ किया जा सके। इसके साथ ही प्रसुति वार्ड तथा बच्चों के वार्ड बनाऐ जाने के लिए स्थल अवलोकन भी किया । करीब डेढ़ घंटे तक चले अवलोकन के दौरान लेब की तैयारियों से संतुष्टि जताई और प्रसुति तथा बच्चों का निर्माण शीघ्र ही प्रारम्भ किए जाने के निर्देश दिए।
इस दौरान आरटीपीसीआर लेब के तकनीकि विशेषज्ञ चिकित्सक डाॅ भटृट ने विधायक और कलेक्टर को लेब की उपयोगिता और इसे प्रारम्भ किए जाने की तैयारियों को लेकर अवगत कराया। इसके साथ ही नऐ वार्ड निर्माण को लेकर भी प्रारम्भिक सहमति बन गई है। सीएमएचओं डा के.एल. राठौर, सिविल सर्जन डाॅ डी.के. शर्मा तथा लोक निर्माण व पीआईयू के अधिकारियों ने इस सबंध में जानकारी दी।
उल्लेखनीय है कि कोरोना की पहली और दूसरी लहर मिलाकर मंदसौर जिले में अब तक 8918 कोविड केस आ चुके, इस दौरान 84 मौतें भी हो चुकी। अब तीसरी लहर को लेकर जनप्रतिनिधि व प्रशासन अभी से अलर्ट है ताकी तीसरी लहर से आसानी से निपटा जा सके।

Chania