Friday, March 1st, 2024 Login Here
स्वास्थ्य के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 200 से अधिक प्रतिनिधि को राष्ट्रीय अवॉर्ड से सम्मानित किया भैरव घाटी पर सड़क हादसा, एक की दर्दनाक मौत दो कारों की आमने-सामने भिडन्त, कॉन्स्टेबल की मौत मानपुरा में ग्रामीण के घर, बाड़े व स्विफ्ट कार से 63 किलो से अधिक अफीम जब्त सुपर पॉवर बनने की दिशा में तीन सेमीकंडक्टर, 1.26 लाख करोड़ के प्लांट को सरकार की मंजूरी 8 महिने बाद खाटु श्याम बाबा के मंदिर में प्रवेश कर भक्तों ने किए दर्शन 15 मिनिट में एक लाख का साउंड सिस्टम चुराने वाला बदमाश सीसीटीवी से पकडाया प्रधानमंत्री ने किया वर्चुअल भूमिपूजन, मंदसौर में 99.14 करोड़ की लागत से 18 महीने में तैयार होगा औद्योगिक पार्क गुजरात मॉडल से मप्र सरकार रोकेगी चेक पोस्ट पर अवैध वसूली अधिक आवक के चलते मंडी में बढ़ी अव्यवस्था, दिनभर बंद रही नीलामी शाम को शुरु हुई, आधे घंटे बाद फिर बंद, व्यापारी, किसान व हम्मालों का विरोध जारी नीमच से सिंगोली रावतभाटा होते हुए कोटा रेल मार्ग के फाइनल सर्वे की स्वीकृति, 5 करोड़ से अधिक की राशि स्वीकृत 500 जवानों की 45 टीमों ने की अपराधियों की धरपकड़, एक रात में 156 अपराधियों को पकडा मध्यप्रदेश की 29 सीटों पर पैनल तैयार,मंदसौर संसदीय क्षेत्र से देवीलाल धाकड, यशपालसिंह सिसोदिया, मदनलाल राठौर और सुधीर गुप्ता का नाम दुर्घटनाओं की जांच वैज्ञानिक तरीके से करने के निर्देश लेकिन पुरातन परम्परा अभी भी कायम अव्वल होने का दावा करने वाली नपा में सफाई व्यवस्था बदहाल

प्रशासन द्वारा अनुमति जारी करते ही शॉपिंग मॉल में खरीदारी के लिए सुबह से ही पहुंचे ग्राहक
मंदसौर जनसारंगी।

मध्यप्रदेश सरकार ने प्रदेश के सभी शॉपिंग मॉल, जिम और रेस्टोरेंट खोलने की अनुमति दे दी है। इसके बाद बुधवार सुबह प्रशासन ने भी अनुमति आदेश जारी कर दिए इसके तत्काल बाद मंदसौर का  डीमार्ट और विशाल मेगा मार्ट पर कारोबार शुरू हो गया, जिम व रेस्टोरेंट भी खुल गए। 62 दिन से बंद रहे शॉपिंग मॉल में खरीदारी के लिए सुबह से ही ग्राहक पहुंचे। जिम भी खुले। जहां युवा वर्कआउट करते हुए नजर आए। रेस्टोरेंट में अब तक टेक अवे ही चल रहा था, लेकिन इनमें अब बैठकर भी लोग खा-पी सकेंगे, इसलिए सुबह सफाई के बाद रेस्टोरेंट ग्राहकों के लिए खोल दिए गए।
डीमार्ट में सुबह से ग्राहक पहुंचने लगे हालांकि यहां यदि परिवार या दोस्तों के साथ पहुंचे तो एक व्यक्ति को ही माॅल में प्रवेश की अनुमति दी गई। इसके चलते ग्राहकों की भीड़ कम थी लेकिन रोनक दिखने लगी थी। इसके साथ ही जिम और रेंस्टोरेंट में भी रौनक देखने को मिली। इससे पहले तक सभी रेस्टोंरेट केवल पैक कर दे रहे थे लेकिन अब बैठ कर खाने की अनुमति मिलने से सहुलियत मिल गई । क्योंकि कई लोग बाहर से शहर में आते है उनके लिए पैक कराकर ले जाना मुश्किल था लेकिन अब बैठकर खाने की अनुमति मिलने से उन्हें भी सुविधा होगी।
मंदसौर में यह दी गई छूट
धार्मिक पूजा स्थल खुलेगे लेकिन एक समय में 6 से अधिक लोगों का प्रवेश नहीं होगा।
शासकीय, अर्द्धशासकीय कार्यालय पूरी क्षमता के साथ प्रारम्भ होगें।
बजार में दूकाने सुबह 9 से रात 8 बजे तक खुलेगी लेकिन कोविड नियमों का पालन करना होगा।
रेस्टोरेंट, रात 10 बजे तक खोले जा सकेंगे। होटल एवं लॉज पूर्ण क्षमता अनुसार खोले जा सकेंगे।
जिम, फिटनेस सेंटर को रात 8 बजे तक खोलने का निर्णय लिया गया है। 50 प्रतिशत कैपेसिटी के साथ खोलने की शर्त रखी गई है।
शादी में दोनों पक्ष के 50 लोग शामिल हो सकेंगे। विवाह आयोजन से पहले आयोजक को संबंधित एसडीएम को मेहमानों के नाम की सूची देना होगी।
खेलकूद स्टेडियम खुलेेंगे लेकिन दर्शकों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा।
अंतिम संस्कार में अधिकतम 10 लोग ही सम्मिलित हो सकेगे।
इन पर प्रतिबंध जारी रहेगा
सभी सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक, धार्मिक आयोजन एवं मेले प्रतिबंधित रहेंगे।
धरना, प्रदर्शन, जुलूस, ज्ञापन, एकत्रीकरण पर भी प्रतिबंध जारी रहेगा।
स्कूल, कॉलेज, शैक्षणिक, प्रशिक्षण, कोचिंग संस्थान बंद ही रहेंगे। ऑनलाइन क्लॉसेस चल सकेंगी।
सभी सिनेमाघर, थियेटर, स्वीमिंग पूल पहले ही तरह बंद ही रखे जाएंगे।

Chania