Sunday, February 25th, 2024 Login Here
गरीब के जीवन से कष्टों को मिटाना प्रदेश सरकार का लक्ष्य-डॉ यादव चिकित्सक पर हुई कार्रवाहीं का डाक्टरों व सिंधी समाज ने किया विरोध किरायेदारों से अनजान पुलिस, मकान मालिक भी लापरवाह नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद बंशीलाल जी गुर्जर का मंदसोर शहर में होगा भव्य स्वागत ट्रक में लहसुन के नीचे छुपाकर रख 1031 किलो डोडाचूरा जब्त, ड्राइवर गिरफ्तार मुख्‍यमंत्री डॉ.मोहन यादव आज नीमच में 752 करोड से अधिक के कार्यो का लोकार्पण एवं भूमिपूजन करेंगे 36 घंटे में पुलिस ने किया अन्तरॉज्जीय लूटेरों को गिरफ्तार मदिरा दुकानों के नवीनीकरण आवेदन 22 फरवरी तक करें पांच साल के इंतजार के बाद आज से मंदसौर में प्रारंभ होगा पासपोर्ट कार्यालय मध्यप्रदेश से राज्यसभा के पांचों प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित; 4 सीट बीजेपी, एक कांग्रेस के खाते में 133 किमी लंबे मार्ग में 14 किमी लंबा दूसरा रेलवे ट्रैक तैयार साँप भगाने के लिए टैंक में पेट्रोल डाला, तीली जलाते ही धमाका हुआ, दम्पत्ति झुलसे नदियॉ को छलनी करने का खेल चल रहा,माफियाओं पर नही लग पा रही नकेल सिंगिग स्टार बनने के चक्कर मे लोग हो रहे शिकार संसद रत्न पुरस्कार से सम्मानित होने वाले सांसदों को राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति ने बधाई दी

4 करोड़ 82 लाख 92 हजार से निर्मित 4 आक्सीजन जनरेशन प्लांट का सीतामऊ, सुवासरा, शामगढ , गरोठ में हुआ लोकार्पण
  सीतामऊ में शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान का किया भूमि पूजन
मंदसौर  । नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा तथा पर्यावरण विभाग के मंत्री श्री हरदीप सिंह डंग ने सीतामऊ में 289.44 लाख रुपये की लागत से निर्मित होने वाले शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान का भूमि पूजन भी किया। मंत्री श्री डंग द्वारा जिले में आज कुल 4 करोड़ 82 लाख 92 हजार से निर्मित 4 आक्सीजन जनरेशन प्लांट का लोकार्पण किया।
 
नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा तथा पर्यावरण विभाग के मंत्री श्री हरदीप सिंह डंग ने सीतामऊ में 47.80 लाख रुपये, सुवासरा में 48.56 लाख रुपये, शामगढ़ में 48.56 लाख रुपये एवं गरोठ 48.56 लाख रुपये की लागत से निर्मित आक्सीजन जनरेशन प्लांट का लोकार्पण किया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सीतामऊ में बनाया गया प्लांट के निर्माण में उपयोग की गई 40.80 लाख विधायक निधि से एवं 7 लाख सांसद निधि से प्रदान की गई है। सीतामऊ, सुवासरा, शामगढ़ एवं गरोठ में ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट जो बनाए गए हैं। सभी विधायक निधि एवं सांसद निथि से बनाए गए हैं। लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान वृक्षारोपण किया गया। सुवासरा में शिक्षकों के द्वारा 4 लाख 84 हजार की राशि दान दी गई है। इस राशि के अलावा जनभागीदारी के सहयोग से सोनोग्राफी मशीन लगवाई जाएगी। इस अवसर पर 56 आवासीय पट्टे भी मंत्री श्री डंग द्वारा वितरित किए गए। सुवासरा में सामुदायिक भवन बनाया जाएगा। इस दौरान मंत्री श्री डंग ने ग्रामीणों की समस्याएं भी सुनी तथा समस्या समाधान के लिए आश्वासन भी प्रदान किया। लोकार्पण अवसर पर सांसद श्री सुधीर गुप्ता, विधायक श्री देवीलाल धाकड़, कलेक्टर श्री मनोज पुष्प, श्री मदन लाल राठौर, श्री नानालाल अटोलिया, श्री दिलीप सिंह तरनोद उपस्थित सहित अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।
 
लोकार्पण अवसर पर मंत्री श्री डंग द्वारा कहा गया कि विकास कार्य में किसी प्रकार की कमी आने नहीं दी जाएगी। विकास कार्य लगातार जारी रहेंगे। ऑक्सीजन प्लांट स्वास्थ्य सेवाओं की दिशा में एक बड़ा कदम है। कोरोना का खतरा अभी टला है, लेकिन खत्म नहीं हुआ है। तीसरी लहर की आशंकाओं के बीच स्वास्थ्य सेवाओं की मजबूती की दिशा में हमारा यह एक बड़ा प्रयास आज सफल हो रहा है। लेकिन मैं आप सभी से आग्रह करना चाहता हूं कि सुरक्षा और सावधानी बनाए रखें। कोविड-19 अभी पूरी तरह से गया नहीं है। इससे बचने के लिए सावधानी रखना बहुत जरूरी है। जिले में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन प्लांट निर्मित किए गए है। अब आक्सीजन के संबंध में किसी प्रकार की चिंता करने की आवश्यकता नही है। जिले में पर्याप्त आक्सीजन प्लांट लगाए गए है। लेकिन उसके बावजूद भी सतर्कता एवं सावधानी रखना बहुत जरूरी है। मास्क के साथ-साथ सोशल डिस्टेंसिंग बहुत जरूरी है। तभी सुरक्षा होगा।
 
इस अवसर पर सांसद श्री सुधीर गुप्ता द्वारा कहा गया कि वैक्सीनेशन के लिए सरकार के साथ-साथ प्रशासन के द्वारा भी भरपूर प्रयास किया जा रहा है। इस कार्य में मुख्यमंत्री श्री चौहान के द्वारा भी अथक प्रयास किए जा रहे हैं। जिन लोगों ने वेक्सीन नहीं लगवाई है, वे सभी वेक्सीन लगवाए। वेक्सीन लगवाने से ही बचाव होगा। उन्होंने कहा कि सीतामऊ में सब्जी मंडी के और विस्तार के लिए कोटेशन मंगवाया गया है। लदुना एवं मोडी माता मंदिर के लिए जीर्णोद्धार का कार्य किया जाएगा। लदुना में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सौंदर्यीकरण भी किया जाएगा।
Chania