Sunday, February 25th, 2024 Login Here
गरीब के जीवन से कष्टों को मिटाना प्रदेश सरकार का लक्ष्य-डॉ यादव चिकित्सक पर हुई कार्रवाहीं का डाक्टरों व सिंधी समाज ने किया विरोध किरायेदारों से अनजान पुलिस, मकान मालिक भी लापरवाह नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद बंशीलाल जी गुर्जर का मंदसोर शहर में होगा भव्य स्वागत ट्रक में लहसुन के नीचे छुपाकर रख 1031 किलो डोडाचूरा जब्त, ड्राइवर गिरफ्तार मुख्‍यमंत्री डॉ.मोहन यादव आज नीमच में 752 करोड से अधिक के कार्यो का लोकार्पण एवं भूमिपूजन करेंगे 36 घंटे में पुलिस ने किया अन्तरॉज्जीय लूटेरों को गिरफ्तार मदिरा दुकानों के नवीनीकरण आवेदन 22 फरवरी तक करें पांच साल के इंतजार के बाद आज से मंदसौर में प्रारंभ होगा पासपोर्ट कार्यालय मध्यप्रदेश से राज्यसभा के पांचों प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित; 4 सीट बीजेपी, एक कांग्रेस के खाते में 133 किमी लंबे मार्ग में 14 किमी लंबा दूसरा रेलवे ट्रैक तैयार साँप भगाने के लिए टैंक में पेट्रोल डाला, तीली जलाते ही धमाका हुआ, दम्पत्ति झुलसे नदियॉ को छलनी करने का खेल चल रहा,माफियाओं पर नही लग पा रही नकेल सिंगिग स्टार बनने के चक्कर मे लोग हो रहे शिकार संसद रत्न पुरस्कार से सम्मानित होने वाले सांसदों को राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति ने बधाई दी

- कोरोनाकाल में हजारों लोगों की भीड़ जुटाकर जन्मदिन मनाने का मामला मानवाधिकार आयोग ने लिया संज्ञान
- दो दिवसीय दौरे पर मन्दसौर आएगी मानवाधिकार आयोग की टीम
सुवासरा।

गतवर्ष कोरोना की खतरे की घन्टी बजने के बाद भी मन्दसौर जिले के सुवासरा में आयोजित एक जन्मदिन कार्यक्रम में बड़ी लापरवाही देखने को मिली थी। यह गम्भीर मामला समाचार पत्र में प्रकाशित होने पर मानवाधिकार आयोग ने संज्ञान लिया है। सूत्रों की माने तो इस मामले में जनप्रतिनिधियों से लेकर पुलिस और प्रशासन के कई अधिकारी- कर्मचारी से पूछताछ की जा रही है। यही नही इस गम्भीर मामले को लेकर मानवाधिकार आयोग की टीम 2 दिनी दौरे पर मन्दसौर भी आ रही है।
जानकारी अनुसार 11 जुलाई 2020 को सुवासरा नगर के पोरवाल परिणय रिसोर्ट में पूर्व विधायक राधेश्याम पाटीदार का जन्मदिन मनाया गया था। प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना को लेकर भी गाइडलाइन जारी की गई थी। जिसमे भीड़ भाड़ नही होने, मुंह पर मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिग सहित कई आवश्यक सावधानियां बरतने को कहा गया था। लेकिन इसके बाद भी पाटीदार और उनके समर्थकों ने कार्यक्रम के लिए हजारो लोगो को एकत्र किया। कार्यक्रम में आने वाले करीब 2 हजार से अधिक लोगो का भ¨जन भी  बनवाया। करीब तीन दिनों से इस आयोजन को लेकर तैय्यारी हो रही थी, लेकिन प्रशासन को इसकी भनक तक नही लगी। हजारों लोगो की मौजूदगी में कोविड नियमो की धज्जियां उड़ाते हुए यह कार्यक्रम सम्पन्न हो गया। कई लोगो द्वारा ना तो मास्क लगाए गए और ना ही 2 गज की दूरी रखी गयी।  
सुवासरा में आयोजित पूर्व विधायक राधेश्याम पाटीदार के जन्मदिवस के कार्यक्रम में प्रदेश के कैबिनेट मंत्री हरदीपसिंह डंग भी शामिल हुए थे। डंग ने ना तो मास्क पहना था और ना ही सोशल डिस्टेंसिंग नियम का पालन किया। पाटीदार समर्थको एवं कार्यकर्ताओ के साथ  मंच पर खड़े भी हुए और पाटीदार के साथ करीब 10 किलो वजनी माला को पहनकर फोटो सेशन कराते रहे और बिना दूरी के लोगो से मिलते रहे। बड़े पद पर होते हुए भी मंत्री ने मंच से लोगो को दूरी बनाए रखने, मास्क पहनने जैसी समझाइश देना भी उचित नही समझा। जानकारी अनुसार प्रदेश में 12 जुलाई 2020 तक एक हफ्ते में ही कोरोना के 2607 मरीज आ चुके थे, वही 40 लोगो की मौत हो चुकी थी। जिसके बाद भी प्रशासन लापरवाह बना रहा और कार्यक्रम सम्पन्न हो गया। यह खबर प्रकाशित होने के बाद मानवाधिकार आयोग ने संज्ञान लिया है।
अधिकारियों को 27 जुलाई तक देना है आयोग को रिपोर्ट-
जानकारी अनुसार मानवाधिकार आयोग की टीम दो दिवसीय दौरे पर संभवतः 29 जुलाई को मन्दसौर आएगी। 30 जुलाई को टीम में शामिल अध्यक्ष और सदस्य सुबह जनसुनवाई भी करेंगे। पूर्व विधायक पाटीदार के जन्मदिन पर कोरोनो नियमो की धज्जियां उड़ाने सहित कुछ अन्य लम्बित प्रकरणों में अधिकारियों से पालन प्रतिवेदन (रिपोर्ट) 27 जुलाई तक भेजने के निर्देश दिए है। इस टीम में आयोग अध्यक्ष जस्टिस नरेंद्र कुमार जैन, आयोग सदस्य मनोहर ममतानी, उपसचिव सुनील कुमार जैन सहित अन्य शामिल रहेंगे।
इनका कहना-
मानवाधिकार आयोग की टीम 2 दिवसीय दौरे पर मन्दसौर आ रही है। आयोग की टीम ने प्रशासन से रिपोर्ट मांगी है, जिसको लेकर जांच की जा रही है।
- संदीप शिवा, एसडीएम, सीतामऊ

Chania