Monday, February 26th, 2024 Login Here
गरीब के जीवन से कष्टों को मिटाना प्रदेश सरकार का लक्ष्य-डॉ यादव चिकित्सक पर हुई कार्रवाहीं का डाक्टरों व सिंधी समाज ने किया विरोध किरायेदारों से अनजान पुलिस, मकान मालिक भी लापरवाह नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद बंशीलाल जी गुर्जर का मंदसोर शहर में होगा भव्य स्वागत ट्रक में लहसुन के नीचे छुपाकर रख 1031 किलो डोडाचूरा जब्त, ड्राइवर गिरफ्तार मुख्‍यमंत्री डॉ.मोहन यादव आज नीमच में 752 करोड से अधिक के कार्यो का लोकार्पण एवं भूमिपूजन करेंगे 36 घंटे में पुलिस ने किया अन्तरॉज्जीय लूटेरों को गिरफ्तार मदिरा दुकानों के नवीनीकरण आवेदन 22 फरवरी तक करें पांच साल के इंतजार के बाद आज से मंदसौर में प्रारंभ होगा पासपोर्ट कार्यालय मध्यप्रदेश से राज्यसभा के पांचों प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित; 4 सीट बीजेपी, एक कांग्रेस के खाते में 133 किमी लंबे मार्ग में 14 किमी लंबा दूसरा रेलवे ट्रैक तैयार साँप भगाने के लिए टैंक में पेट्रोल डाला, तीली जलाते ही धमाका हुआ, दम्पत्ति झुलसे नदियॉ को छलनी करने का खेल चल रहा,माफियाओं पर नही लग पा रही नकेल सिंगिग स्टार बनने के चक्कर मे लोग हो रहे शिकार संसद रत्न पुरस्कार से सम्मानित होने वाले सांसदों को राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति ने बधाई दी

 आचार्य श्री रामानुज जी के सानिध्य में गुरु पूर्णिमा समारोह संपन्न 
मंदसौर ।  मानवता मिशन ट्रस्ट द्वारा आयोजित गुरु पूर्णिमा का भव्य आयोजन आचार्य श्री रामानुज जी के सानिध्य में माहेश्वरी धर्मशाला में संपन्न हुआ। समारोह में सांसद सुधीर गुप्ता ने आतिथ्य प्रदान किया।
 इस अवसर पर आचार्य श्री रामनुजजी ने कहा कि आज जीवन के हर क्षेत्र में पुनर्मूल्यांकन  की आवश्यकता है । गुरु परंपरा सनातन है , गुरु भक्त और भगवान के बीच में पोस्टमैन का कार्य करता है। इसीलिए गुरु का महत्व जीवन में हमेशा रहता है । द्वारकाधीश से लेकर सनातन काल से चली आ रही  गुरु परंपरा ने ही हमारी सनातन संस्कृति को जीवित रखा है । जीवन में अनेक चुनौतियां स्वीकार ना पड़ती है यदि समर्थ गुरु मिल जाए तो  जीवन आसान हो जाता है जो पुनर्मूल्यांकन करना जानता है वही जीवन में सफल होता है जिसने आज को संवार लिया उसका कल संवर जाएगा। सद्गुरु का मार्ग समस्त समाज में क्रांति ला सकता है एवं जनता की कठिनाइयों को दूर कर सकता है हमारे अंदर सुचिता लाने की आवश्यकता है गुरु के सामने हम झुके तो समर्पण का भाव होना चाहिए तभी हमारे अंदर जो छुपा अभिमान समाप्त हो सकेगा किसी व्यक्ति का जब हम सम्मान करते हैं तो मानना चाहिए कि हम अपना भी सम्मान कर रहे हैं।
 कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सांसद सुधीर गुप्ता ने कहा कि आचार्य श्री रामानुज जी ने मालवा क्षेत्र में जिस तरीके से अध्यात्म के साथ-साथ समाजसेवा का भी संकल्प लिया है वह मालवा भूमि के क्षेत्र में किए गए कार्यों में उल्लेखनीय कार्य है। विशेषकर मेरे संसदीय क्षेत्र में आचार्य श्री के मार्गदर्शन में चल रहे मानवता मिशन के कार्य उल्लेखनीय है। जिन्होंने पीड़ित मानव की सेवा के लिए सार्थक एवं सफलतम प्रयास किए हैं । राजनीतिक क्षेत्र में यदि समर्थ गुरु मिले तो समाज सेवा राजनीति का साधन बन जाता है। गुरुपूर्णिमा पर सतगुरु का मार्गदर्शन  कार्य करने की प्रेरणा देता है हमें जीवन के आदर्शों को तय करके गुरु द्वारा बताए गए मार्गों का अनुसरण करना चाहिए। तभी हम सफलतम एवं सार्थक जीवन जी सकेंगे।
 कार्यक्रम के आरंभ में आचार्य श्री रामानुज जी एवं सांसद सुधीर गुप्ता ने भगवान श्री तलाईवाले बालाजी के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया ।
मानवता मिशन ट्रस्ट की ओर से सांसद सुधीर गुप्ता, ट्रस्ट के उपाध्यक्ष नरेंद्र अग्रवाल , सचिव कृष्णपाल सिंह सह सचिव अशोक झलोया , कोषाध्यक्ष रमाशंकर शर्मा, ट्रस्टीगण नाहरू भाई श्यामाभाई आमेटा , अनिल सोमानी, राव विजयसिंह ,पियूष उपाध्याय, वीरेंद्र सिंह राठौड़ , माहेश्वरी समाज की ओर से अध्यक्ष कृष्णचंद चिचानी, संरक्षक प्रहलाद काबरा, सचिव सत्यनारायण छापरवाल, मोहनलाल लड्ढा, समन्वय परिवार की ओर से संरक्षक कारूलाल सोनी, सदस्य डॉ घनश्याम बटवाल, मनोहर सोनी,  राजेंद्र तिवारी , मोहनलाल शर्मा, ने आचार्य श्री का शाल ओढ़ाकर  श्रीफल भेंटकर  सम्मान किया। सांसद सुधीर गुप्ता उपस्थित समस्त गुरु भक्तों ने   चरण वंदन कर गुरु पूजा कर आशीर्वाद प्राप्त किया ।मानवता मिशन ट्रस्ट के कार्यो की जानकारी ट्रस्टी अनिल सोमानी ने दी। कार्यक्रम का संचालन मानवता मिशन ट्रस्ट के सचिव अशोक झलोया नेकिया आभार उपाध्यक्ष नरेंद्र अग्रवाल ने माना।
Chania