Sunday, March 3rd, 2024 Login Here
मंदसौर संसदीय क्षेत्र से सुधीर गुप्ता को मिला टिकीट सेवा कार्यो में उत्कृष्ट कार्य को लेकर रेडक्रॉस सोसायटी जिला शाखा मंदसौर को मिला अवार्ड बांछड़ा डेरों पर पुलिस की दबिश, भारी मात्रा में अवैध शराब जप्त प्रतिवेदन पेश नहीं करने पर नपा सीएमओं के खिलाफ पांच हजार का जमानती वारंट जारी सूदखोरों से परेशान होकर की आत्महत्या, पिता के मृत्युभोज के लिए लिया था पैसा मंत्री सारंग ने की वन-टू-वन चर्चा, कहा 6 लाख वोट से भाजपा को जिताने का संकल्प ले लोकसभा चुनाव - भाजपा के 155 उम्मीदवारों की सूची आज घोषित होने की संभावना स्वास्थ्य के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 200 से अधिक प्रतिनिधि को राष्ट्रीय अवॉर्ड से सम्मानित किया भैरव घाटी पर सड़क हादसा, एक की दर्दनाक मौत दो कारों की आमने-सामने भिडन्त, कॉन्स्टेबल की मौत मानपुरा में ग्रामीण के घर, बाड़े व स्विफ्ट कार से 63 किलो से अधिक अफीम जब्त सुपर पॉवर बनने की दिशा में तीन सेमीकंडक्टर, 1.26 लाख करोड़ के प्लांट को सरकार की मंजूरी 8 महिने बाद खाटु श्याम बाबा के मंदिर में प्रवेश कर भक्तों ने किए दर्शन 15 मिनिट में एक लाख का साउंड सिस्टम चुराने वाला बदमाश सीसीटीवी से पकडाया प्रधानमंत्री ने किया वर्चुअल भूमिपूजन, मंदसौर में 99.14 करोड़ की लागत से 18 महीने में तैयार होगा औद्योगिक पार्क

 (जगदीश राठौर )
रतलाम   । सीएम शिवराजसिंह चौहान आज वैक्सीनशन महा वैक्सीनेशन कार्यक्रम में शामिल होने रतलाम पहुंचे। सीएम ने रतलाम के अलकापुरी कम्युनिटी हॉल और लायंस हॉल स्थित टीकाकरण केन्द्रो पर पहुंचकर लोगो से मुलाकात कि। मुख्यमंत्री ने 90 वर्षीय बुजुर्ग महिला गेंदाबेन, 30 वर्षीय कृतिका राजपुरोहित और 18 वर्षीय सलोनी से चर्चा की और उनका उत्साहवर्धन किया किया। वही बड़बड़ में आयोजित कार्यक्रम में सीएम ने कोरोना वारियर्स को सम्मानित किया । सीएम ने 30 सितंबर तक रतलाम जिले में सभी को पहला डोज लगवा लेने का संकल्प भी दिलवाया।
जिले के अधिकारियों को बचे हुए लोगों को चिन्हित करने और मोबाइल वैक्सीनेशन सेंटर खोलने के दिए निर्देश
प्रथम पहुंचे मुख्यमंत्री ने प्रशासन को निर्देशित किया कि बचे लोगो को चिन्हित कर सभी का वैक्सीनेशन करवाएं। वही मोबाईल वैक्सीनेशन सेंटर बनाकर घर-घर जाकर बुजुर्ग, दिव्यांग, गर्भवती बहनो का टीकाकरण करवाने के निर्देश भी मुख्यमंत्री ने दिए। मुख्यमंत्री ने मेडिकल कॉलेज का जिक्र करते हुए कहा कि रतलाम में मेडिकल कॉलेज नहीं होता तो क्या होता इससे आसपास के जिलो को सहयोग मिला है।
अलकापुरी कम्युनिटी हॉल और लायंस हॉल में टीका लगवाने वाले हितग्राहियों से की मुलाकात
रतलाम दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सबसे पहले अलकापुरी कम्युनिटी हॉल पहुंचे जहां उन्होंने टीका लगवाने वाले हितग्राहियों से मुलाकात की है। सीएम ने यहाँ टिका लगवाने वाली 90 वर्षीय महिला गेंदाबाई और निराला नगर निवासी 18 वर्षीया सलोनी से चर्चा की । सीएम ने वेक्सिनेशन स्टाफ से भी मुलाक़ात कर उनका उत्साहवर्धन किया। इसके बाद लायंस हॉल स्थित टीकाकरण केंद्र पर भी हितग्राहियों से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री सर्किट हाउस पहुंचे हैं।
लायंस हॉल में स्वयं सहायता समूह के स्टॉल्स पर रुक कर पी चाय
रतलाम पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने वैक्सीनेशन सेंटर पर स्वयं सहायता समूह के स्टॉल रुक कर ग्रामीण महिलाओं द्वारा बनाई कुल्हड़ की चाय पी और उन्हें आशीर्वाद दिया। जिला पंचायत सीईओ और कलेक्टर ने महिलाओं के स्वयं समूह द्वारा जिला पंचायत चलाए जा रहे रेस्टोरेंट के बारे में भी मुख्यमंत्री को जानकारी दी।

Chania