Sunday, March 3rd, 2024 Login Here
मंदसौर संसदीय क्षेत्र से सुधीर गुप्ता को मिला टिकीट सेवा कार्यो में उत्कृष्ट कार्य को लेकर रेडक्रॉस सोसायटी जिला शाखा मंदसौर को मिला अवार्ड बांछड़ा डेरों पर पुलिस की दबिश, भारी मात्रा में अवैध शराब जप्त प्रतिवेदन पेश नहीं करने पर नपा सीएमओं के खिलाफ पांच हजार का जमानती वारंट जारी सूदखोरों से परेशान होकर की आत्महत्या, पिता के मृत्युभोज के लिए लिया था पैसा मंत्री सारंग ने की वन-टू-वन चर्चा, कहा 6 लाख वोट से भाजपा को जिताने का संकल्प ले लोकसभा चुनाव - भाजपा के 155 उम्मीदवारों की सूची आज घोषित होने की संभावना स्वास्थ्य के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 200 से अधिक प्रतिनिधि को राष्ट्रीय अवॉर्ड से सम्मानित किया भैरव घाटी पर सड़क हादसा, एक की दर्दनाक मौत दो कारों की आमने-सामने भिडन्त, कॉन्स्टेबल की मौत मानपुरा में ग्रामीण के घर, बाड़े व स्विफ्ट कार से 63 किलो से अधिक अफीम जब्त सुपर पॉवर बनने की दिशा में तीन सेमीकंडक्टर, 1.26 लाख करोड़ के प्लांट को सरकार की मंजूरी 8 महिने बाद खाटु श्याम बाबा के मंदिर में प्रवेश कर भक्तों ने किए दर्शन 15 मिनिट में एक लाख का साउंड सिस्टम चुराने वाला बदमाश सीसीटीवी से पकडाया प्रधानमंत्री ने किया वर्चुअल भूमिपूजन, मंदसौर में 99.14 करोड़ की लागत से 18 महीने में तैयार होगा औद्योगिक पार्क

अग्रवाल समाज देशी पंचायत द्वारा अग्र ध्वजा फहराकर 5 दिवसीय अग्रसेन जयंती समारोह का किया शुभारम्भ
मंदसौर। अग्रवाल समाज देशी पंचायत मन्दसौर द्वारा पितृ पुरुष महाराजा अग्रसेन जी की 5145 वी जन्म जयंती पर आयोजित पांच दिवसीय सांस्कृतिक समारोह का  शुभारंभ अग्र ध्वजा फहराकर एवं फीता काटकर अतिथिगण समाजसेवी श्री रामेश्वर गर्ग, अशोक मित्तल, सुनील मित्तल ,ओम प्रकाश मित्तल, डॉ आशीष अग्रवाल ने किया । अध्यक्षता समाज अध्यक्ष नरेंद्र अग्रवाल ने की। समारोह में संरक्षक राजमल गर्ग, संयोजक नंदकिशोर अग्रवाल,  महिला मंडल अध्यक्ष श्रीमती भारती अग्रवाल ,गर्ल्स क्लब अध्यक्ष सुश्री निमिषा गर्ग मंचस्थ थे।
 समारोह में अतिथि डॉ आशीष अग्रवाल  ने शुभकामना देते हुए कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन से बच्चों में छिपी हुई प्रतिभाओं में निखार आता है । आरंभ से यदि  बच्चों को सामाजिक मंच मिलता है तो कहीं ना कहीं उनकी झिझक दूर होती है और वह बेहतर तरीके से अपनी प्रस्तुति देते है जो आगे चलकर उन बच्चों को बड़ा मंच उपलब्ध होता हैं।
  समाज के संयोजक नन्दकिशोर अग्रवाल ने कहा कि महाराजा अग्रसेन जी के सिद्धांतों पर चलते हुए  समाज मंदसौर में नित नई ऊंचाइयों को छू रहा है समाजवाद के जनक ,प्रणेता महाराजा अग्रसेन जी ने  5100 वर्षों पूर्व जनभागीदारी योजना प्रारंभ की थी जो आज देश में सभी सरकारें इस योजना का पालन कर रही है । 
महाराजा अग्रसेन जी ने  हरियाणा के हिसार जिले में अग्रोहाधाम की स्थापना की थी जहाँ पर प्रत्येक  अग्र बंधु का  घर  बसाने हेतु एक रुपये ओर एक ईंट की  योजना प्रारंभ की थी उस योजना से प्रत्येक अग्र बन्धु  का मकान बनकर तैयार हो जाता था। आज देश में और प्रदेश में सरकारों ने जो योजना प्रारंभ की है कहीं न कहीं यह सभी योजनाएं महाराजा अग्रसेन जी के सिद्धांतों को प्रतिपादित करती है।
समाज अध्यक्ष नरेंद्र अग्रवाल ने स्वागत भाषण देते हुए कहा कि  मंदसौर शहर के प्रत्येक सामाजिक , धार्मिक एवं रचनात्मक कार्यों में समाज की महत्वपूर्ण भूमिका रहती है हमेशा  शहर और समाज के हित में जो भी बेहतर कार्य होता है वह कार्य करने में  समाज के बन्धु हमेशा अग्रणी भूमिका निभाते हैं।  चाहे प्राकृतिक बाढ़ की आपदा हो या कोरोना महामारी का दौर हो सभी क्षेत्र में  अग्र  बंधुओ  ने तन मन धन से आमजन की सेवा की है और आज भी जब भी आवश्यकता होती है अग्र बंधु कहीं पीछे नहीं रहते हैं सेवा के क्षेत्र में जो भी प्रकल्प होते हैं उनका  पूरी तरह निर्वहन किया जाता है।
समारोह में समाज के सर्वश्री राजेन्द्र अग्रवाल ,गोविंद गोयल मामाजी,  अनिल सिंहल,  अनिल कबाड़ी , राजकुमार सिंहल, सुनील गर्ग , संतोष गोयल , देवेंद्र अग्रवाल,  सत्यनारायण  अग्रवाल, सुभाष गुप्ता, दिनेश गर्ग ,  गोपी अग्रवाल, अंकित गर्ग, मोनू सिंहल , राजेश सिंहल , कमल सिंहल सहित बड़ी संख्या में समाजबंधु एवं मातृशक्ति उपस्थित थे। संचालन महासचिव ओम अग्रवाल सर ने किया तथा आभार महिला मंडल अध्यक्ष भारती अग्रवाल ने माना।
यह रहे विजेता 
आज प्रथम दिवस कार्ड मेकिंग प्रतियोगिता में प्रथम पहल पंकज सिंहल द्वितीय दिशा सुमित मित्तल एवं तृतीय निधिश हर्ष मित्तल, स्कूल चले हम में  प्रथम जयस विपिन गर्ग, द्वितीय आरव मनीष गर्ग एवं तृतीय लौकिक अंकित गर्ग तथा काला बाबा काट खाएगा प्रतियोगिता में प्रथम कविता प्रकाश अग्रवाल, द्वितीय चंचल गौरव मित्तल एवं तृतीय आयुषी कमल गर्ग रही। कार्ड मेकिंग प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका श्रीमती अरुणा व्यास ने निभाई। श्रीमती व्यास का समाज की ओर से महिला मंडल अध्यक्ष श्रीमती भारती अग्रवाल एवं महासचिव श्रीमती शशि अग्रवाल ने स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मान किया।
Chania