Sunday, March 3rd, 2024 Login Here
मंदसौर संसदीय क्षेत्र से सुधीर गुप्ता को मिला टिकीट सेवा कार्यो में उत्कृष्ट कार्य को लेकर रेडक्रॉस सोसायटी जिला शाखा मंदसौर को मिला अवार्ड बांछड़ा डेरों पर पुलिस की दबिश, भारी मात्रा में अवैध शराब जप्त प्रतिवेदन पेश नहीं करने पर नपा सीएमओं के खिलाफ पांच हजार का जमानती वारंट जारी सूदखोरों से परेशान होकर की आत्महत्या, पिता के मृत्युभोज के लिए लिया था पैसा मंत्री सारंग ने की वन-टू-वन चर्चा, कहा 6 लाख वोट से भाजपा को जिताने का संकल्प ले लोकसभा चुनाव - भाजपा के 155 उम्मीदवारों की सूची आज घोषित होने की संभावना स्वास्थ्य के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 200 से अधिक प्रतिनिधि को राष्ट्रीय अवॉर्ड से सम्मानित किया भैरव घाटी पर सड़क हादसा, एक की दर्दनाक मौत दो कारों की आमने-सामने भिडन्त, कॉन्स्टेबल की मौत मानपुरा में ग्रामीण के घर, बाड़े व स्विफ्ट कार से 63 किलो से अधिक अफीम जब्त सुपर पॉवर बनने की दिशा में तीन सेमीकंडक्टर, 1.26 लाख करोड़ के प्लांट को सरकार की मंजूरी 8 महिने बाद खाटु श्याम बाबा के मंदिर में प्रवेश कर भक्तों ने किए दर्शन 15 मिनिट में एक लाख का साउंड सिस्टम चुराने वाला बदमाश सीसीटीवी से पकडाया प्रधानमंत्री ने किया वर्चुअल भूमिपूजन, मंदसौर में 99.14 करोड़ की लागत से 18 महीने में तैयार होगा औद्योगिक पार्क

भाजपा कार्यालय पर की कार्यकर्ताओं से चर्चा
मंदसौर जनसारंगी।
 प्रभारी मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव सोमवार को मंदसौर में थे। उन्होंने कलेक्ट्रेट में जिला योजना समिति की बैठक ली। इसके बाद उन्हें भाजपा कार्यालय पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं की बैठक लेना थी। लेकिन बाजार में त्योहार के चलते काफी भीड़ मौजूद थी। इसके कारण उन्होंने बाइक पर भाजपा कार्यालय पहुंचने का निर्णय लिया। नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ  बाइक पर सवार होकर राजवर्धन सिंह दत्तीगांव भाजपा कार्यालय पहुंचे।विधायक यशपालसिंह सिसोदिया ने बाइक चलाई।  इस दौरान बीच में उन्होंने मिट्टी के दीपक भी खरीदे। साथी चाइना के उत्पादों को दरकिनार कर स्वदेशी उत्पाद खरीदने की अपील भी जनता से की।
 जिले की विकास योजनाओं के प्रस्तुतीकरण का आयोजन सुशासन भवन स्थित सभागृह में जिले के प्रभारी मंत्री तथा औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन विभाग मध्यप्रदेश शासन के मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। प्रभारी मंत्री ने निर्देश देते हुए कहा कि जिले में जन समस्या निवारण शिविर का आयोजन किया जाए। इस शिविर में सभी अधिकारी मौजूद रहे तथा मौके पर ही समस्या का निराकरण हो। साथ ही एमपीईबी भी जन समस्या निवारण शिविर का आयोजन करें तथा किसानों की समस्या का समाधान करें। अगर कोई ऑयल चोरी से संबंधित ज्यादा समस्या है, तो इसकी रिपोर्ट तत्काल थाने में दर्ज करवाएं। एमपीईबी कि जिले में वर्तमान में क्या वस्तु स्थिति हैं इस संबंध में तत्काल रिपोर्ट भेजें। इसके साथ ही कॉल सेंटर भी शुरू किया जाए। जिससे किसानों को अनावश्यक न भटकना पड़े।खाद के संबंध में कृषि विभाग को निर्देश देते हुए कहा कि बोवनी के समय में रकबे का सही आकलन निकाले एवं रकबे के आधार पर ही खाद की डिमांड भेजें। जिससे जिले में खाद को लेकर कोई संकट उत्पन्न ना हो। अगर रकबे का आकलन सही होगा तो खाद की कोई समस्या नहीं होगी। स्टॉक की लगातार मॉनिटरिंग भी करें। खाद के संबंध में शिकायत दर्ज करने वाले नंबर ग्राम पंचायतों एवं सोसाइटी में चस्पा करें। जिससे किसान खाद की कोई समस्या हो या कालाबाजारी हो तो वह तुरंत शिकायत कर सके। उन्होंने विशेष तौर पर कहा कि ऑर्गेनिक खाद पर भी विशेष तौर पर फोकस किया जाए। खाद्यान्न वितरण के संबंध में डेटा वेरीफाई करे।
अचार को किया लांच
 जिले के प्रभारी मंत्री तथा औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन विभाग मध्यप्रदेश शासन के मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव ने नवीन कलेक्ट्रेट भवन सभागृह में एक जिला एक उत्पाद के अंतर्गत लहसुन का अचार, लहसुन पेस्ट, लहसुन व अदरक का अचार सामग्री विक्रय का शुभारंभ किया। प्रभारी मंत्री द्वारा कहा गया कि लहसुन का दवाई के रूप में भी उपयोग हो इसके लिए भी सामग्री तैयार किया जाए। इस वजह से इन सामग्रियों की डिमांड और अधिक बढ़ेगी। इन सभी सामग्रियों को बेचने के लिए कंबल केंद्र से अनुबंध हो गया है। इस अनुबंध के बाद यह सभी सामग्रियां विंध्या वैली भोपाल से बेची जाएगी।
नवीन उपडाकघर का लोकार्पण किया
 राजवर्धन सिंह दत्तीगांव ने नवीन कलेक्ट्रेट भवन(सुशासन भवन) में उपडाकघर श्रीराम टेकरी उपडाकघर का लोकार्पण किया। सुशासन भवन में नवीन उपडाकघर कार्यालय खुलने से आम नागरिकों को अधिक से अधिक सुविधाएं प्राप्त होगी। यहीं से नागरिकों को समस्त सुविधाएं मिलने के साथ-साथ कॉमन सर्विस सेंटर की सुविधाएं भी प्राप्त होगी। इसके साथ ही आसपास के सभी नागरिकों को बचत खाते के संबंध में भी बचत के लिए सभी सुविधाएं मिलेंगी।

Chania