Monday, February 26th, 2024 Login Here
गरीब के जीवन से कष्टों को मिटाना प्रदेश सरकार का लक्ष्य-डॉ यादव चिकित्सक पर हुई कार्रवाहीं का डाक्टरों व सिंधी समाज ने किया विरोध किरायेदारों से अनजान पुलिस, मकान मालिक भी लापरवाह नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद बंशीलाल जी गुर्जर का मंदसोर शहर में होगा भव्य स्वागत ट्रक में लहसुन के नीचे छुपाकर रख 1031 किलो डोडाचूरा जब्त, ड्राइवर गिरफ्तार मुख्‍यमंत्री डॉ.मोहन यादव आज नीमच में 752 करोड से अधिक के कार्यो का लोकार्पण एवं भूमिपूजन करेंगे 36 घंटे में पुलिस ने किया अन्तरॉज्जीय लूटेरों को गिरफ्तार मदिरा दुकानों के नवीनीकरण आवेदन 22 फरवरी तक करें पांच साल के इंतजार के बाद आज से मंदसौर में प्रारंभ होगा पासपोर्ट कार्यालय मध्यप्रदेश से राज्यसभा के पांचों प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित; 4 सीट बीजेपी, एक कांग्रेस के खाते में 133 किमी लंबे मार्ग में 14 किमी लंबा दूसरा रेलवे ट्रैक तैयार साँप भगाने के लिए टैंक में पेट्रोल डाला, तीली जलाते ही धमाका हुआ, दम्पत्ति झुलसे नदियॉ को छलनी करने का खेल चल रहा,माफियाओं पर नही लग पा रही नकेल सिंगिग स्टार बनने के चक्कर मे लोग हो रहे शिकार संसद रत्न पुरस्कार से सम्मानित होने वाले सांसदों को राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति ने बधाई दी
प्रधानमंत्री श्री मोदी जनजातीय गौरव दिवस समारोह में जनजातियों के विकास और कल्याण के कार्यक्रमों का करेंगे शुभारंभ
जनजातीय विकासखण्डों के लिए राशन आपके ग्राम योजना का शुभारंभ करेंगे
भोपाल प्रवास पर प्रधानमंत्री नव विकसित हबीबगंज रेलवे स्टेशन का भी करेंगे लोकार्पण
भोपाल  / प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी आज 15 नवम्बर 2021 को एक दिन के प्रवास पर भोपाल आयेंगे। प्रधानमंत्री श्री मोदी अमर शहीद भगवान बिरसा मुंडा की जयंती के अवसर पर आयोजित जनजातीय गौरव दिवस समारोह में जनजातियों के विकास और कल्याण के लिए आरंभ किए जा रहे कार्यक्रमों का शुभारंभ करेंगे। अपने प्रवास के दूसरे कार्यक्रम में प्रधानमंत्री श्री मोदी नवविकसित हबीबगंज रेलवे स्टेशन का लोकार्पण भी करेंगे। राज्यपाल श्री मंगुभाई पटेल कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे।
प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी 15 नवम्बर 2021 को एक दिवसीय प्रवास पर पूर्वान्ह 12.30 बजे भोपाल आयेंगे। श्री मोदी दोपहर 12.50 पर जम्बूरी मैदान पर अमर शहीद भगवान बिरसा मुंडा की जयंती पर आयोजित जनजातीय गौरव दिवस समारोह में शामिल होंगे। श्री मोदी समारोह में स्व-सहायता समूहों और समूहों के उत्पादों की प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे। वे आजादी के संघर्ष के जनजातीय समुदाय के शहीदों और जननायकों की चित्र प्रदर्शनी का भी अवलोकन करेंगे। इस अवसर पर 'राशन- आपके ग्राम' योजना पर केन्द्रित लघु फिल्म का प्रदर्शन किया जायेगा। प्रधानमंत्री श्री मोदी राशन वाहन की चाबी सौंपकर 'राशन- आपके ग्राम' योजना का शुभारंभ करेंगे।
प्रधानमंत्री श्री मोदी इसी कार्यक्रम में सिकल सेल उन्मूलन मिशन के तहत तीन व्यक्तियों को जैनेटिक काउन्सलिंग कार्ड प्रदान कर प्रोजेक्ट का शुभारंभ करेंगे। कार्यक्रम में मिशन पर केन्द्रित लघु फिल्म का प्रदर्शन किया जायेगा। साथ ही प्रधानमंत्री श्री मोदी 20 नवनियुक्त पर्टिकुलरली वल्नरेवल ट्रायबल ग्रुप (PVTG) शिक्षकों में से तीन शिक्षकों को नियुक्ति पत्र प्रदान करेंगे। कार्यक्रम में प्रदेश में टीकाकरण उपलब्धि और शत-प्रतिशत कोविड टीकाकरण की उपलब्धि हासिल करने वाले झाबुआ जिले के जनजातीय बहुल गाँव नरसिंहरूंडा गाँव पर आधारित एक फिल्म भी प्रदर्शित की जायेगी।
प्रधानमंत्री श्री मोदी भारत सरकार के जनजातीय कार्य मंत्रालय द्वारा प्रस्तावित 50 एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालयों का भूमि-पूजन भी करेंगे। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी कार्यक्रम को सम्बोधित करेंगे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का भी उदबोधन होगा। प्रदेश के खाद्य नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्री बिसाहूलाल सिंह आभार प्रदर्शन करेंगे।
इसके बाद प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी हबीबगंज स्टेशन पहुँचकर नवविकसित हबीबगंज स्टेशन का लोकार्पण करेंगे। प्रधानमंत्री श्री मोदी रेलवे स्टेशन परिसर पर नव विकसित सुविधाओं का अवलोकन भी करेंगे। इस कार्यक्रम को केन्द्रीय रेल मंत्री श्री अश्विनी वैष्णव और मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान सम्बोधित करेंगे।

Chania