Sunday, March 3rd, 2024 Login Here
मंदसौर संसदीय क्षेत्र से सुधीर गुप्ता को मिला टिकीट सेवा कार्यो में उत्कृष्ट कार्य को लेकर रेडक्रॉस सोसायटी जिला शाखा मंदसौर को मिला अवार्ड बांछड़ा डेरों पर पुलिस की दबिश, भारी मात्रा में अवैध शराब जप्त प्रतिवेदन पेश नहीं करने पर नपा सीएमओं के खिलाफ पांच हजार का जमानती वारंट जारी सूदखोरों से परेशान होकर की आत्महत्या, पिता के मृत्युभोज के लिए लिया था पैसा मंत्री सारंग ने की वन-टू-वन चर्चा, कहा 6 लाख वोट से भाजपा को जिताने का संकल्प ले लोकसभा चुनाव - भाजपा के 155 उम्मीदवारों की सूची आज घोषित होने की संभावना स्वास्थ्य के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 200 से अधिक प्रतिनिधि को राष्ट्रीय अवॉर्ड से सम्मानित किया भैरव घाटी पर सड़क हादसा, एक की दर्दनाक मौत दो कारों की आमने-सामने भिडन्त, कॉन्स्टेबल की मौत मानपुरा में ग्रामीण के घर, बाड़े व स्विफ्ट कार से 63 किलो से अधिक अफीम जब्त सुपर पॉवर बनने की दिशा में तीन सेमीकंडक्टर, 1.26 लाख करोड़ के प्लांट को सरकार की मंजूरी 8 महिने बाद खाटु श्याम बाबा के मंदिर में प्रवेश कर भक्तों ने किए दर्शन 15 मिनिट में एक लाख का साउंड सिस्टम चुराने वाला बदमाश सीसीटीवी से पकडाया प्रधानमंत्री ने किया वर्चुअल भूमिपूजन, मंदसौर में 99.14 करोड़ की लागत से 18 महीने में तैयार होगा औद्योगिक पार्क

चित्तौडगढ़ से रतलाम जिले के जावरा में देने वाले थे डिलीवरी
मंदसौर जनसारंगी।
राजस्थान के चित्तौड़गढ़ से लाकर रतलाम जिले के जावरा में देने के लिए काला सोना लेकर आऐ दो राजस्थानी तस्करों को मंदसौर शहर कोतवाली पुलिस ने हिरासत में लिया और उनके कब्जे से दो किलो अवैध अफीम बरामद की है।
यह जानकारी देते हुए शहर कोतवाली टीआई अमित सोनी ने बताया कि मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर रविवार की शाम प्रतापगढ़ रोड 10 नंबर नाका के निकट बाइक सवार दो व्यक्तियों की तलाशी लेने पर उनके कब्जे से 2 किलो अवैध मादक पदार्थ अफीम को बरामद किया गया है।
ख रुपए बताई जा रही है। कोतवाली पुलिस ने राजस्थान चित्तौड़गढ़ जिले के सेमलिया निवासी शिव लाल गुर्जर (26) और मथुरा लाल धाकड़ (24) को गिरफ्तार किया है। पुलिस की पूछताछ में दोनों आरोपियों ने बताया कि दोनों एक ही गांव के रहने वाले हैं।उन्होंने अवैध मादक अफीम को गांव के ही शिवलाल गुर्जर से लिया था, जिसे रतलाम जिले के जावरा निवासी भूरा भाई को देनी थी। इससे पहले ही वे सिटी कोतवाली पुलिस के हत्थे चढ़ गए। कोतवाली पुलिस सोमवार को दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर रिमांड मांगेगी। काले सोने के लालच में जिले की पुलिस अपनी असल जिम्मेदारी से दूर होती जा रही है। जिले में लगातार चोरियों की वारदातों के साथ लूट हत्या जैसे मामले भी सामने आ रहे हैं, लेकिन पुलिस इन मामलों में इतनी संवेदनशील नहीं है जितनी तस्करी के मामलों में दिखाई देती है।
अवैध मादक पदार्थों की तस्करी को रोकने और आरोपियों की धरपकड़ के लिए नारकोटिक्स विंग और केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो की जिम्मेदारी है, लेकिन मादक पदार्थों के मामलों में थाने ज्यादा सक्रिय दिखाई देते हैं। कई बार तस्करी के मामलों में पुलिस की मिलीभगत और तस्करों से सांठ-गांठ सामने आई है। पिछले 1 महीने में ही तस्करी के दो मामलों में आरोपों के चलते नारायणगढ़ के बूढ़ा चौकी प्रभारी गौरव लाड़ को लाइन किया गया था। वहीं मल्हारगढ़ थाना प्रभारी नरेंद्र यादव को निलंबित किया गया है। जानकारी के अनुसार बूढा चौकी प्रभारी गौरव लाल को तस्करी के आरोपियों को रुपए लेकर छोड़ने और मल्हारगढ़ थाना प्रभारी द्वारा डोडा-चूरा से भरी ट्रक को छोड़ने के मामले में सस्पेंड किया गया था। थाना प्रभारी ने अपने थाना क्षेत्र से जिस ट्रक को छोड़ा था, उस ट्रक से नीमच नारकोटिक्स ब्यूरो ने करीब 37 क्विंटल डोडा-चूरा जब्त किया था।

Chania