Sunday, March 3rd, 2024 Login Here
मंदसौर संसदीय क्षेत्र से सुधीर गुप्ता को मिला टिकीट सेवा कार्यो में उत्कृष्ट कार्य को लेकर रेडक्रॉस सोसायटी जिला शाखा मंदसौर को मिला अवार्ड बांछड़ा डेरों पर पुलिस की दबिश, भारी मात्रा में अवैध शराब जप्त प्रतिवेदन पेश नहीं करने पर नपा सीएमओं के खिलाफ पांच हजार का जमानती वारंट जारी सूदखोरों से परेशान होकर की आत्महत्या, पिता के मृत्युभोज के लिए लिया था पैसा मंत्री सारंग ने की वन-टू-वन चर्चा, कहा 6 लाख वोट से भाजपा को जिताने का संकल्प ले लोकसभा चुनाव - भाजपा के 155 उम्मीदवारों की सूची आज घोषित होने की संभावना स्वास्थ्य के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 200 से अधिक प्रतिनिधि को राष्ट्रीय अवॉर्ड से सम्मानित किया भैरव घाटी पर सड़क हादसा, एक की दर्दनाक मौत दो कारों की आमने-सामने भिडन्त, कॉन्स्टेबल की मौत मानपुरा में ग्रामीण के घर, बाड़े व स्विफ्ट कार से 63 किलो से अधिक अफीम जब्त सुपर पॉवर बनने की दिशा में तीन सेमीकंडक्टर, 1.26 लाख करोड़ के प्लांट को सरकार की मंजूरी 8 महिने बाद खाटु श्याम बाबा के मंदिर में प्रवेश कर भक्तों ने किए दर्शन 15 मिनिट में एक लाख का साउंड सिस्टम चुराने वाला बदमाश सीसीटीवी से पकडाया प्रधानमंत्री ने किया वर्चुअल भूमिपूजन, मंदसौर में 99.14 करोड़ की लागत से 18 महीने में तैयार होगा औद्योगिक पार्क

 महिला शाखा अध्यक्ष रानी अग्रवाल एवं सचिव किरण सोनगरा सहित टीम का शपथग्रहण समारोह हुआ
मंदसौर ।अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच महिला शाखा मंदसौर की नवीन कार्यकारिणी  का  शपथ ग्रहण समारोह मंच के  राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री कपिल लखोटिया के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न हुआ। अध्यक्षता मध्यप्रदेश के अध्यक्ष श्री अमित अग्रवाल ने की ।  समारोह को विशेष आतिथ्य प्रांतीय उपाध्यक्ष प्रदीप बंसल, सौरभ शर्मा,  महामंत्री अमित नगवाड़िया,  पूर्व प्रांतीय उपाध्यक्ष नरेंद्र अग्रवाल ने प्रदान किया। मंदसौर शाखा अध्यक्ष श्री नरेंद्र त्रिवेदी,  महिला शाखा अध्यक्ष श्रीमती नेहा सुमित मित्तल मंचस्थ थे।मंदसौर की ऋतुवन होटल में राष्ट्रीय अध्यक्ष ने महिला शाखा मंदसौर की नवीन अध्यक्ष के रूप में श्रीमती रानी अनिल अग्रवाल एवं सचिव पद पर  श्रीमती किरण गणेश सोनगरा को पदभार ग्रहण की शपथ दिलवाई । साथ ही श्रीमती नेहा मित्तल , श्रीमती सुमन वर्मा, श्रीमती सुनीता देशमुख , श्रीमती ममता अग्रवाल , श्रीमती वंदना त्रिवेदी, श्रीमती पल्लवी नागदा, श्रीमती विद्या जैन , सुनीता शर्मा, मिताली भिंडवाल, शीतल बारोट, भावना लोहार ने शपथ ली। निवर्त्तमान  अध्यक्ष श्रीमती नेहा सुमित मित्तल को मारवाडी मंच की प्रदेश कार्यकारिणी में सम्मिलित किया गया।
राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री लखोटिया ने शपथ ग्रहण समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि मंदसौर शाखा नई ऊर्जा के साथ प्रदेश ही नहीं  राष्ट्रीय स्तर पर भी अच्छा कार्य करती आ रही हैं। और आने वाले समय में मंदसौर शाखा का नाम विश्व पटल पर सेवा कार्यों के रूप अंकित होगा मंदसौर शाखा द्वारा किये जा रहे  सेवा प्रकल्प सराहनीय हैं।
  श्री लखोटिया ने कहा कि अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच विश्व का सबसे बड़ा मारवाड़ी युवाओं का सेवा का मंच हैं।   पूरे भारतवर्ष के साथ विश्व के 5 देशों में फैला हुआ है, मंच की 750  शाखाएं हैं।  मध्यप्रदेश में भी मारवाड़ी युवा मंच की शाखाएं अनेक शहरो में है। अन्य शहरों में शाखाएं खोलने हेतु निरन्तर प्रयास जारी हैं। मारवाड़ी युवा मंच सेवा का मंच है जितने भी सेवा व परोपकार के कार्य हैं उन सब में मारवाड़ी बंधु हमेशा आगे रहते हैं।  अगर हम बात करें रक्तदान की तो जब से मंच का गठन हुआ है तब से रक्तदान करते आ  रहे हैं । कैंसर डिटेक्शन वेन भी प्रारंभ की है उसमें सभी प्रकार के कैंसर को डिटेक्शन करने के सिस्टम लगे हुए है।  अपने आप में यूनिक वेन है। अभी हाल ही में दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल से मारवाड़ी युवा मंच का अनुबंध हुआ है जहाँ 50 बेड मारवाडी मंच के माध्यम से संचालित होंगे कैंसर जैसी बीमारी का पूरी तरह  से निशुल्क इलाज वहां किया जाएगा । 
मारवाडी मंच ने अभी एक नया कार्य  स्पॉन्सर गर्ल्स चाइल्ड का कार्य हाथ मे लिया है जिसके तहत बिटियाओ को शिक्षा हेतु गोद लेकर उन्हें उन्हें शिक्षित करवाने में पूरी मदद की जाए। श्री लखोटिया ने कहा कि दिल्ली में मारवाड़ी मंच के माध्यम से 50 करोड़ की लागत से 4 एकड़ जमीन में आईएएस आईपीएस की कोचिंग हेतु हॉस्टल का निर्माण करवाया जा रहा है एक लाख स्क्वायर फीट में निर्मित हो रहे भवन में 200 विद्यार्थियों को रहने खाने पीने की व्यवस्था वहां की जावेगी,। 
 प्रांतीय अध्यक्ष अमित अग्रवाल ने कहा कि मध्यप्रदेश में मारवाड़ी युवा मंच के तत्वाधान में अनेक जन हितेषी कार्य किए जा रहे हैं मंच की शाखाओं के माध्यम से सेवा प्रकल्प के साथ-साथ शिक्षा और चिकित्सा के क्षेत्र में भी ध्यान दिया जा रहा है।
 पूर्व प्रांतीय उपाध्यक्ष एवं मंदसौर के संस्थापक अध्यक्ष नरेंद्र अग्रवाल ने कहा कि मारवाड़ी युवा मंच मंदसौर की शाखा लगातार मानव सेवा के कार्यों में जुटी हुई है पिछले एक दशक से मंदसौर शहर में शाखा के माध्यम से सेवा गतिविधियां संचालित हो रही है। महिला शाखा अध्यक्ष नेहा सुमित मित्तल ने महिला शाखा द्वारा किए गए कार्यों की जानकारी से अवगत कराया । सचिव रानी अनिल अग्रवाल ने स्वागत भाषण दिया। 
आरंभ में अतिथियों ने महालक्ष्मी जी की तस्वीर पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित किया गया। अतिथियों का मंदसौर शाखा की ओर से शाल ओढ़ाकर एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मान किया गया । आर्टिस्ट भावना लोहार ने पशुपतिनाथ जी का स्क्रेच चित्र भेंट किया। स्वागत नृत्य एकांशी अग्रवाल व दिशा मित्तल ने प्रस्तुत किया। अतिथि परिचय संजय वर्मा ने दिया वर्मा ने दिया । गायक आशीष मराठा ने म्हारा मंदसौर में आपका अभिनन्दन हैं गीत सुनाया। अतिथियों का स्वागत सर्व श्री हेमंत अग्रवाल,  संजय वर्मा , नरेंद्र कुमार त्रिवेदी , सुमित मित्तल , दिलीप सेठिया विश्व मोहन अग्रवाल,  संतोष गोयल,  कन्हैयालाल देशमुख, अनिल अग्रवाल,  नवीन चौधरी , हरीश माहेश्वरी , चंदन सोनी , चंद्रशेखर नागदा , गणेश सोनगरा , प्रताप सिंह चंद्रावत,  आशीष मराठा,  गौरव जोशी, सावन भाटी सहित बड़ी संख्या में उपस्थित पदाधिकारीयो व सदस्यों ने किया। कार्यक्रम का संचालन मंदसौर शाखा अध्यक्ष नरेंद्र कुमार त्रिवेदी ने किया तथा आभार हेमंत अग्रवाल ने माना ।

भगवान  पशुपतिनाथ के दर्शन किये
 अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री कपिल लखोटिया ने अपने मंदसौर प्रवास के दौरान विश्व विख्यात भूत भावन भगवान पशुपतिनाथ की पूजा अर्चना कर दर्शन किए । आपके साथ प्रांतीय अध्यक्ष अमित अग्रवाल सहित अन्य पदाधिकारी भी थे। इस मौके पर  विश्वमोहन अग्रवाल व रवि अग्रवाल ने भगवान पशुपतिनाथ की प्रतिमा ओर साहित्य भेंट किया।
Chania