Sunday, February 25th, 2024 Login Here
गरीब के जीवन से कष्टों को मिटाना प्रदेश सरकार का लक्ष्य-डॉ यादव चिकित्सक पर हुई कार्रवाहीं का डाक्टरों व सिंधी समाज ने किया विरोध किरायेदारों से अनजान पुलिस, मकान मालिक भी लापरवाह नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद बंशीलाल जी गुर्जर का मंदसोर शहर में होगा भव्य स्वागत ट्रक में लहसुन के नीचे छुपाकर रख 1031 किलो डोडाचूरा जब्त, ड्राइवर गिरफ्तार मुख्‍यमंत्री डॉ.मोहन यादव आज नीमच में 752 करोड से अधिक के कार्यो का लोकार्पण एवं भूमिपूजन करेंगे 36 घंटे में पुलिस ने किया अन्तरॉज्जीय लूटेरों को गिरफ्तार मदिरा दुकानों के नवीनीकरण आवेदन 22 फरवरी तक करें पांच साल के इंतजार के बाद आज से मंदसौर में प्रारंभ होगा पासपोर्ट कार्यालय मध्यप्रदेश से राज्यसभा के पांचों प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित; 4 सीट बीजेपी, एक कांग्रेस के खाते में 133 किमी लंबे मार्ग में 14 किमी लंबा दूसरा रेलवे ट्रैक तैयार साँप भगाने के लिए टैंक में पेट्रोल डाला, तीली जलाते ही धमाका हुआ, दम्पत्ति झुलसे नदियॉ को छलनी करने का खेल चल रहा,माफियाओं पर नही लग पा रही नकेल सिंगिग स्टार बनने के चक्कर मे लोग हो रहे शिकार संसद रत्न पुरस्कार से सम्मानित होने वाले सांसदों को राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति ने बधाई दी

नरेन्द्र अग्रवाल सर्व सम्मति से आयोजन समिति के अध्यक्ष मनोनित
मन्दसौर। भूत-भावन अष्टमूर्ति भगवान श्री पशुपतिनाथ की पावन धरा दशपुर( मन्दसौर)नगर में प्रथम बार श्री गौ-कथा का आयोजन आगामी 21 से 27 दिसम्बर 21 तक होने जा रहा है। गोभक्त  परमपूज्य श्री दशरथानंदजी सरस्वती महाराज अपने मुखारविंद से गौ-कथामृत का पान कराएंगे। बुधवार को श्री रामानुज कोट मन्दिर खानपुरा के परिसर में कथा आयोजन समिति की बैठक पंडित सुदर्शन आचार्य एवं पंडित सूर्यकांत शर्मा की गरिमामयी उपस्थिति में हुई जिसमें सर्वसम्मति से श्री नरेन्द्र अग्रवाल को गौ कथा आयोजन समिति का अध्यक्ष मनोनित किया गया।शीघ्र ही कार्यकारिणी की घोषणा की जाएगी। प्रथम बार गौ-कथा के आयोजन को ले कर श्रद्धालु गोभक्तों में काफी उत्साह है।
पंडित सुदर्शनाचार्य  ने मंदसौर शहर में प्रथम बार आयोजित गो कथा को लेकर जानकारी से अवगत कराया कि 21 से 27 दिसंबर तक प्रतिदिन दोपहर 12:00 से संध्या 4:00 तक कथा का आयोजन होगा । गौ माता पर आधारित कथा मैं व्यास पीठ पर परम गो भक्त श्री दशरथानंद जी महाराज विराजेंगे।
 पंडित सूर्यकांत शर्मा ने बताया कि गौ कथा का आयोजन को लेकर लंबे समय से रामानुज कोट खानपुरा में करवाये जाने को लेकर विचार-विमर्श चल रहा था लेकिन अब वह घड़ी आ चुकी है कथा आरंभ 21 दिसंबर मंगलवार को प्रातः 10:00 बजे भूत भावन भगवान श्री पशुपतिनाथ मंदिर से पोथी यात्रा निकलेगी जो रामानुज कोट मंदिर खानपुरा पहुंचेगी। जहां पर व्यास पीठ पर गो कथा अमृतपान श्री दशरथानंद जी महाराज कराएंगे।
  मंदसौर जिला प्रेस क्लब अध्यक्ष एवं समाजसेवी ब्रजेश जोशी ने कहा कि रामानुज कोट मंदिर काफी पुराना है और इस परिसर में गौ माता पर कथा होना अपने आप में मंदसौर शहर ही नहीं  आसपास के अंचल के लिए एक नई बात है जो क्षेत्र को एक नई दिशा प्रदान करेगी। समाजसेवी पंडित अरुण शर्मा ने कहा कि कथा के आयोजन तो अनेक हुए हैं गौ माता पर आधारित कथा श्रवण करने का पहली बार मंदसौर शहर वासियों का अवसर प्राप्त होगा। सामाजिक कार्यकर्ता रविंद्र पांडे ने कहा कि  रामानुज कोट मंदिर वास्तव में मंदसौर शहर में अद्भुत और चमत्कारिक मंदिर है  इस परिसर में प्रथम बार कथा का आयोजन हो रहा है और वह भी गौमाता को लेकर शहर के लिए एक बड़ी बात है। सामाजिक कार्यकर्ता जितेंद्र गहलोत ने कहा कि  अधिक से अधिक धर्मालुजनों को गो कथा के आयोजन से जोड़ना चाहिए।  गौ भक्त बंसीलाल टांक ने कहा कि गौमाता में 33 करोड़ देवताओं का वास होता है और गौ माता पर आधारित कथा हर व्यक्ति को श्रवण करना चाहिए।
मीटिंग में सर्वसम्मति से आयोजन समिति का अध्यक्ष बनाये जाने के बाद श्री नरेंद्र अग्रवाल ने कहा कि वास्तव में मंदसौर शहर की धरा धन्य है जहां पर श्रीमद् भागवत कथा, श्रीराम कथा, श्री शिव पुराण कथा , श्री हनुमंत कथा सहित अनेक कथाओं के बड़े-बड़े आयोजन हुए हैं लेकिन प्रथम बार गौ माता पर आधारित गौ कथा का श्रवण करने का  मंदसौर वासियों का अवसर प्राप्त होगा यह अपने आप में एक अनूठी कथा होगी।नगर के धर्मालुजनों ने आयोजन समिति के अध्यक्ष का दायित्व मुझे सौपा है, शीघ्र ही सभी से विचार विमर्श कर आयोजन समिति घोषित की जाएगी। 
मीटिंग में पंडित जितेन्द्र व्यास, कमलेश सिसोदिया, पंडित ओमप्रकाश नागर, पंडित धीरेंद्र नागर, आचार्य दिव्यांश, कपिल माली , धनश्याम भावसार, गणपत कुमावत, सहित बड़ी संख्या में धर्मालुजन व क्षेत्रवासी उपस्थित थे।मीटिंग का संचालन मंगल बैरागी ने किया तथा आभार पिंटू शर्मा ने माना।

Chania