Monday, February 26th, 2024 Login Here
गरीब के जीवन से कष्टों को मिटाना प्रदेश सरकार का लक्ष्य-डॉ यादव चिकित्सक पर हुई कार्रवाहीं का डाक्टरों व सिंधी समाज ने किया विरोध किरायेदारों से अनजान पुलिस, मकान मालिक भी लापरवाह नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद बंशीलाल जी गुर्जर का मंदसोर शहर में होगा भव्य स्वागत ट्रक में लहसुन के नीचे छुपाकर रख 1031 किलो डोडाचूरा जब्त, ड्राइवर गिरफ्तार मुख्‍यमंत्री डॉ.मोहन यादव आज नीमच में 752 करोड से अधिक के कार्यो का लोकार्पण एवं भूमिपूजन करेंगे 36 घंटे में पुलिस ने किया अन्तरॉज्जीय लूटेरों को गिरफ्तार मदिरा दुकानों के नवीनीकरण आवेदन 22 फरवरी तक करें पांच साल के इंतजार के बाद आज से मंदसौर में प्रारंभ होगा पासपोर्ट कार्यालय मध्यप्रदेश से राज्यसभा के पांचों प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित; 4 सीट बीजेपी, एक कांग्रेस के खाते में 133 किमी लंबे मार्ग में 14 किमी लंबा दूसरा रेलवे ट्रैक तैयार साँप भगाने के लिए टैंक में पेट्रोल डाला, तीली जलाते ही धमाका हुआ, दम्पत्ति झुलसे नदियॉ को छलनी करने का खेल चल रहा,माफियाओं पर नही लग पा रही नकेल सिंगिग स्टार बनने के चक्कर मे लोग हो रहे शिकार संसद रत्न पुरस्कार से सम्मानित होने वाले सांसदों को राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति ने बधाई दी
भोपाल । मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव दिल्ली दौरे पर हैं। मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर शुक्रवार को उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। सीएम यादव के साथ डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला भी मौजूद रहे। सीएम बीजेपी के राष्ट¬ीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात कर सकते हैं। शुक्रवार सुबह सीएम ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की। उनके बीच कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई।
बताया जा रहा है कि आज मंत्रिमंडल के सदस्यों की सूची को अंतिम रूप दिया जा सकता है। ऐसी संभावना है कि 23 दिसंबर को मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता है। मंत्रिमंडल में पुराने चेहरों यानी मंत्री रह चुके नेताओं के बजाय नए चेहरों को तवज्जो मिल सकती है। तीन से पांच बार विधायक बनने के बाद भी मंत्री पद से चूके नेताओं को मंत्रिमंडल में जगह दी जा सकती है।
एमपी के सांसदों के साथ सीएम डॉ. मोहन यादव का डिनर- इससे पहले गुरुवार रात को मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने दिल्ली में प्रदेश के सांसदों के साथ मुलाकात की। मध्यप्रदेश भवन में हुई इस सौजन्य मुलाकात में प्रदेश के विकास से जुड़े मुद्दों पर भी चर्चा की। इस दौरान ब्ड ने सांसदों के साथ डिनर भी किया।
दोनों डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल और जगदीश देवड़ा, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा और राष्ट¬ीय सह संगठन महामंत्री शिव प्रकाश भी मौजूद रहे। सांसदों के साथ सीएम की विकसित भारत संकल्प यात्रा के समन्वय, भारत सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं के प्रदेश में क्रियान्वयन और भारत सरकार में लंबित प्रदेश से जुड़े विषयों पर संसदीय क्षेत्रवार चर्चा हुई।
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि मध्यप्रदेश के सांसदों से सौजन्य मुलाकात की। इस दौरान सहभोज भी था। हम सब मिलकर प्रदेश की बेहतरी के लिए काम करेंगे।
राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह और विवेक तन्खा भी पहुंचे सीएम डॉ. मोहन यादव के दिए सहभोज और सौजन्य भेंट कार्यक्रम में कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह और विवेक तन्खा भी पहुंचे। इस दौरान सीएम को लेकर दिग्विजय सिंह ने कहा- जनता ने उन्हें अवसर दिया है। अब वे अपने किए वादे पूरे करें। गारंटी पूरी करें। दिग्विजय सिंह ने कहा कि हमसे सकारात्मक सहयोग मांगा जाएगा तो देंगे।
सांसद से विधायक बने नेता बनेंगे मंत्री- सांसद रहते हुए विधानसभा का चुनाव जीतने वाले नेता मंत्री बनाए जा सकते हैं। नरेंद्र सिंह तोमर पहले ही विधानसभा के अध्यक्ष बनाए जा चुके हैं। अब प्रहलाद पटेल, राव उदय प्रताप सिंह, रीति पाठक, राकेश सिंह और बीजेपी के राष्ट¬ीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को भी प्रदेश सरकार में मंत्री बनाया जा सकता है।
एमपी को केंद्र ने दी रू.5727 करोड़ की अतिरिक्त राशि- केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने मध्यप्रदेश को 5727 करोड़ रुपए की अतिरिक्त राशि जारी की है। यह राशि शुक्रवार को सीएम डॉ. मोहन यादव के दिल्ली प्रवास के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनकी मुलाकात और विकास कार्यों के लिए तय प्राथमिकताओं पर चर्चा के बीच जारी हुई है। केंद्रीय वित्ता मंत्रालय ने बताया कि आगामी उत्सवों और नए साल के मद्देनजर केंद्र ने विभिन्न सामाजिक कल्याण उपायों और बुनियादी ढांचे के विकास योजनाओं के वित्त् पोषण के लिए यह राशि दी है। इससे राज्य सरकारों को मजबूती मिलेगी। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा है कि विकास पथ पर तेजी से आगे बढ़ना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी है। इस महत्वपूर्ण निर्णय के लिए पीएम मोदी तथा केंद्रीय वित्ता मंत्री निर्मला सीतारमण के प्रति हृदय से आभार व्यक्त करता हूं।

Chania