Sunday, February 25th, 2024 Login Here
गरीब के जीवन से कष्टों को मिटाना प्रदेश सरकार का लक्ष्य-डॉ यादव चिकित्सक पर हुई कार्रवाहीं का डाक्टरों व सिंधी समाज ने किया विरोध किरायेदारों से अनजान पुलिस, मकान मालिक भी लापरवाह नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद बंशीलाल जी गुर्जर का मंदसोर शहर में होगा भव्य स्वागत ट्रक में लहसुन के नीचे छुपाकर रख 1031 किलो डोडाचूरा जब्त, ड्राइवर गिरफ्तार मुख्‍यमंत्री डॉ.मोहन यादव आज नीमच में 752 करोड से अधिक के कार्यो का लोकार्पण एवं भूमिपूजन करेंगे 36 घंटे में पुलिस ने किया अन्तरॉज्जीय लूटेरों को गिरफ्तार मदिरा दुकानों के नवीनीकरण आवेदन 22 फरवरी तक करें पांच साल के इंतजार के बाद आज से मंदसौर में प्रारंभ होगा पासपोर्ट कार्यालय मध्यप्रदेश से राज्यसभा के पांचों प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित; 4 सीट बीजेपी, एक कांग्रेस के खाते में 133 किमी लंबे मार्ग में 14 किमी लंबा दूसरा रेलवे ट्रैक तैयार साँप भगाने के लिए टैंक में पेट्रोल डाला, तीली जलाते ही धमाका हुआ, दम्पत्ति झुलसे नदियॉ को छलनी करने का खेल चल रहा,माफियाओं पर नही लग पा रही नकेल सिंगिग स्टार बनने के चक्कर मे लोग हो रहे शिकार संसद रत्न पुरस्कार से सम्मानित होने वाले सांसदों को राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति ने बधाई दी
मंदसौर। जिलेभर में कई जगहों पर चक्काजाम और नारेबाजी...वाहनों की लंबी कतारें तो पुलिस की मशक्कत...परेशान यात्री...यह नजारा था राजमार्ग सहित शहर की कई सडकों का। मामला था हिट एंड रन के विरोध में हड़ताल और प्रदर्शन का। शहर के दोनों बस स्टैंड पर बस चालकों एवं परिचालकों ने बसों को सुबह से एक जगह खड़ा कर दिया है। जिलेभर में चालकों एवं परिचालकों ने नए कानून को काला कानून बताते हुए जमकर प्रदर्शन किया। बसों के नहीं चलने से यात्री भी परेशान होते रहे। इधर टेंपो सहित अन्य वाहनों के भी पहिए थम गए। राजमार्ग पर हुए प्रदर्शन के चलते वाहनों की कतार लग गई। इस दौरान पुलिस को खासी मशक्कत करना पड़ी।
ये हिट एंड रन कानून
हिट एंड रन केस को लेकर पहले से कानून है लेकिन अब केंद्र सरकार नया कानून लेकर आई है। अभी तक हिट एंड रन में ड¬ाइवर की थाने से जमानत हो जाती है साथ ही दो साल की सजा का प्रावधान भी है। लेकिन अब इसमें वाहन चलाने वाले ड¬ाइवरों को अधिकतम 10 साल की सजा होगी, इसके साथ ही 7 लाख जुर्माना लगाने का प्रावधान भी किया गया है। इस कानून के लागू होने के बाद से कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।
यह कहा चालकों ने
प्रदर्शन कर रहे चालकों और वाहन मालिकों ने नारेबाजी करते हुए कहा कि पचास लाख तक का भारी जुर्माना और दस साल की सजा का प्रावधान वाले काले कानून को वापस लिया जाए। चालकों का कहना था कि कोई भी चालक जानबूझकर दुर्घटना नहीं करता। नए कानून में गलती से यदि चालक से कोई हादसा हो जाता है तो उसका और उसके परिवार का भविष्य अंधकारमय हो जाएगा। वाहन मालिक संघ के पदाधिकारियों ने बताया कि वाहन चालक और परिचालक साथी संविधान के हर नियमों का पालन करने के लिए प्रतिबध्द हैं लेकिन हिट एंड रन केस के नए प्रावधान जिससे चालक साथियों का जीवन बर्बाद हो जाएगा। हमें अपने हितों की लड़ाई खुद को लडना पड़ रही है। आज चालक और परिचालक सभी साथ मिलकर पूरी ताकत के साथ विरोध कर रहे है। मोटर व्हीकल एःट के प्रावधान को लेकर राष्ट¬पति, प्रधानमंत्री, केन्द्र सरकार के परिवहन मंत्री, मुख्यमंत्री, सांसद एवं विधायक के नाम ज्ञापन तैयार किया है।
कहा क्या हुआ, क्या स्थिति बनी
-शामगढ़ में डिंपल चौराहा पर ड¬ाइवर यूनियन ने प्रदर्शन किया। यहां चक्काजाम करके नारेबाजी की गई।
-दलौदा फोरलेन स्थित प्रगति चौराहा पर लंबा जाम लग गया। इसके बाद टीआई संजीवसिंह परिहार और टीम को खासी मशक्कत करना पड़ी। बाद में जाम खुलवाया गया।
-शहर के महाराणा प्रताप बस स्टैंड पर बस ड¬ाइवर और खल्लासी ने चक्काजाम किया। यहां रिःशा और टेंपो बंद करा गए। सवारी को उतारकर वाहन खड़े करवाए गए।
-नाहरगढ़ पशु चिकित्सालय के सामने वाहनों को रोककर चालकों को माला पहनाई गई। उनसे हड़ताल में शामिल होने की अपील की गई।
-मंदसौर के बीपीएल चौराहा पर भी वाहन चालकों ने प्रदर्शन कर जाम गया। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची।
-राजमार्ग स्थित एसपी कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया गया। जिसके बाद पुलिस ने व्यवस्था संभाली।
-पिपलियामंडी हाईवे पर भी चालकों ने प्रदर्शन किया। यहां भी लंबा जाम लग गया। इसके बाद पुलिस ने खुलवाया।
-इधर सांची दुग्ध संघ के वाहन चालक भी हड़ताल में शामिल थे। जिसके कारण एक आदेश भी जारी हुआ। जिसमें दुग्धि िसमतियों का दुग्ध संकलन शाम से बंद रखने की बात कहीं।
-गरोठ में ड¬ाइवर एकता संघ ने सरदार पटेल चौराहा से रैली निकाली। तहसील परिसर पहंचकर अनुविभागीय अधिकारी रवींद्र परमार को शासन के नाम ज्ञापन सौंपा।

Chania