Friday, March 1st, 2024 Login Here
स्वास्थ्य के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 200 से अधिक प्रतिनिधि को राष्ट्रीय अवॉर्ड से सम्मानित किया भैरव घाटी पर सड़क हादसा, एक की दर्दनाक मौत दो कारों की आमने-सामने भिडन्त, कॉन्स्टेबल की मौत मानपुरा में ग्रामीण के घर, बाड़े व स्विफ्ट कार से 63 किलो से अधिक अफीम जब्त सुपर पॉवर बनने की दिशा में तीन सेमीकंडक्टर, 1.26 लाख करोड़ के प्लांट को सरकार की मंजूरी 8 महिने बाद खाटु श्याम बाबा के मंदिर में प्रवेश कर भक्तों ने किए दर्शन 15 मिनिट में एक लाख का साउंड सिस्टम चुराने वाला बदमाश सीसीटीवी से पकडाया प्रधानमंत्री ने किया वर्चुअल भूमिपूजन, मंदसौर में 99.14 करोड़ की लागत से 18 महीने में तैयार होगा औद्योगिक पार्क गुजरात मॉडल से मप्र सरकार रोकेगी चेक पोस्ट पर अवैध वसूली अधिक आवक के चलते मंडी में बढ़ी अव्यवस्था, दिनभर बंद रही नीलामी शाम को शुरु हुई, आधे घंटे बाद फिर बंद, व्यापारी, किसान व हम्मालों का विरोध जारी नीमच से सिंगोली रावतभाटा होते हुए कोटा रेल मार्ग के फाइनल सर्वे की स्वीकृति, 5 करोड़ से अधिक की राशि स्वीकृत 500 जवानों की 45 टीमों ने की अपराधियों की धरपकड़, एक रात में 156 अपराधियों को पकडा मध्यप्रदेश की 29 सीटों पर पैनल तैयार,मंदसौर संसदीय क्षेत्र से देवीलाल धाकड, यशपालसिंह सिसोदिया, मदनलाल राठौर और सुधीर गुप्ता का नाम दुर्घटनाओं की जांच वैज्ञानिक तरीके से करने के निर्देश लेकिन पुरातन परम्परा अभी भी कायम अव्वल होने का दावा करने वाली नपा में सफाई व्यवस्था बदहाल
प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव का बेसब्री से इंतजार, होंगे कई कार्यक्रम
मंदसौर।
अयोध्या में 22 जनवरी को होने जा रहे श्रीराम लला की प्राण प्रतिष्ठा का बड़ी बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। मंदसौर शहर सहित जिले के ग्रामीण अंचलों में उत्साह बना हुआ है। इस दिन को यादगार बनाने और प्रभु श्री राम की भक्ति में लीन होने को हर कोई तैयार है। प्राण प्रतिष्ठा के एक दिन पहले शहर में रैलियां निकेलगी। पूरे शहर को रंगबिरंगी रोशनी से सजाया जा रहा है। मंदिरों में भी सजावट की गई है।
मंदसौर के गांधी चौराहे से लेकर दयामंदिर रोड ओर सदर बाजार क्षेत्र में विशेष सज्जा की गई है। दयामंदिर परिसर में हीं तलाई वाले बालाजी स्वर्ण कलश प्रतिष्ठा महोत्सव के तहत 108 कुण्डीय यज्ञ का भी आयोजन किया जा रहा है। भगवा पताकाओं और विधुत सज्जा से घर-घर जगमग हो रहा है जिसके कारण बाजार में केसरिया, भगवान झंडो की बिक्री लगातार हो रही है। इसके साथ भगवान श्री राम की टोपी, साइकल व बाइक स्टैंड वाला झंडा भी खूब बिक रहा है। प्राण प्रतिष्ठा के एक दिन पहले शहर में आतिशबाजी भी कई संगठनों द्वारा की जाएगी। मंदसौर के राजाधिराज भगवान पशुपतिनाथ मंदिर को आकर्षक रूप से विद्युत रोशनी से सजाया जा रहा है। इसके साथ ही सभी मंदिरों पर भी विघुत सज्जा की जा रहीं है।
दीपों से जगमग होगा शिवना नदी का तट

भगवान श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के पावन उत्सव के दौरान पशुपतिनाथ मंदिर मंदसौर में विशेष कार्यक्रम आयोजित किये जाएगें। जिसके अंतर्गत 20 जनवरी को दोपहर 3 बजे सुंदर कांड एवं प्रसादी वितरण, 21 जनवरी को प्रातरू 6 बजे वेद पारायण प्रसादी वितरण, 22 जनवरी को प्रातरू 8 बजे रामधुन स्मरण, प्रातरू 11.15 श्री राम आरती, 11.30 बजे अयोध्या राम जन्मभूमि से लाइव प्रसारण, शाम 5 बजे श्री राम मंदिर शिवनाघाट महा आरती, शाम 6 बजे सवा सौ क्विंटल प्रसादी वितरण, शाम 6.30 बजे मंदिर घाट पर 51 हजार दीप जलाए जाएंगे एवं शाम 7 बजे आतिशबाजी, डिजिटल आतिशबाजी, फायर शो और लेजर शो का आयोजन किया जाएगा।
पं मिथिलेश नागर के मुखारविन्द से हुआ सुन्दरकांड

शुक्रवार को मंदसौर के गांधी चौराहे पर नगर पालिका के तत्वावधान में दीपक वितरण का आयोजन कैलाश  मालवीय के सौजन्य से किया गया तथा शाम को पं मिथिलेश नागर के मुखारविन्द से सुन्दरकांड का आयोजन किया गया। इस दौरान नगर पालिड़ी संख्या में जनमैदनी उपस्थित थी। नगर पालिका द्वारा 21 जनवरी को श्री रामजी और राम सेना पर आधारित फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है तथा शाम को 7.30 बजे से भव्य आतिशबाजी की जाऐगी। 22 जनवरी को सायं महापुरूषों के स्मारकों पर दीप प्रज्जवलन किया जाऐगा।
आज भगवा ध्वज वितरण किए जाऐगे

पूर्व विधायक यशपालसिंह सिसोदिया मित्र मंडल द्वारा आज 20 जनवरी को भगवा ध्वज वितरण किऐ जाऐगे। भारत माता चौराहे से यह आयोजन प्रारंभ होगा, पूरे बाजार में ध्वज वितरण किया जाऐगा ताकी प्रत्येक घर और दूकान पर भगवा पताकाऐं फहराई जा सके।

Chania