Sunday, March 3rd, 2024 Login Here
मंदसौर संसदीय क्षेत्र से सुधीर गुप्ता को मिला टिकीट सेवा कार्यो में उत्कृष्ट कार्य को लेकर रेडक्रॉस सोसायटी जिला शाखा मंदसौर को मिला अवार्ड बांछड़ा डेरों पर पुलिस की दबिश, भारी मात्रा में अवैध शराब जप्त प्रतिवेदन पेश नहीं करने पर नपा सीएमओं के खिलाफ पांच हजार का जमानती वारंट जारी सूदखोरों से परेशान होकर की आत्महत्या, पिता के मृत्युभोज के लिए लिया था पैसा मंत्री सारंग ने की वन-टू-वन चर्चा, कहा 6 लाख वोट से भाजपा को जिताने का संकल्प ले लोकसभा चुनाव - भाजपा के 155 उम्मीदवारों की सूची आज घोषित होने की संभावना स्वास्थ्य के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 200 से अधिक प्रतिनिधि को राष्ट्रीय अवॉर्ड से सम्मानित किया भैरव घाटी पर सड़क हादसा, एक की दर्दनाक मौत दो कारों की आमने-सामने भिडन्त, कॉन्स्टेबल की मौत मानपुरा में ग्रामीण के घर, बाड़े व स्विफ्ट कार से 63 किलो से अधिक अफीम जब्त सुपर पॉवर बनने की दिशा में तीन सेमीकंडक्टर, 1.26 लाख करोड़ के प्लांट को सरकार की मंजूरी 8 महिने बाद खाटु श्याम बाबा के मंदिर में प्रवेश कर भक्तों ने किए दर्शन 15 मिनिट में एक लाख का साउंड सिस्टम चुराने वाला बदमाश सीसीटीवी से पकडाया प्रधानमंत्री ने किया वर्चुअल भूमिपूजन, मंदसौर में 99.14 करोड़ की लागत से 18 महीने में तैयार होगा औद्योगिक पार्क
मंदसौर में घरों से लेकर बाजार अपने आराध्य के स्वागत में  सजे, पूर्व संध्या पर
निकली वाहन रैली, हर जगह लहराया भगवा
पशुपतिनाथ मंदिर घाट 61 हजार दीपक से चमकेगा,आतिशबाजी, फायर शो,
लेजर शो के साथ ड¬ोन से होगी फोटोग्राफी
मंदसौर।
   10 नवंबर 2023 को दिवाली का त्योहार मनाया था। अब 74 दिन बाद यानी आज 22 जनवरी को एक बार फिर दिवाली मनाने को तैयार है।  राम मंदिर ट¬स्ट ने लोगों से राम दिवाली मनाने की अपील की है। इसके लिए दीयों, केसरिया ध्वज, तोरण द्वार और आकर्षक विद्युत जगमग से घर से लेकर बाजार तक रोशन हो रहे हैं। हर जगह अपने आराध्य के आगमन का उल्लास छाया हुआ है आज 22 जनवरी को जैसे ही प्रभु श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा होगी मन्दसौर में भी घरों से लेकर मंदिरों में विशेष आरती होगी, चौराहों पर लाइव प्रसारण होगा। इससे एक दिन पूर्व पूरा मंदसौर भगवामय हो गया। शहर में वाहन रैली निकली।
भगवान श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के पावन उत्सव के दौरान पशुपतिनाथ मंदिर मंदसौर में विशेष प्रोग्राम आयोजित किये जाएगें। 22 जनवरी को प्रातः 8 बजे रामधुन स्मरण, प्रातः 11.15 बजे श्री राम आरती, 11.30 बजे अयोध्या राम जन्मभूमि से लाइव प्रसारण, शाम 5 बजे श्री राम मंदिर शिवनाघाट महा आरती, शाम 6 बजे सवा सौ क्विंटल प्रसादी वितरण, शाम 6.30 बजे मंदिर घाट पर 61 हजार दीप जलाए जाएंगे एवं शाम 7 बजे आतिशबाजी, डिजिटल आतिशबाजी, फायर शो और लेजर शो का आयोजन किया जाएगा। साथ ही इन सभी कार्यक्रम की ड¬ोन से फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी की जाएगी।
आज इन मंदिरों में होंगें आयोजन

- श्री नीलकंठ महादेव मंदिर रेल्वे स्टेशन रोड पर अभिषेक एवं संध्या को दीपक का आयोजन व महाआरती, महाप्रसादी प्रातः से संध्या तक ।
- शनि मंदिर खानपुरा मेंदीपक महाआरती प्रातः से संध्या तक ।
- गणपति चौक व्यापारी मंडल व रहवासियों द्वारा 1.5 क्ंविटल का सुजी के हलवे का प्रसाद, आतिशबाजी, 11 ढोल, गणपति जी की महाआरती , लाईव स्क्रीन  पर अयोध्या से आरती, भगवा सजावट, वरूण देव मंदिर से बड़ा चौक, जलेश्वर महादेव, भूरिया महादेव, नरसिंह घाट गली तक लाईट डेकोरेशन, डीजे पर भजन होंगे  प्रातः से संध्या तक ।
- बड़े बालाजी बस स्टेण्ड पर प्रसादी, महाआरती, सजावट लाईट डेकोरेशन भजन का आयोजन होगा । प्रातः से संध्या तक ।
- राम मंदिर रामटेकरी पर ध्वज एवं कलश यात्रा अखाड़े के साथ दोपहर 2 बजे से संध्या तक आयोजन होगा ।
- खाटू श्याम मंदिर ट¬स्ट मंदसौर द्वारा महाआरती 11 ढोल से 6.20, आतिशबाजी, रंगोली डेकोरेशन एवं फूलों से श्रृंगार, राम सीता लक्ष्मण एवं हनुमान आगमन प्रसादी दो क्ंविटल नुक्ती का आयोजन होगा । प्रातः से संध्या तक ।
- श्री चारभुजा नाथ मंदिर बड़ा चौक मंदसौर पर सुंदरकाण्ड एवं प्रसादी व आरती का आयोजन प्रातः 9.30 से संध्या तक होगा ।
- विश्वपति शिवालय गांधी चौराहा पर सर्व समाज के सहयोग से विशाल महाआरती एवं महाप्रसादी 51000 लड्डुओं का भोग 51 ढोल से महाआरती रात्रि 8 बजे, कार सेवकों का सम्मान, प्रभु श्रीराम पर आधारित कविताओं का पाठ मंचन रात्रि कालीन आतिशबाजी  का आयोजन होगा ।
- श्री पिपली वाली अम्बे माता मंदिर पर   प्राण प्रतिष्ठा, महाआरती एवं महाप्रसादी भंडारा का आयोजन होगा । प्रातः से संध्या तक ।
- श्री तलाई वाले बालाजी मंदिर पर 25  जनवरी को महाआरती, प्रसादी भंडारा माहेश्वरी धर्मशाला में प्रातः से संध्या तक ।
- श्री वीर हनुमान मंदिर गांधी नगर मंदसौर पर महाआरती एवं प्रसादी भंडारा का आयोजन होगा ।
- श्री जगदीश मंदिर जीवागंज श्री गुर्जर गौड़ ब्राह्मण समाज जगदीश मंदिर पंचायत द्वारा विद्युत, रोशनी दीपदान , पूजा अर्चन, आरती एवं प्रसादी का आयोजन होगा ।
- खड़े बालाजी मंदिर गांधी चौराहा  पर श्रीराम जी प्रतिष्ठा , विद्युत रौशनी, दीपदान, पूजा, अर्चन, महाआरती एवं प्रसादी का आयोजन होगा ।

Chania