Sunday, February 25th, 2024 Login Here
गरीब के जीवन से कष्टों को मिटाना प्रदेश सरकार का लक्ष्य-डॉ यादव चिकित्सक पर हुई कार्रवाहीं का डाक्टरों व सिंधी समाज ने किया विरोध किरायेदारों से अनजान पुलिस, मकान मालिक भी लापरवाह नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद बंशीलाल जी गुर्जर का मंदसोर शहर में होगा भव्य स्वागत ट्रक में लहसुन के नीचे छुपाकर रख 1031 किलो डोडाचूरा जब्त, ड्राइवर गिरफ्तार मुख्‍यमंत्री डॉ.मोहन यादव आज नीमच में 752 करोड से अधिक के कार्यो का लोकार्पण एवं भूमिपूजन करेंगे 36 घंटे में पुलिस ने किया अन्तरॉज्जीय लूटेरों को गिरफ्तार मदिरा दुकानों के नवीनीकरण आवेदन 22 फरवरी तक करें पांच साल के इंतजार के बाद आज से मंदसौर में प्रारंभ होगा पासपोर्ट कार्यालय मध्यप्रदेश से राज्यसभा के पांचों प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित; 4 सीट बीजेपी, एक कांग्रेस के खाते में 133 किमी लंबे मार्ग में 14 किमी लंबा दूसरा रेलवे ट्रैक तैयार साँप भगाने के लिए टैंक में पेट्रोल डाला, तीली जलाते ही धमाका हुआ, दम्पत्ति झुलसे नदियॉ को छलनी करने का खेल चल रहा,माफियाओं पर नही लग पा रही नकेल सिंगिग स्टार बनने के चक्कर मे लोग हो रहे शिकार संसद रत्न पुरस्कार से सम्मानित होने वाले सांसदों को राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति ने बधाई दी
गडकरी ने बताई विकास के लिए जरूरी चार चीजें
भोपाल/जबलपुर /
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मध्यप्रदेश को 10,405 करोड़ की सड़क परियोजनाओं की सौगात दी है। वे जबलपुर के बाद भोपाल पहुंचे। यहां लाल परेड ग्राउंड पर आयोजित कार्यक्रम में गडकरी और सीएम डॉ. मोहन यादव ने सिंगल क्लिक से 8,038 करोड़ की लागत से 498 किलोमीटर लंबाई वाली 15 सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि 2024 तक मध्यप्रदेश का नेशनल हाईवे रोड नेटवर्क अमेरिका के बराबर होगा।
सीएम डॉ. मोहन यादव ने कहा कि 10 हजार करोड़ से ज्यादा के विकास कार्य कोई मामूली बात नहीं। जो आज मध्यप्रदेश को मिले है। सीएम ने कहा कि मध्यप्रदेश में सड़कों का जाल बिछा है। हम प्रदेश को और ऊंचाइयों पर ले जाएंगे।
मध्यप्रदेश की तस्वीर बहुत बदल रही है

मध्यप्रदेश की तस्वीर बहुत बदल रही है। पहले लोग मजाक में कहते थे कि नागपुर के हवाई अड्डे पर उतरने के बाद जब मध्यप्रदेश की तरफ जाते थे। नागपुर के रोड पर नींद लग जाती थी। जैसे ही मध्यप्रदेश लगता था, नींद खुल जाती थी।
2024 तक अमेरिका के बराबर रोड नेटवर्क होगा

आज मध्यप्रदेश का नेशनल हाईवे का रोड नेटवर्क काफी अच्छा हो रहा है। हम करीब 3 लाख करोड़ रुपए के कार्य 2024 पूरा होने तक समाप्त करेंगे या शुरू करेंगे। मैं आप सबको ये विश्वास दिलाना चाहता हूं कि 2024 जब समाप्त होगा तो मध्यप्रदेश का नेशनल हाईवे का रोड नेटवर्क अमेरिका के बराबर होगा।
उज्जैन में महाकाल मंदिर तक रोप वे का टेंडर जल्द

अब हम रोप वे, केबल कार पर काम कर रहे हैं। मध्यप्रदेश में 7234 करोड़ की लागत से 27 रोप वे निर्माण करने का निर्णय किया है। उज्जैन रेलवे स्टेशन से महाकाल मंदिर तक 171 करोड़ की लागत से करीब 2 किलोमीटर लंबे रोप वे का टेंडर फरवरी में निकल जाएगा।
भोपाल में झील के ऊपर रोप वे, केबल कार चल सकती है

मेरा अनुरोध है, भोपाल झीलों का शहर है। झील के ऊपर रोप वे, केबल कार, स्काई बस चल सकती है। आप जरूर इसके बारे में प्रस्ताव भेजिए। हम इसके लिए जरूर मदद करेंगे। हम 50 हजार करोड़ के ग्रीन एक्सप्रेस हाईवे मध्यप्रदेश में बना रहे हैं।
इस कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी वर्चुअल जुड़े हैं।
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सीएम डॉ. मोहन यादव को भगवान श्रीकृष्ण की प्रतिमा भेंट कर उनका स्वागत किया। इससे पहले सीएम ने गडकरी को रामदरबार भेंट किया।
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सीएम डॉ. मोहन यादव को भगवान श्रीकृष्ण की प्रतिमा भेंट कर उनका स्वागत किया। इससे पहले सीएम ने गडकरी को रामदरबार भेंट किया।
इससे पहले गडकरी ने जबलपुर के वेटरनरी कॉलेज ग्राउंड पर आयोजित कार्यक्रम में 2,327 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण-शिलान्यास किया। जबलपुर में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, विकास के लिए चार चीजें जरूरी हैं। मोटर, पावर, ट्रांसपोर्ट और कम्यूनिकेशन। अमेरिका धनवान है, इसके कारण वहां के रास्ते अच्छे नहीं हुए, बल्कि वहां के रास्ते अच्छे हैं इसलिए अमेरिका धनवान है। हम सड़कें इसीलिए बना रहे हैं। इससे टूरिज्म बढ़ेगा और व्यापार बढ़ेगा। अच्छी रोड और रिसॉर्ट से पर्यटकों की संख्या बढ़ेगी। इससे प्रति व्यक्ति आय भी बढ़ेगी।

Chania