Sunday, March 3rd, 2024 Login Here
मंदसौर संसदीय क्षेत्र से सुधीर गुप्ता को मिला टिकीट सेवा कार्यो में उत्कृष्ट कार्य को लेकर रेडक्रॉस सोसायटी जिला शाखा मंदसौर को मिला अवार्ड बांछड़ा डेरों पर पुलिस की दबिश, भारी मात्रा में अवैध शराब जप्त प्रतिवेदन पेश नहीं करने पर नपा सीएमओं के खिलाफ पांच हजार का जमानती वारंट जारी सूदखोरों से परेशान होकर की आत्महत्या, पिता के मृत्युभोज के लिए लिया था पैसा मंत्री सारंग ने की वन-टू-वन चर्चा, कहा 6 लाख वोट से भाजपा को जिताने का संकल्प ले लोकसभा चुनाव - भाजपा के 155 उम्मीदवारों की सूची आज घोषित होने की संभावना स्वास्थ्य के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 200 से अधिक प्रतिनिधि को राष्ट्रीय अवॉर्ड से सम्मानित किया भैरव घाटी पर सड़क हादसा, एक की दर्दनाक मौत दो कारों की आमने-सामने भिडन्त, कॉन्स्टेबल की मौत मानपुरा में ग्रामीण के घर, बाड़े व स्विफ्ट कार से 63 किलो से अधिक अफीम जब्त सुपर पॉवर बनने की दिशा में तीन सेमीकंडक्टर, 1.26 लाख करोड़ के प्लांट को सरकार की मंजूरी 8 महिने बाद खाटु श्याम बाबा के मंदिर में प्रवेश कर भक्तों ने किए दर्शन 15 मिनिट में एक लाख का साउंड सिस्टम चुराने वाला बदमाश सीसीटीवी से पकडाया प्रधानमंत्री ने किया वर्चुअल भूमिपूजन, मंदसौर में 99.14 करोड़ की लागत से 18 महीने में तैयार होगा औद्योगिक पार्क
मामला समाजसेवी अरोरा पर प्राण घातक हमले का
संदिग्धों से पूछताछ जारी, फरार दो हमलावरों की तलाश में पुलिस कि दबिश
नीमच।
मालवा मेवाड़ के प्रतिष्ठित कारोबारी व समाज सेवी अशोक अरोरा गंगानगर पर रविवार शाम को एक साजिश के तहत प्राण घातक हमला किया। इस वारदात में तीन हमलावरों ने क्रेटा कार का उपयोग किया। कार कुख्यात तस्कर बाबू सिंधी के मुनीम अनुराग की होने सामने आई है। इससे स्पष्ट हो रहा है कि इस वारदात को अंजाम देने में तस्कर बाबू सिंधी प्लानिंग बनाई और बाबू फकीर व साथियों को हमला करने के लिए मोटी रकम फिरौती के रूप में दी होगी। पुलिस की टीमें इन्हीं बिंदुओं पर जांच आगे बढ़ा रही है। संदिग्धों से पूछताछ चल रही है। एक-दो दिन में पुलिस इस मामले में पूरा खुलासा कर सकती है।
 वारदात को लेकर पड़ताल में जांच का जो पहला बिंदु सामने आया है, उसमें कुख्यात तस्कर व हाल ही में बेटे की बीमारी का कारण बताकर भोपाल जेल से पैरोल पर बाहर आया जयकुमार सबनानी उर्फ बाबू सिंधी का नाम संदिग्ध तौर पर सामने आया है। जिसके मुनीम अनुराग बंसल की क्रेटा कार का इस्तेमाल इस वारदात में किया जाना बताया जा रहा है। खबर यह भी है कि हाल के दिनों में बाबू सिंधी अपने मुनीम अनुराग के घर से उक्त ब्लेक क्रेटा कार को लेकर गया था। जिसके सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस के हाथ लगने की सूचना मिली है।
अब पुलिस के लिए जांच का विषय यह भी है कि मृतक आरोपी बाबू फकीर पिछले कितने समय से नीमच में था और उसकी क्या गतिविधियां रही। बाबू फकीर को घटना में प्रयुक्त ब्लेक क्रेटा कार किसने उलब्ध कराई। वही घटना से पूर्व अशोक अरोरा के कार्यालय से लेकर उनके निवास तक किन लोगो ने रेकी की। इस सनसनीखेज वारदात मृतक आरोपी बाबू फकीर संदिग्ध तौर पर सामने आए कुख्यात तस्कर बाबू सिंधी सहित अन्य किन लोगो के लगातार सम्पर्क मेें था।
नकाबपोश हमलावरो ने किए अरोरा की कार पर तीन फायर

रविवार शाम करीब 4.30 बजे ब्लेक क्रेटा कार में सवार होकर आए तीन नकाबपोश हमलावरो ने अरोरा की रेकी कर लायंस पार्क के पास उनकी कार पर फायरिंग कर लगातार तीन गोलियां दागी, जिसमें एक गोली अशोक अरोरा के भुजा को छूकर निकली और वे इस घटना में बाल-बाल बचे। जिसके बाद अरोरा के सुरक्षाकर्मीयों ने बचाव करते हुए जवाबी कार्यवाई में एक नकाबपोश आरोपी को घायल किया वही दो आरोपी मौके से फरार हो गए।
बाबू सिंधी सहित गैंग में शामिल अन्य लोगो की भी छाननी होगी खाक

’वारदात के बाद प्रथम दृष्टया जो सामने आया है उसमें पैरोल पर बाहर आए बाबू सिंधी की अहम भूमिका शामिल होना बताया जा रहा है। वही इस सनसनीखेज वारदात को अंजाम देने से पूर्व अन्य कई लोग भी सुनियोजित घटनाक्रम की गतिविधियो से वाकीफ थे, जो पूर्व में भी बाबू सिंधी के करीबी रह चुके है और इंदौर सेंट्रल जेल से बाबू के पैरोल पर आने के बाद से ही उसके सम्पर्क में थे। जिसकी भूमिका भी इस वारदात में शामिल हो सकती है, जिन्होने बाबू के इशारो पर हमलावर मृतक आरोपी बाबू फकीर को अरोरा से जुड़ी हर गतिविधि के बारे में जानकारी दी और वारदात को अंजाम देने तक उनकी रेकी करने में हमलावरो का सहयोग किया। ऐसे में बाबू सिंधी और उसके तमाम संगीसाथियों की मोबाईल लोकेशन और कॉल डिटेल्स भी पुलिस के लिए बड़ा जांच का विषय है।

Chania