Sunday, March 3rd, 2024 Login Here
मंदसौर संसदीय क्षेत्र से सुधीर गुप्ता को मिला टिकीट सेवा कार्यो में उत्कृष्ट कार्य को लेकर रेडक्रॉस सोसायटी जिला शाखा मंदसौर को मिला अवार्ड बांछड़ा डेरों पर पुलिस की दबिश, भारी मात्रा में अवैध शराब जप्त प्रतिवेदन पेश नहीं करने पर नपा सीएमओं के खिलाफ पांच हजार का जमानती वारंट जारी सूदखोरों से परेशान होकर की आत्महत्या, पिता के मृत्युभोज के लिए लिया था पैसा मंत्री सारंग ने की वन-टू-वन चर्चा, कहा 6 लाख वोट से भाजपा को जिताने का संकल्प ले लोकसभा चुनाव - भाजपा के 155 उम्मीदवारों की सूची आज घोषित होने की संभावना स्वास्थ्य के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 200 से अधिक प्रतिनिधि को राष्ट्रीय अवॉर्ड से सम्मानित किया भैरव घाटी पर सड़क हादसा, एक की दर्दनाक मौत दो कारों की आमने-सामने भिडन्त, कॉन्स्टेबल की मौत मानपुरा में ग्रामीण के घर, बाड़े व स्विफ्ट कार से 63 किलो से अधिक अफीम जब्त सुपर पॉवर बनने की दिशा में तीन सेमीकंडक्टर, 1.26 लाख करोड़ के प्लांट को सरकार की मंजूरी 8 महिने बाद खाटु श्याम बाबा के मंदिर में प्रवेश कर भक्तों ने किए दर्शन 15 मिनिट में एक लाख का साउंड सिस्टम चुराने वाला बदमाश सीसीटीवी से पकडाया प्रधानमंत्री ने किया वर्चुअल भूमिपूजन, मंदसौर में 99.14 करोड़ की लागत से 18 महीने में तैयार होगा औद्योगिक पार्क
बाबू की अवैध सल्तन पर प्रशासन ने चलाया बुल्डोजर, फार्म हाउस ढहाया
नीमच।
नीमच के शराब व्यवसायी और समाजसेवी अशोक अरोरा पर हुए हमले  के मामले में उनका छोटा भाई राकेश अरोरा भी शामिल था। जिसको पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इधर बाबू सिंधी की अवैध सल्तनत अब पुलिस प्रशासन के निशाने पर है। इसको ढहाने की शुुरुआत भी शनिवार से हो गई। इसका श्री गणेश बाबू के फार्म हाउस से किया गया। नीमच बरखेडा फंटा फोरलेन पर स्थित बाबू सिंधी के फार्म हाउस पर सरकारी बुल्डोजर चलाया गया। पुलिस और प्रशासन का अमला आज बाबू सिंधी के इस फार्म हाउस पर संसाधनों से लेस हेाकर पहुंचा। कुछ ही देर में बाबू के फार्म हाउस को धराशाही किया गया।
छोटे भाई पर भी कैस दर्ज

पुलिस रिमांड के दौरान बाबू सिंधी ने इस सनसनीखेज प्राण घातक हमले के साजिश में अरोरा के छोटे भाई राकेश अरोरा के शामिल होने की बात बताई। जिस पर पुलिस ने तकनीकी साक्ष्य के आधार पर और पुलिस ने पूछताछ आधार पर राकेश को हिरासत में किया। बताया जा रहा हैं कि हिरासत में पूछताछ करने पर राकेश ने इस बात को स्वीकार किया है कि वह भी इस मामले में शामिल था।जिस पर सिटी पुलिस ने कारोबारी अशोक अरोरा के छोटे सगे भाई राकेश अरोरा को गिरफ्तार कर लिया है। राकेश अरोरा पर धारा 307 और 120 बी के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है। गौरतलब है कि इस मामले में पुलिस ने यह तीसरी गिरफ्तारी की है।
सुबह-सुबह फार्म हाउस पहुंचे अधिकारी

नीमच जिला प्रशासन और पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए शनिवार सुबह नीमच के हाईवे बाइपास स्थित बरखेड़ा फंटे पर बने तस्कर जय कुमार सबनानी उर्फ बाबू सिंधी के फार्म हाउस पर बुलडोजर चलाया है। अवैध धंधों के जरिए और काली कमाई से बनाए, इस फार्म हाउस पर प्रशासन की टीम ने दो जेसीबी मशीन से जमींदोज कर दिया।कार्रवाई के दौरान कार्रवाई के दौरान नीमच एसडीम ममता खेड़े, सीएसपी अभिषेक रंजन, तहसीलदार संजीव मालवीय, प्रेम शंकर पटेल, कैंट थाना प्रभारी सौरभ शर्मा, धर्मेंद्र गौड़ सहित बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी मौजूद रहे। शुक्रवार शाम को उज्जैन रेंज के आईजी संतोष कुमार सिंह नीमच पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने पुलिस को प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक भी की थी। संभावना व्यक्त की जा रही है कि इसी दौरान यह निर्णय भी लिया गया होगा कि अपराधियों के अवैध निर्माण को गिराया जाए।
लग्जरी फार्म हाउस में करता था अय्याशी

बाबू सिंधी के द्वारा काली कमाई से बनाए गए फार्म हाउस पर सभी तरह के एशो आराम की सभी सुख सुविधाएं मौजूद थीं। बताया जा रहा है कि बाबू इसका उपयोग पार्टियों और अय्याशी के लिए करता था। फार्म हाउस में स्विमिंग पूल और कृत्रिम झरने बनाए गए थे। यहां हाईटेक म्यूजिक सिस्टम के साथ लग्जरी रूम जिनमें सोफे और लग्जरी बेड लगाए गए थे। करोड़ों रुपए की लागत से बने इस फार्म हाउस को बिना परमिशन के बनाया गया था। जिस पर प्रशासन ने यह कार्रवाई की।
अन्य ठिए थे पुलिस के निशाने पर

चर्चा है कि डॉन बनने की चाह में कहीं न कहीं गलत जगह हाथ डाल दिया। अशोक अरोरा पर हमले के बाद बाबू के गृह नक्षत्र उसके दुश्मन बनते नजर आ रहे हैं। अब फार्म हाउस के बाद अन्य ठिए भी पुलिस के निशाने पर बताए जा रहे हैं। उज्जैन रेंज आईजी संतोषकुमार सिंह के निर्देश के बाद पुलिस ने इसकी शुरुआत फार्म हाउस से की है। इधर स्कीम नंबर 36 नीमच में भी बाबू सिंधी का अवैध मकान बना हुआ है, पूर्व में नोटिस भी दिया था, लेकिन तत्कालीन अधिकारियों ने कार्रवाई नहीं की। अब माना जा रहा है कि कई अवैध ठियों पर प्रशासन का बुल्डोजर चल सकता है।
बेनामी संपत्ति और भू माफियाओं से कनेक्शन

सूत्र बताते है कि नीमच और मंदसौर में बाबू सिंधी की ब्लैक मनी भू माफियाओं के जरिए अलग अलग हिसाब से लगी हुई है, पूछताछ के दौरान ऐसी सख्शियते जो बाबू के पाइप लाइन में थी वो भी पुलिस के रडार पर आएगी, मंदसौर का एक जमीनी व्यवसाई बाबू से कनेक्शन को लेकर पहले से ही चर्चित हो चुका है। पूरे प्रकरण में बाबू सिंधी द्वारा किए गए हमले, फरारी, फिर गिरफ्तारी और उसके बाद पूछताछ में मौजूदा स्थिति में  जो हकीकत सामने आ रही है  वह थोड़े से हेर फेर के साथ सरकार पिक्चर से मिलती जुलती लगती है, समाजसेवी अशोक अरोरा की अपनी अलग ही सल्तनत है जिसे चौलेंज करने के बाद बाबू सिंधी की बद से बदतर होती जा रही है।
पांच करोड़ की सुपारी

मुख्य आरोपी बाबू सिंधी पुलिस की रिमांड पर है। हमले के पिछे एक दर्जन आरोपियों के होने की जानकारी पुलिस को मिल रही है। सूत्रों के अनुसार पांच करोड में शूटर को सुपारी देने की बात भी सामने आ रही है। इसमें तीन करोड देने वाले आरोपी का नाम पुलिस को मिल गया है। फिलहाल अधिकृत रूप से इस मामले में जांच पड़ताल के बाद ही खुलासा होगा।
इनका कहना
बाबू सिंधी सेे मिलना स्वीकार किया

अशोक अरोरा पर हमले के मामले में राकेश अरोरा को गिरफ्तार किया गया है। बाबू सिंधी से पूछताछ में उसके बयान और तकनीकी साक्ष्य, मोबाइल लोकेशन के आधार पर राकेश को हिरासत में लिया। इसके बाद पूछताछ की गई तो उसने बाबू सिंधी से मिलना स्वीकार किया है। आगे पुलिस और जाँच में जुटी हुई है।
नवलसिंह सिसौदिया, एएएसपी, नीमच
बिना अनुमति निर्माण हुआ था

नीमच एसडीएम ममता खेड़े ने बताया कि यह बिना अनुमति के निर्माण किया गया था। एसपी को एक प्रतिवेदन प्राप्त हुआ था जिसमें इस जगह को अपराधियों की शरण स्थली के रूप में प्रयोग किया जा रहा था। इस पर इसे तोडऩे की कार्रवाई की जा रही है। यहां छोटा स्विमिंग पूल व अंदर कई कमरे बनाए गए हैं, जो पार्टी और रुकने के हिसाब से बने हुए हैं और अवैध निर्माण का इन्वेस्टिगेशन चल रहा है। जैसे-जैसे इन्वेस्टिगेशन होगा वैसे आगे कार्रवाई की जाएगी।
ममता खेड़े, एसडीएम, नीमच


Chania